Friday, April 19, 2024
Advertisement

90 के दशक में इंडस्ट्री में कदम रखने को अचिंत कौर ने बताया निराशाजनक

अभिनेत्री अचिंत कौर ने बताया कि कैसे नब्बे के दशक में जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा, तब लोग युवाओं को ग्लैमर इंडस्ट्री में शामिल होने से हतोत्साहित करते थे।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: March 28, 2021 13:19 IST
अचिंत कौर- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/@CHINTZYKAUR अचिंत कौर

अभिनेत्री अचिंत कौर ने बताया कि कैसे नब्बे के दशक में जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा, तब लोग युवाओं को ग्लैमर इंडस्ट्री में शामिल होने से हतोत्साहित करते थे। उन्होंने अपने करियर को लेकर कहा, "जब मैंने मनोरंजन इंडस्ट्री में आई, तो मैं पहले से ही शादीशुदा थी और एक बच्चा था, जो दो साल का था। मुझे एक भूमिका की पेशकश की गई थी। मैंने कभी भी मनोरंजन इंडस्ट्री में आने की कोशिश नहीं की। मैंने अपने परिवार को बताया और वे इस धारणा के तहत थे कि इंडस्ट्री में सब कुछ गलत था, इसलिए कोई प्रोत्साहन नहीं था।"

उन्होंने कहा, "मुझसे पूछा गया था कि मैं ऐसा क्यों कर रही थी क्योंकि मेरा जीवन सेट था। मैं शादीशुदा थी, एक बच्चा था, मुझे और क्या चाहिए था? ईमानदारी से कहूं तो अपने शुरूआती दिनों में मैं वास्तव में उस वजह से बहुत कम आत्मविश्वास में थी।"

उन्होंने बताया, धीरे-धीरे चीजें बदल गई हैं। जब मैंने काम करना शुरू किया तो मुझे एहसास हुआ कि यह वैसा नहीं है जैसा हम बाहर से सोचते हैं। अगर आप अपने आप को एक निश्चित तरीके से आगे बढ़ाते हैं, तो अपने काम के बारे में गंभीर रहें। लोग आपके काम करने के तरीके को स्वीकार करेंगे। जब मैं इंडस्ट्री में शामिल हुई तो लोगों ने मुझे बताया, फिल्म इंडस्ट्री में शामिल होना गलत है, लेकिन यह नहीं बताया कि क्यों गलत है।

अभिनेत्री ने कहा, आज, जब मेरा बेटा मेरे पास आता है और उसके जीवन में क्या हो रहा है, इस पर बहुत सी बातें साझा करता है, तो मैं उसे माता-पिता की तरह सुनती हूं। सब कुछ सामाजिक कंडीशनिंग, परवरिश और दिमाग पर निर्भर करता है।

अचिंत के नए शो हे प्रभु! 2 में रजत बरमेचा और जसमीत सिंह भाटिया, सोन्या अयोध्या, प्रयांक तालुकदार, ऋतुराज सिंह, देव दत्त, राज भंसाली, नेहा पांडा, पारुल गुलाटी भी हैं। शो एमएक्स प्लेयर पर प्रसारित होता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement