Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Made In Heaven 2 की ये एक्ट्रेस बटोर रही सुर्खियां, रियल लाइफ में है देश की पहली ट्रांसजेंडर डॉक्टर

Made In Heaven 2: डॉ त्रिनेत्रा हलदार गुम्माराजू को वेबसीरीज 'मेड इन हेवन 2' के लिए काफी तारीफें मिल रही हैं। उन्होंने वेबसीरीज में मेहर का किरदार निभाया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: August 16, 2023 22:50 IST
Dr Trinetra Haldar Gummaraju- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Dr Trinetra Haldar Gummaraju

Made In Heaven 2: चार साल के इंतजार के बाद, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज़ 'मेड इन हेवन' का दूसरा सीजन आ चुका है। जब से ये सीजन स्ट्रीम हुआ है यह अपनी कहानियों, मुद्दों और कलाकारों को लेकर सुर्खियों में है। इस सीरीज में एक एक्ट्रेस ने सबका ध्यान खींचा है, जो अब काफी सुर्खियों में है, इस सीजन में ही एक्ट्रेस की एंट्री हुई है लेकिन इसे सबसे ज्यादा प्यार मिल रहा है। हम बात कर रहे हैं डॉ त्रिनेत्रा हलदार गुम्माराजू की जिन्होंने मेहर का किरदार निभाया है। क्या आप जानते हैं कि यह एक्ट्रेस रियल लाइफ में पेशे से एक डॉक्टर हैं और देश की पहली ट्रांसजेंडर डॉक्टर भी हैं। 

इंटरनेट पर काफी फेमस हैं डॉक्टर त्रिनेत्रा 

सीरीज एंट्री लेते ही सभी त्रिनेत्रा हलदर गुम्माराजू के फैन हो गए हैं। हालांकि उन्होंने इस शो के पहले कभी एक्टिंग नहीं की थी यह उनका डेब्यू शो है, लेकिन वह अब काफी पसंद की जा रही हैं। मेहर चौधरी के रूप में अपने अभिनय से आलोचकों और प्रशंसकों को प्रभावित करने से पहले, त्रिनेत्रा भारतीय इंटरनेट व सोशल मीडिया पर एक जाना पहचाना चेहरा रही हैं। त्रिनेत्रा पेशे से एक डॉक्टर हैं, भारत की पहली ट्रांसजेंडर कॉन्टेंट क्रिएटर में से एक के रूप में प्रसिद्ध हुईं। 

कई चीजों में नंबर 1 हैं त्रिनेत्रा 

डॉ. त्रिनेत्रा के नाम कई चीजें पहली बार करने का रिकॉर्ड दर्ज है। जैसा कि हमने पहले ही बताया कि वह पहली ट्रांसजेंडर कॉन्टेंट क्रिएटर हैं। इसके अलावा वह सोशल मीडिया पर अपने जेंडर को बदलने का दस्तावेजीकरण करने वाली पहली भारतीय में से एक हैं। डॉ. त्रिनेत्रा ने 21 साल की उम्र में अपना जेंडर बदलने के लिए सर्जरी करवाई थी। कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज, मणिपाल से मेडिकल स्नातक के रूप में, वह कर्नाटक की पहली ट्रांसजेंडर डॉक्टर भी हैं।

फोर्ब्स की लिस्ट में भी आया था नाम 

डॉ त्रिनेत्रा को फोर्ब्स इंडिया की टॉप अंडर 30 लिस्ट में भी जगह मिली थी। अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए, उन्होंने बताया था, "मैं पहली संतान थी, लेकिन मैं कभी भी लड़कों में से एक नहीं थी। वे सभी चीजें जो छोटे लड़कों से करने की अपेक्षा की जाती है, जैसे कि खेल और वह सब कुछ जिसे हम पारंपरिक रूप से मर्दाना होने के साथ जोड़ते हैं, वे गुण स्वाभाविक रूप से मेरे पास नहीं आ रहे थे। मेरे पिता ने यथासंभव कई तरीकों से मुझे मर्दाना बनाने की कोशिश की, जो हर भारतीय पिता करता है। मुझे इस तथ्य को समझने में कई साल लग गए कि मैं लड़का नहीं हूं और मैं उस पहचान को अपनाना नहीं चाहता हूं।"

रणबीर कपूर ने खरीदी करोड़ों की नई लग्जरी कार, कीमत उड़ा देगी आपके होश

कैसे मिला ये रोल 

आपको बता दें कि सोशल मीडिया के वीडियोज की पॉपुलैरिटी के चलते ही जोया अख्तर ने त्रिनेत्रा को यह रोल ऑफर किया। जब उन्हें यह ऑफर मिला वह एक हॉस्पिटल में इंटर्नशिप कर रही थीं। शो के रिलीज होने पर, डॉ. त्रिनेत्रा ने घर पर सीरीज देखने की एक पोस्ट साझा की और कहा, "अभी भी इस पागलपन पर काम कर रही हूं, जब मेरे पास होंगे तो और शब्द कहूंगी।"

Saif Ali Khan ने चारों बच्चों के संग सादगी से मनाया बर्थडे, Sara Ali Khan ने शेयर कीं INSIDE PHOTOS

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement