Sunday, April 28, 2024
Advertisement

थिएटर्स से लेकर OTT तक इस हफ्ते लग रहा फिल्मों और वेब-सीरीज का मेला, 'फुकरे 3' भी लिस्ट में शामिल

इस वीकेंड ओटीटी और थिएटर पर कई फिल्में और वेब-सीरीज धमाका करने के लिए तैयार हैं। इन फिल्मों और वेब सीरीज में सस्पेंस, क्राइम, कॉमेडी, रोमांस और थ्रिलर का तड़का देखने को मिलेगा। इस वीकेंड की ओटीटी और थिएटर रिलीज की पूरी लिस्ट आपको यहां मिलने वाली है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: September 28, 2023 14:13 IST
Fukrey 3, The Vaccine War- India TV Hindi
Image Source : X 'फुकरे 3' और 'द वैकसीन वॉर'।

सितंबर 2023 का आखिरी हफ्ता चल रहा है। आखिरी हफ्ते के वीकेंड पर भी आपको OTT और थिएटर पर दमदार वेब सीरीज और फिल्में देखने को मिलने वाली हैं। इस वीकेंड कई मसालेदार फिल्में और वेब सीरीज दर्शकों का दिल जीतने के लिए तैयार हैं। नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, डिज्नी+हॉटस्टार, जी 5 जैसे कई ओटीटी प्लेटफार्म्स पर भी फिल्मों और वेब सीरीज का दमदार लाइनअप है। ऐसे में हम आपके लिए इस हफ्ते रिलील हो रही फिल्मों और वेब शोज की पूरी लिस्ट लेकर आए हैं। इसे देखने के बाद आपके लिए तय करना मुश्किल हो जाएगा कि किसे पहले चुने। 

फिल्म प्लेटफॉर्म रिलीज डेट
फुकरे 3 थिएटर 28 सितंबर
द वैक्सीन वॉर थिएटर 28 सितंबर
चूना  नेटफ्लिक्स  29 सितंबर
तुमसे न हो पायेगा  डिज़्नी प्लस हॉटस्टार  29 सितंबर
किंग ऑफ कोठा  डिज़्नी प्लस हॉटस्टार  29 सितंबर
जेन वी  अमेजन प्राइम वीडियो  29 सितंबर
कुमारी श्रीमति  अमेजन प्राइम वीडियो  28 सितंबर
लव इज इन द एयर  नेटफ्लिक्स  28 सितंबर
चार्ली चोपड़ा और सोलंग वैली का रहस्य  सोनी लिव  27 सितंबर
हॉस्टल डेज सीजन 4  अमेजन प्राइम वीडियो  27 सितंबर
द वंडरफुल स्टोरी ऑफ हेनरी शुगर  नेटफ्लिक्स  27 सितंबर
कुशी नेटफ्लिक्स  1 सितंबर
एजेंट सोनी लिव  29 सितंबर 

फुकरे 3

प्लेटफॉर्म- थिएटर
रिलीज डेट- 28 सितंबर
लोगों को फन गैंग यानी 'फुकरे 3' के स्टार्स का बेसब्री से इंतजार था। बहुप्रतीक्षित सीक्वल 'फुकरे 3' आज यानी 28 सितंबर को रिलीज हो गई है। फिल्म एक बार फिर लोगों को हंसाने के लिए तैयार है। 'फुकरे' और 'फुकरे रिटर्न्स' में कॉमेडी का जादू चलाने वाली गैंग वापस लौट आई है और एक बार फिर ये फिल्म लोगों को हंसी के फव्वारे देने के लिए तैयार है।  

द वैक्सीन वॉर
प्लेटफॉर्म- थिएटर
रिलीज डेट- 28 सितंबर
‘द वैक्सीन वॉर‘ फिल्म के साथ नाना पाटेकर की दमदार वापसी हो रही है। इस फिल्म को 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है। कोरोना काल में वैक्सीन निर्माण पर बनी ये फिल्म एक डॉक्यो रिप्रेजेंटेशन है। इस फिल्म में राइमा सेन और अनुपम खेर भी अहम किरदार में हैं। 

चूना 
प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स 
रिलीज डेट- 29 सितंबर
'चूना' एक डकैती पर आधारित कॉमेडी-ड्रामा सीरीज है, जिसका निर्देशन, निर्माण और लेखन पुष्पेंद्र नाथ मिश्रा ने किया है। इसमें जिमी शेरगिल, मोनिका पंवार, नमित दास, आशिम गुलाटी, चंदन रॉय और अरशद वारसी जैसे कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं। कहानी एक भ्रष्ट और अंधविश्वासी राजनेता शुक्ला (जिमी शेरगिल द्वारा अभिनीत) के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे 'कैलकुलेटर' के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि वह छोटी से छोटी जानकारी की गणना या योजना बनाता है। 

तुमसे न हो पायेगा 
प्लेटफॉर्म- डिज़्नी प्लस हॉटस्टार 
रिलीज डेट- 29 सितंबर
'तुमसे न हो पाएगा' अभिषेक सिन्हा द्वारा निर्देशित एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। कहानी दोस्तों के एक समूह की है, जो एक बार के लिए अपने दिल की बात सुनना चाहते हैं और वह नहीं करना चाहते जो समाज या उनके माता-पिता उनसे उम्मीद करते हैं। मुख्य नायक गौरव की भूमिका निभाने वाले इश्वाक सिंह अपनी नियमित नौकरी से असंतुष्ट हैं और अपने दोस्त के साथ अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए इसे छोड़ देते हैं। हालांकि, अफसोस की बात है कि चीजें उसकी योजना के अनुसार नहीं होती हैं और उसका जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है। 

किंग ऑफ कोठा 
प्लेटफॉर्म- डिज़्नी प्लस हॉटस्टार 
रिलीज डेट- 29 सितंबर
दुलकर सलमान स्टारर 'किंग ऑफ कोठा' एक मलयालम भाषा की पीरियड एक्शन ड्रामा फिल्म है। अभिलाष जोशी के निर्देशन में बनी यह पहली फिल्म दुलकर के किरदार को कोठा के राजा उर्फ कोठा 'राजू' राजेंद्रन की यात्रा का अनुसरण करती है। राजू ने हमेशा अपने पिता की तरह गुंडा बनने और केरल-तमिलनाडु सीमा के पास स्थित एक काल्पनिक अपराध-ग्रस्त शहर कोठा पर शासन करने का सपना देखा है, जो वो पूरा भी कर लेता है।

जेन वी 
प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम वीडियो 
रिलीज डेट- 29 सितंबर
'जेन वी' एक एक्शन-एडवेंचर सीरीज है, जो व्यंग्यात्मक सुपरहीरो टेलीविजन सीरीज 'द बॉयज' का स्पिन-ऑफ है। कहानी गोडोल्किन यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ क्राइमफाइटिंग में पढ़ने वाले युवा सुपरहीरो उर्फ ​​सुपेस के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका प्रबंधन वॉट इंटरनेशनल द्वारा किया जाता है। यह युवा सुपरहीरो के लिए एकमात्र कॉलेज है जो इस तथ्य से अवगत हैं कि उनकी महाशक्तियां कंपाउंड वी के कारण हैं। 

कुमारी श्रीमति 
प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम वीडियो 
रिलीज डेट- 28 सितंबर
नित्या मेनन ने इस तेलुगु भाषा की भावनात्मक कॉमेडी ड्रामा सीरीज में इसी नाम की पात्र कुमारी श्रीमती उर्फ सिरी का किरदार निभाया है। सिरी एक 30 वर्षीय अविवाहित महिला है जो पूर्वी गोदावरी के एक दूरदराज के गांव में अपने परिवार के साथ रहती है। सिरी का परिवार उसकी जल्द से जल्द शादी करना चाहता है, लेकिन उसके जीवन का लक्ष्य अपने पैतृक घर को दोबारा प्राप्त करना है, जिसके लिए उसे एक मोटी रकम की आवश्यकता है। चूंकि उसे जल्दी से पैसे की व्यवस्था करनी होती है, इसलिए वह अपने गांव में एक बार खोलने का फैसला करती है, जिसका जाहिर तौर पर उसके परिवार और समाज ने विरोध किया है। अब ये देखने वाली बात होगी कि सिरी क्या करेगी।
 
लव इज इन द एयर 
प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स 
रिलीज डेट- 28 सितंबर
'लव इज इन द एयर' एक रोम-कॉम ड्रामा फिल्म है, जिसमें डेल्टा गुड्रेम और जोशुआ सास्से मुख्य जोड़ी, डाना और विलियम की भूमिका निभाते हैं। डाना एक अत्यंत स्वतंत्र पायलट है जो उत्तरी ऑस्ट्रेलियाई टॉपिक्स क्षेत्र में पारिवारिक व्यवसाय का प्रबंधन करती है। उन्होंने व्यवसाय को सफलतापूर्वक तब तक प्रबंधित किया जब तक कि कॉर्पोरेट ने इसे बंद करने का निर्णय नहीं लिया क्योंकि यह अब उनके लिए लाभदायक उद्यम नहीं रहा। कॉर्पोरेट विलियम को काम पूरा करने के लिए भेजता है, लेकिन इन सबके बीच, डाना उसके प्यार में पड़ जाती है। 

चार्ली चोपड़ा और सोलंग वैली का रहस्य 
प्लेटफॉर्म- सोनी लिव 
रिलीज डेट- 27 सितंबर
निर्देशक विशाल भारद्वाज एक और रोमांचक क्राइम मिस्ट्री ड्रामा सीरीज 'चार्ली चोपड़ा एंड द मिस्ट्री ऑफ सोलंग वैली' पेश कर रहे हैं। अगाथा क्रिस्टी के प्रसिद्ध उपन्यास 'द सिटाफोर्ड मिस्ट्री' का ये रूपांतरण है। यह श्रृंखला सोलंग वैली के विचित्र शहर में एक अमीर आदमी की हत्या के रहस्य के इर्द-गिर्द घूमती है। 

हॉस्टल डेज सीजन 4 
प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम वीडियो 
रिलीज डेट- 27 सितंबर
कॉमेडी-ड्रामा सीरीज हॉस्टल डेज का चौथा और अंतिम सीजन इस सप्ताह रिलीज होगा। दोस्तों का लोकप्रिय समूह कॉलेज के अंतिम वर्ष में है और उनमें से प्रत्येक कैंपस प्लेसमेंट ऑफर पाने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा है। हालांकि, हर किसी के लिए सम्मानजनक नौकरी पाना इतना आसान नहीं है। कुछ को नौकरी मिल जाएगी जबकि कुछ को अस्वीकृति का सामना करना पड़ेगा। 

द वंडरफुल स्टोरी ऑफ हेनरी शुगर 
प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स 
रिलीज डेट- 27 सितंबर

'द वंडरफुल स्टोरी ऑफ हेनरी शुगर' एक लघु साहसिक कॉमेडी फिल्म है, जो रोनाल्ड डाहल की लघु कहानी पर आधारित है। बेनेडिक्ट कंबरबैच ने इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाया है, जिसमें राल्फ फिएनेस, देव पटेल, बेन किंग्सले, रूपर्ट फ्रेंड और रिचर्ड अयोडे भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। हेनरी शुगर एक 41 वर्षीय अविवाहित, अमीर आदमी है जिसे एक ऐसे गुरु के बारे में किताब मिलती है जो अपनी आंखों के बिना देखता है। हेनरी इस असाधारण कौशल में महारत हासिल करने के लिए तैयार है क्योंकि उसे लगता है कि इससे उसे जुए में धोखा देने और बहुत सारा पैसा कमाने में मदद मिलेगी। 

कुशी
प्लेटफॉर्म-
नेटफ्लिक्स 
रिलीज डेट- 1 सितंबर
शिव निर्वाण द्वारा लिखित और निर्देशित रोमांटिक कॉमेडी फिल्म का निर्माण नवीन यरनेनी और वाई रविशंकर ने प्रोडक्शन बैनर माइथ्री मूवी मेकर्स के तहत किया है। इसमें विजय देवरकोंडा और सामंथा मुख्य भूमिका में हैं, जबकि सचिन खेडेकर, सरन्या पोनवन्नन और मुरली शर्मा सहायक भूमिकाओं में हैं। विजय ने लेनिन विप्लव का किरदार निभाया है, जबकि सामंथा ने आराध्या का किरदार निभाया है। फिल्म में दोनों पति-पत्नी के किरदार में नजर आ रहे हैं। इसे 1 सितंबर को रिलीज किया गया था। यह नेटफ्लिक्स पर एक अक्टूबर को तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी में रिलीज होगी।

एजेंट
प्लेटफॉर्म- सोनी लिव 
रिलीज डेट- 29 सितंबर 
सुरेंद्र रेड्डी द्वारा निर्देशित और वक्कनथम वामसी द्वारा लिखित तेलुगु भाषा की एक्शन जासूसी फिल्म में अखिल अक्किनेनी, ममूटी, डिनो मोरिया, साक्षी वैद्य और विक्रमजीत विर्क ने अभिनय किया हैं। यह फिल्म तेलुगु सिनेमा में वैद्य और मोरिया की पहली फिल्म है। अखिल ने रामकृष्ण रिकी उर्फ वाइल्ड साला का किरदार निभाया है, जबकि ममूटी को रॉ प्रमुख कर्नल महादेव उर्फ द डेविल के रूप में देखा जाता है। डिनो ने धर्मा उर्फ द गॉड का किरदार निभाया है। यह 29 सितंबर से सोनी लिव पर स्ट्रीम होगा।

ये भी पढ़ें: क्या चूचा की चमत्कारी शक्तियों का चल सका जादू? जानने के लिए पढ़ें 'फुकरे 3' का रिव्यू

रणबीर कपूर के 'एनिमल' टीजर ने ट्विटर पर मचाई तबाही, अनिल कपूर-बॉबी देओल के धांसू अवतार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement