Friday, April 19, 2024
Advertisement

OTT पर सबसे ज्यादा पॉपुलर वेबसीरीज की लिस्ट में 'सेक्रेड गेम्स' और 'मिर्जापुर' ने मारी बाजी, देखिए बाकियों का हाल

Most popular webseries: 'सेक्रेड गेम्स', 'मिर्जापुर' 50 ऑल टाइम मोस्ट पॉपुलर इंडियन वेब सीरीज में शामिल बाजी मार चुकी हैं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: June 06, 2023 16:56 IST
All Time most popular indian webseries- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM All Time most popular indian webseries

Most popular webseries: भारत में इन दिनों वेबसीरीज का बोलबाला है। सारी बॉलीवुड के स्टार्स अब OTT पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं अब IADB की रेटिंग के हिसाब से भारत के ऑल टाइम मोस्ट पॉपुलर वेबसीरीज की लिस्ट तैयार की गई है। जिसमें देश की 50 वेबसीरीज शामिल हैं। 'सेक्रेड गेम्स' और 'मिर्जापुर' आईएमडीबी की इस लिस्ट में टॉप 50 सबसे लोकप्रिय भारतीय वेब सीरीज में टॉप जगह मिली है।

50 में से 30 क्राइम जोनर 

दिलचस्प बात यह है कि दोनों शो क्राइम थ्रिलर जोन के हैं, यह एक ऐसा जोन है जिसका लाभ उठाने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म काफी फोकस हैं और दर्शकों को अपराध और रोमांच का अच्छा मिक्चर देने वाले शोज को वाकई गजब का रिस्पॉन्स मिला है। लिस्ट में 50 में से 30 ऐसी वेबसीरीज हैं जो क्राइम जोनर वाली हैं। 

पंकज त्रिपाठी बने ओटीटी सुपरस्टार 

पंकज त्रिपाठी ने 'सेक्रेड गेम्स', 'मिर्जापुर' और 'क्रिमिनल जस्टिस' जैसे शोज की लिस्ट में टॉप 10 वेब सीरीज में से तीन में प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं। इस हिसाब से देखा जाए तो पंकज त्रिपाठी को ओटीटी का सुपरस्टार कहना गलत नहीं होगा। वह इस लिस्ट पर उसी तरह राज कर रहे हैं जिस तरह से बॉलीवुड में शाहरुख व सलमान करते हैं। 

खुश हैं विक्रमादित्य मोटवाने

'सेक्रेड गेम्स' के शो रनर और सह-निदेशक विक्रमादित्य मोटवाने ने कहा, "मैं इस बात से पूरी तरह सम्मानित और खुश हूं कि 'सेक्रेड गेम्स' को आईएमडीबी यूजर्स द्वारा नंबर 1 पर स्थान दिया गया है। सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद। जिन लोगों ने शो को पसंद किया है और हमेशा की तरह अविश्वसनीय कलाकारों और क्रू को एक बड़ा धन्यवाद और बधाई।"

अब बदलाव का दौर है 

पुनीत कृष्णा के साथ 'मिर्जापुर' का सह-निर्माण करने वाले करण अंशुमान ने कहा, "आईएमडीबी से यह मान्यता वास्तव में इंटरनेट के माध्यम से भारतीय दर्शकों के लिए उपलब्ध सामग्री की परिवर्तनकारी यात्रा को दर्शाती है। आगे क्या है, हम इस गति को जारी रखने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।" 

ये हैं टॉप 5 शोज 

अन्य शो जिन्होंने IMDb के टॉप 50 ऑल टाइम मोस्ट पॉपुलर इंडियन वेब सीरीज के टॉप 5 में स्थान पाया है, वे हैं हंसल मेहता की 'स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी', बेहद लोकप्रिय 'द फैमिली मैन', जिसमें मनोज बाजपेयी हैं, वह एक सीक्रेट एजेंट के रूप में हैं। 'एस्पिरेंट्स' जो यूपीएससी की तैयारियों की दुनिया को दिखाता है।

प्रतीक गांधी हुए गदगद 

'स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी' में मुख्य भूमिका निभा चुके प्रतीक गांधी ने कहा, "मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे हंसल मेहता के साथ काम करने और शो का हिस्सा बनने का मौका मिला। स्कैम से पहले और स्कैम के बाद परिभाषित किया गया। मैं इस बात के लिए वास्तव में आभारी हूं कि कैसे शो को IMDb और दुनिया भर में इसके दर्शकों से प्यार मिल रहा है, इसके रिलीज होने के वर्षों बाद भी। कहने के लिए सुरक्षित है, हमने गर्व से गौरव के लिए अपना रास्ता बनाया।

'आदिपुरुष' के फाइनल ट्रेलर से पहले प्रभास पहुंचे तिरुपति बालाजी की शरण में, तस्वीरों में देखिए 'राघव' की भक्ति

ये भी हैं इस लिस्ट में शामिल 

लिस्ट में अन्य शो हैं 'कोटा फैक्ट्री', 'पंचायत', 'पाताल लोक', 'स्पेशल ओपीएस', 'असुर: वेलकम टू योर डार्क साइड', 'फर्जी', 'इनसाइड एज', 'आर्या', 'गुल्लक' ', 'टीवीएफ पिचर्स', 'रॉकेट बॉयज', 'दिल्ली क्राइम' और अन्य।

Lust Stories 2 का टीजर मचा रहा बवाल, पहली वाली से ज्यादा खतरनाक है ये फिल्म!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement