Friday, June 14, 2024
Advertisement

'दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे' ही नहीं, इन रोमांटिक फिल्मों का जादू आज भी है कायम

'दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे', 'कुछ कुछ होता है' और 'कहो ना प्यार है' जैसे कई बॉलीवुड रोमांटिक फिल्में देख आज भी लोग इमोशनल हो जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप कितनी बार भी देख ले आपका मन नहीं भरेगा।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: May 25, 2024 15:17 IST
These are most emotional romantic films of bollywood- India TV Hindi
Image Source : X ये रोमांटिक फिल्में देख हो जाएंगे इमोशनल

फिल्म इंडस्ट्री में एक्शन, कॉमेडी से लेकर हॉरर तक कई तरह की मूवीज बन चुकी हैं, लेकिन आज भी लोग बॉलीवुड की रोमांटिक ड्रामा फिल्में देखना पसंद करते हैं। इस बॉलावुड रोमांटिक फिल्मों को देख आपके आंखों के आंसू नहीं रोक पाएंगे। इतना ही इन रोमांटिक फिल्मों को आप कितनी बार भी देख ले आपका मन नहीं भरने वाला है। वहीं 'दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे', 'कुछ कुछ होता है' और 'कहो ना प्यार है' का नाम सुनते ही आपको इमोशनल लव स्टोरी याद आ जाएंगी। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की उन रोमांटिक फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आज भी लोग देखना पसंद करते हैं।

मैंने प्यार किया

सूरज बड़जात्या की निर्देशित फिल्म 'मैंने प्यार किया' में बहुत ही शानदार और इमोशनल रोमांटिक लव स्टोरी देखने को मिलेगी। इस फिल्म में सलमान खान और भाग्यश्री लीड रोल में थे। यह साल 1989 और 1980 के दशक की हिट रोमांटिक फिल्म में से एक है।

आशिकी

फिल्म 'आशिकी' 1990 की सुपरहिट रोमांटिक मूवीज में से एक थी। इस फिल्म को महेश भट्ट द्वारा निर्देशित किया गया था। इस फिल्म में राहुल रॉय, अनु अग्रवाल और दीपक तिजोरी लीड में नजर आए थे। इस फिल्म का नाम सुनते ही लोगों को इसके रोमांटिक गाने याद आ जाते हैं।

दिल तो पागल है

इस लिस्ट में साल 1997 में रिलीज हुई 'दिल तो पागल है' भी शामिल है। बॉलीवुड की इस रोमांटिक म्यूजिकल ड्रामा फिल्म को 3 नेशनल अवार्ड और 8 फिल्मफेयर अवार्ड मिले थे। इस फिल्म में शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, करिश्मा कपूर लीड रोल में थे।

हम दिल दे चुके सनम

1999 में आई संजय लीला भंसाली की 'हम दिल दे चुके सनम' बॉलीवुड की सुपर हिट नहीं बल्कि सुपर सुपर डुपर हिट रोमांटिक फिल्म थी। इस फिल्म में सलमान खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और अजय देवगन को प्यार और शादी के बीच में जंग लड़ाते देखा गया। आज भी इस फिल्ल को देख आंखें नम हो जाती है।

कभी खुशी कभी गम

साल 2001 में आई 'कभी खुशी कभी गम' फैंस की ऑल-टाइम फेवरेट फिल्म है। ये एक फुलऑन फैमिली ड्रामा फिल्म है। 'कभी खुशी कभी गम' बॉलीवुड की आइकॉनिक फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में शाहरुख खान-काजोल की जोड़ी को लोगों ने बहुत पसंद किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement