Thursday, May 02, 2024
Advertisement

स्टैंडअप कॉमेडी से पहले क्या करते थे मुनव्वर फारूकी, 60 रुपए की दिहाड़ी से शुरू की थी कमाई

इन दिनों विवादित स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी कंगना रनौत की कैद में हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म के रिएलिटी शो 'लॉकअप' में मुनव्वर बंद हैं। इस कारण वो इन चर्चा में बने हुए हैं।

India TV Entertainment Desk Written By: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 17, 2022 15:04 IST
Munawwar Farooqui- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मुनव्वर फारूकी

Highlights

  • जिंदगी के बुरे दिनों में ऐसे करते थे गुजारा
  • मुनव्वर फारूकी 13 घंटे तक करते थे मजदूरी
  • कंगना के शो से हो रही है मोटी कमाई

इन दिनों विवादित स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी कंगना रनौत की कैद में हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म के रिएलिटी शो 'लॉकअप' में मुनव्वर बंद हैं। इस कारण वो इन चर्चा में बने हुए हैं। मुनव्वर को हम लोग उनकी कॉमेडी के लिए जानते हैं। मगर इससे पहले वो क्या करते थे, इसको लेकर बहुत कम लोगों को पता है। चलिए आज कॉमेडी से पहले वाले मुनव्वर को जानते हैं।

गुजरात के जूनागढ़ में मुनव्वर का जन्म हुआ था। फिर वो साल 2007 में अपने पिता और 3 बहनों के साथ मुंबई के डोंगरी में रहने आ गए। बताया जाता है कि मुंबई आने से 2 साल पहले ही उनकी मां का गुजर गईं। फिर उनके पिता बीमार रहने लगे और इस तरह 17 साल के मुनव्वर के कंधों पर परिवार की जिम्मेदारी आ गई।

ऑस्कर विनर एक्टर William Hurt की मौत, बर्थडे के एक हफ्ते पहले ही कहा दुनिया को अलविदा

मीडिया को उन्होंने बताया कि, घर-परिवार को संभालने के लिए एक बर्तन की दुकान में 60 रुपये की दिहाड़ी पर काम करने लगे। वो दिन में 13 घंटे काम करते थे। उनकी मां की तरह पिता भी उनको छोड़कर चल बसे। यह घटना साल 2020 की बताई जाती है।

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मुनव्वर फारूकी ने ग्राफिक डिजाइनर का भी काम किया और अपने कलीग को हंसाते रहते थे। फिर दिमाग में ख्याल आया और वो कॉमेडी की दुनिया में कदम रखे। जब उन्होंने यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने शुरू किए तब उनको पसंद किया जाना लगा। इसलिए वो स्टैंडअप कॉमेडी की दुनिया में पूरी तरह उतर गए।

Box Office Collection: लागत से दोगुना कमा चुकी है 'द कश्मीर फाइल्स', 'राधे श्याम' का 'जादू' रहा बेअसर

महज 60 रुपए की कमाई से सफर शुरू करने वाले मनुव्वर फारूकी को आज दुनिया जानती है। अगर लॉकअप की फीस की बात करें तो मुनव्वर को प्रति हफ्ते के हिसाब से करीब 3-3.5 लाख रुपये मिलते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement