Friday, April 26, 2024
Advertisement

फरवरी में नेटफ्लिक्स से हटाई जाएंगी 26 फिल्में-वेब सीरीज, अब और न करें इंतजार, डिलीट होने से पहले झटपट देखें

फरवरी का महीना चल रहा है और एक बार फिर नेटफ्लिक्स ने कई फिल्मों और वेब-सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटाने का फैसला कर लिया है। ऐसे में आपके पास ये आखिरी मौका है। ये फिल्में और वेब-सीरीज हटा दी जाएं उससे पहले आप इन्हें झटपट देख डालें।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: February 08, 2024 9:08 IST
netflix, netflix movies, netflix web serie- India TV Hindi
Image Source : X नेटफ्लिक्स से हटाई जानें वाली फिल्में और वेब-सीरीज।

फिल्में और वेब-सीरीज घर बैठे देखने के अगर आप शौकीन हैं तो ये कुछ फिल्में और वेब-सीरीज देखने का आपके पास आखिरी मौका है। जी हां, नेटफ्लिक्स फरवरी के महीने में कई फिल्में और वेब-सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटाने वाला है और इसकी घोषणा भी कर चुका है। फरवरी महीने की अलग-अलग तारीख को ये फिल्में और वेब-सीरीज हटा दी जाएंगी। ऐसे में आप इन्हें हटाए जाने से पहले देख सकते हैं। अब बात आती है कि नेटफ्लिक्स ऐसा क्यों कर रहा है? इस सवाल का जवाब भी हम आपको बताने वाले हैं। 

इस वजह से हटाई जाती हैं फिल्में और वेब-सीरीज

हर गुजरते महीने के साथ नेटफ्लिक्स प्लेटफॉर्म पर मौजूद फिल्में और वेब सीरीज हटा देता है। दरअसल नेटफ्लिक्स का वेब-सीरीज और फिल्मों के मेकर्स के साथ एक करार होता है, जो कि एक लिमिटेड अवधि का होता है। कई बार ये करार रिन्यू होता है तो कई बार ये रिन्यू नहीं होता है। ऐसे में करार खत्म होते ही नेटफ्लिक्स फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटा देता है। यानी जिस तारीख तक एग्रीमेंट रहता है, ठीक उसी तारीख तक आप उस फिल्म और वेब-सीरीज के मजे ले सकते हैं। इस महीने इसी तरह की 26 फिल्में और वेब-सीरीज हटाई जा रही हैं। अब कौन-कौन सी फिल्में और वेब-सीरीज इस महीने हटाई जा रही हैं, इसकी पूरी लिस्ट आपको इस खबर में पढ़ने को मिलने वाली है। 

फरवरी में हटाई जा रही फिल्मों और वेब-सीरीज की सूचि

  • 7 फरवरी - 'एमटीवी फ्लोरिबामा शोर सीजन 1'  
  • 9 फरवरी - 'प्रिजनर्स' 
  • 10 फरवरी - 'फादर स्टू' और 'गूसबंप्स'
  • 14 फरवरी - 'चिकन रन', 'प्रोमेथियस', 'रियल स्टील'
  • 19 फरवरी - 'ऑपरेशन फिनाले'
  • 27 फरवरी - 'अमेरिकल पिकर्ल सीजन 15'
  • 28 फरवरी - 'बेबीलोन बर्लिन सीजन 1-3', 'मॉर्बियस', 'स्नोपीयरसर', 'द लास्ट ब्लैक मैन इन सैन फ्रांसिस्को'
  • 29 फरवनी- 'द एडवेंचर्स ऑफ शार्कबॉय एंड लावागर्ल', 'डोंट वरी डार्लिंग', 'ड्रेड', 'ड्यून', 'गुड बॉयज', 'लीजेंड्स ऑफ द फॉल', 'लोन सर्वाइवर', 'पॉल ब्लार्ट: मॉल कॉप', 'पॉल ब्लार्ट: मॉल कॉप 2', 'आरआईपीडी', 'शीज ऑल दैट', 'शीज द मैन', 'स्टैंड बाय मी'

ये भी पढ़ें: शाहिद कपूर की फिल्म पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' से हटाए गए ये सीन

बुरी तरह टूट चुके जगजीत सिंह ने गाया था 'चिट्ठी न कोई संदेश', जानें किसे किया था डेडिकेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement