Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

OTT प्लेटफॉर्म्स को लेकर क्या बोले पंकज त्रिपाठी? जानिए

फिल्मों और वेब सीरीज में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले पंकज त्रिपाठी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म को लेकर अपनी बात रखी है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: November 18, 2021 18:21 IST
Pankaj Tripathi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/PANKAJ TRIPATHI OTT प्लेटफॉर्म्स को लेकर क्या बोले पंकज त्रिपाठी? जानिए

Highlights

  • पंकज त्रिपाठी सिनेमा और ओटीटी दोनों माध्यमों के बारे में एक अलग दृष्टिकोण रखते हैं।
  • एक अभिनेता के रूप में हालांकि, पंकज सिनेमा के माध्यम और ओटीटी के बीच बहुत अंतर नहीं देखते हैं।

पंकज त्रिपाठी ने फिल्मों और वेब सीरीज के माध्यम से शानदार प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का मनोरंजन किया है। अलग-अलग ओटीटी प्लेटफार्मों के आने के साथ, कलाकारों के लिए भी जगह बदल रही है। ऑडियो विजुअल क्षेत्र में काम करने की इच्छा रखने वाले किसी भी कलाकार के लिए आज कहीं अधिक अवसर हैं। इस बात ने स्वाभाविक रूप से ओटीटी से भयंकर कॉम्पटीशन के कारण सिनेमाघरों में हिट होने के बारे में एक बहस शुरू कर दी है।

पंकज दोनों माध्यमों के बारे में एक अलग दृष्टिकोण रखते हैं। जब उनसे पूछा गया कि वह सिनेमा और ओटीटी के बारे में क्या सोचते हैं, तो वह एक स्पष्ट जवाब देते हैं जो दो माध्यमों के लिए हो रही किसी भी बहस को बंद कर सकता है।

वे कहते हैं कि एक अभिनेता के रूप में, मुझे सिनेमा के माध्यम और ओटीटी के बीच बहुत अंतर नहीं दिखता है। सिनेमा समुदाय को देखने का अनुभव प्रदान करता है। 300 लोग सामूहिक रूप से भावनाओं के एक ही सेट से गुजरते हैं। वे हंसते हैं, रोते हैं और पात्रों के साथ सहानुभूति रखते हैं।

वह आगे कहते हैं कि जब बटरेल्ट ब्रेख्त (एक जर्मन थिएटर प्रैक्टिशनर, नाटककार और कवि) ने अपने नाटक किए, तो वे दर्शकों के बीच अपने अभिनेताओं को 5 अलग-अलग जगहों पर बिठाते थे। उन्होंने उन्हें पहले हंसने के लिए कहा, उनकी हंसी तब सभी को हंसाते हुए पूरे सभागार में फैल गई। यही थिएटर का सार है।

सिनेमा और ओटीटी के बीच एक स्पष्ट रेखा खींचते हुए, अभिनेता कहते हैं कि ओटीटी एक एकल चीजें देखने का अनुभव है। जिसे आप अपने लैपटॉप और फोन स्क्रीन पर देखते हैं। सामुदायिक अनुभव और अलगाव में रहना दोनों आवश्यक हैं। जिंदगी की तरह फिल्में भी दोनों अनुभवों का मिश्रण हैं।

(इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement