Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Birthday Special: मनोज बाजपेयी के जबरा फैन हैं तो आज ही OTT पर देखें एक्टर की ये भौकाली फिल्में

Manoj Bajpayee ने साबित किया है कि बिना गुड लुक्स और बॉडी बनाए भी एक आउटसाइडर अपनी मेहनत से बॉलीवुड में अलग पहचान बना सकता है। 'फैमिली मैन' मनोज बाजपेयी के बर्थडे पर देखें एक्टर की ये फिल्में।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Updated on: April 23, 2023 13:21 IST
manoj bajpayee movies on ott- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/BAJPAYEE.MANOJ manoj bajpayee movies on ott

छोटे पर्दे से करियर की शुरुआत कर बड़े पर्दे पर बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड जीत चुके थिएटर के दमदार अभिनेता Manoj Bajpayee आज अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। शोभा डे और विनोद रंगनाथ द्वारा लिखित और महेश भट्ट द्वारा निर्देशित टीवी सीरियल 'स्वाभिमान' से करियर की शुरुआत करने वाले मनोज बाजपेयी ने बॉलीवुड में शेखर कपूर की फिल्म 'बैंडिट क्वीन' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। मनोज बाजपेयी को पहचान फिल्म 'सत्या' में भिकू म्हात्रे का किरदार निभाकर मिली थी। इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात पहचान दिलाई थी। अब तक के अपने फिल्मी करियर में मनोज बाजपेयी ने बहुत से दमदार किरदार निभाए हैं जो दर्शकों के फेवरेट बन चुके हैं। यहां हम Manoj Bajpayee के बर्थडे पर उनकी फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्हें आप परिवार के साथ ओटीटी पर इंजॉय कर सकते हैं।

Bandit Queen

मनोज बाजपेयी की पहली फिल्म 'बैंडिट क्वीन' साल 1996 में रिलीज हुई थी। शेखर कपूर की इस फिल्म की कहानी फूलन देवी के जीवन पर आधारित थी। फिल्म को रिलीज से पहले विवादों के चलते बैन कर दिया गया था, हालांकि बाद में हाईकोर्ट के आदेश पर यह बैन हट गया। मल्टीस्टारर इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं। 

Gangs of Wasseypur

Manoj Bajpayee की हिट फिल्मों में अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' का नाम सबसे ऊपर आता है। इस फिल्म में मनोज बाजपेयी ने 'सरदार खान' नाम के किरदार में अपने दमदार अभिनय से ऐसी जान फूंकी थी कि आजतक लोगों की जुबां पर इसके डायलॉग्स हैं। मनोज बाजपेयी के साथ तिग्मांशू धूलिया, पंकज त्रिपाठी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और विनीत कुमार की 'Gangs of Wasseypur' को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

Special 26

नीरज पांडे के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'स्पेशल 26' में मनोज बाजपेयी ने अक्षय कुमार, अनुपम खेर और जिम्मी शेरगिल के साथ स्क्रीन शेयर की थी। इस फिल्म में मनोज बाजपेयी ने सीबीआई ऑफिसर 'वसीम खान' का किरदार निभाया था। 'Special 26' को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स और जियो सिनेमा पर देख सकते हैं।

Aligarh

हंसल मेहता के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'अलीगढ़' में मनोज बाजपेयी ने समलैंगिक प्रोफेसर 'श्रीनिवास रामचंद्र सीरस' का किरदार निभाया था। इस किरदार में मनोज बाजपेयी ने अपने अभिनय की वो छाप छोड़ी कि दर्शकों को आज भी ये फिल्म और इसमें निभाया गया उनका किरदार याद है। फिल्म 'अलीगढ़' को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

Pinjar

अमृता प्रीतम के मशहूर नॉवेल 'पिंजर' पर बनी फिल्म 'Pinjar' में मनोज बाजपेयी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर के साथ स्क्रीन शेयर की थी। इस फिल्म में Manoj Bajpayee ने रशीद नाम का किरदार निभाया था। फिल्म को आप परिवार के साथ अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: KKBKKJ Box Office collection: 'किसी का भाई किसी की जान' की कमाई में आया बंपर उछाल, जानिए कितना हुआ कलेक्शन

प्रियंका चोपड़ा पति संग तीखी मिर्ची बन इंजॉय कर रही हैं वेकेशन

ईद पर दिखा स्वरा भास्कर का ससुराल गेंदा फूल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement