Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Diwali 2021: ये 5 वेब सीरीज देखकर दीपावली की छुट्टियों को करें फुली एन्जॉय, हर एक की कहानी हिला देगी आपको

इस हॉलिडे के मौके पर इन वेब सीरीज को देख कर खुशी-खुशी करें अपनी दीवाली को एंजॉय।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: November 03, 2021 15:33 IST
Diwali 2021- India TV Hindi
Image Source : TVF; AMAZON PRIME VIDEO Diwali 2021: ये 5 वेब सीरीज देखकर दीपावली की छुट्टियों को करें फुली एन्जॉय, हर एक की कहानी हिला देगी आपको

इस साल 4 नवंबर को दीवाली का त्योहार पड़ रहा है। दीवाली के बाद गोवर्धन पूजा और भाईदूज का त्योहार मनाया जाता है। इन दोनों त्योहार के साथ वीकेंड भी पड़ रहा है। इस तरह दीवाली के आस पास एक लंबी छुट्टी पड़ने वाली है। ऐसे में इस वक्त को बिताने के लिए वह कौन सी वेब सीरीज हैं जिन्हें आपने अब तक नहीं देखा तो उन्हें आपको निपटा देना चाहिए?

एस्पिरेंट्स

तीन दोस्तों की यूपीएससी परीक्षा को पास करने की जद्दोजहद के इर्द-गिर्द इस वेब सीरीज की कहानी घूमती है। सीरीज में दोस्ती, त्याग, प्यार, नफरत के साथ-साथ कुछ कर दिखाने के जुनून में हार न मानने की कहानी दिखाई है। यह सीरीज मध्यम वर्गीय परिवारों के छात्रों के संघर्षों को दिखाती है जो यूपीएससी की तैयारी के दौरान कई स्तर से गुजरते हैं। नवीन कस्तूरिया, शिवंकित परिहार, अभिलाष थपलियाल, नमिता दुबे और सनी हिंदुजा स्टारर इस सीरीज को टीवीएफ की तरफ से बनाया गया है। एस्पिरेंट्स के एपिसोड यूट्यूब पर मौजूद हैं।

द फैमिली मैन 2


अमेजन प्राइम की शानदार सीरीज का सीक्वल फैमिली मैन 2 अपनी थ्रिलर और सस्पेंस से दर्शकों के रोंगटे खड़े कर देगा। यह सीरीज एक मध्यवर्गीय शख्स की जिंदगी के ऊपर आधारित है जो एनआईए के विशेष सेल के लिए काम करता है। सीरीज के दूसरे सीजन में एक फैमिली मैन से सामने अपने परिवार को बचाने की कठिनायों के साथ-साथ देश को बचाने के पेचदगी भी है। मनोज बाजपेयी, शारिब हाशमी और सामंथा अक्किनेनी स्टारर, यह जासूसी थ्रिलर ड्रामा राज और डीके की तरफ से बनाई गई है।

कोटा फैक्ट्री 2


पहली सीरीज कोटा फैक्ट्री का सीक्वल हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया है। इस सीरीज में वैभव और उसके दोस्तों की कहानी है, जो आईआईटी जेईई की परीक्षा को पास करने के पीछे की कठिनाइयों को झेल रहे हैं। जहां उन्हें उनके मेंटॉर जीतू भैया की मदद मिलती है। अहसास चन्ना, आलम खान, रंजन राज और जीतेंद्र कुमार स्टारर इस वेब सीरीज का निर्देशन राघव सुब्बू ने टीवीएफ के लिए किया है।

महारानी
सोनी लिव की सीरीज महारानी 90 के दशक के बिहार की राजनीति के इर्द-गिर्द घूमती है। जहां हुमा कुरैशी 'रानी भारती' नाम की महिला का किरदार निभाती हैं जो आगे चल कर राज्य की मुख्यमंत्री बनती है। रानी भारती ने अपनी जिंदगी में एक क्लास भी पढ़ाई नहीं की लेकिन अपनी सूझबूझ से वह बिहार के राजतंत्र पर अपना सिक्का कायम करती है। सुभाष कपूर की तरफ से बनाए गए इस सीरीज में सोहम शाह, अमित सियाल, कनी कुसरुति और इनामुलहक भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

द एम्पायर


इस पीरियड ड्रामा के साथ अपना डिजिटल डेब्यू करते हुए कुणाल कपूर को शो में उनकी शानदार भूमिका के लिए सराहना मिली है। सीरीज एलेक्स रदरफोर्ड के उपन्यास एम्पायर ऑफ द मुगल पर आधारित है। पीढ़ियों से मुगल साम्राज्य के उत्थान और पतन के इर्द-गिर्द घूमती इस सीरीज की कहानी को हिस्टोरिकल इवेंट पर बनी बेहतरीन सीरीज में से एक माना जा रहा है। सीरीज के किरदार दर्शकों पर अपनी एक अमिट छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। शबाना आज़मी, डिनो मोरिया और आदित्य सील स्टारर इस शो का निर्देशन मिताक्षरा कुमार ने किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement