रामायण के 'राम' और 'सीता' ने अरविंद त्रिवेदी के निधन पर यूं जताया शोक

'रामायण' में रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार की रात को निधन हो गया।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 06, 2021 14:38 IST
arvind trivedi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@TIWARISHREYASH0 अरविंद त्रिवेदी 

टीवी के पॉपुलर शो रामायण में लंकापति रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार की रात को निधन हो गया। इस खबर की पुष्टि उनके एक करीबी रिश्तेदार ने की है। जानकारी के मुताबिक पिछले 2-3 दिनों से उनकी तबियत खराब चल रही थी। 

इसी साल मई महीने में अरविंद त्रिवेदी के निधन की खबरें सामने आई थीं, जिसपर उनके भतीजे ने इसे अफवाह बताते हुए सभी तरह के सवालों पर विराम लगा दिया था। 

रामायण के 'राम' अरुण गोविल ने ट्वीट करते हुए लिखा- आध्यात्मिक रूप से रामावतार का कारण और सांसारिक रूप से एक बहुत ही नेक,धार्मिक, सरल स्वभावी इंसान और मेरे अतिप्रिय मित्र अरविंद त्रिवेदी जी को आज मानव समाज ने खो दिया। नि:संदेह वे सीधे परमधाम जाएंगे और भगवान श्रीराम का सानिध्य पाएंगे।

 

Bigg Boss 15: जय भानुशाली के गाली देने पर भड़के प्रतीक सहजपाल, कर डाली ये हरकत

रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सुनील ने लिखा- बहुत दु:खद समाचार है की हमारे सबके प्यारे अरविंद भाई (रामायण के रावण) अब हमारे बीच नहीं रहे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। मैं नि:शब्द हूं। मैंने पिता को खो दिया। मेरे मार्गदर्शक, शुभचिंतक और सज्जन व्यक्ति। 

इसके अलावा रामायण में सीता की रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया सहित कई सह-कलाकारों और फैंस ने भी शोक व्यक्त किया है। 

बता दें कि अरविंद त्रिवेदी ने रामानंद सागर द्वारा बनाई गई रामायण में रावण का दमदार रोल प्ले किया था। उनका ये किरादार लोगों को इस कदर भा गया कि आज भी उन्हें देखना पसंद किया जाता है।

अरविंद त्रिवेदी का जन्म आठ नवंबर 1938 में मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत गुजराती रंगमंच से की। उनके भाई उपेंद्र त्रिवेदी गुजराती सिनेमा के चर्चित नाम रहे हैं । 'रामायण' के बाद अरविंद त्रिवेदी ने 'विक्रम और बेताल' के अलावा कई और हिंदी सीरियल्स और फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने 300 से भी अधिक गुजराती और हिंदी फिल्मों में काम किया और कई गुजराती नाटकों में अपने दमदार अभिनय की छाप छोड़ी। 

राजीतिक करियर 

अभिनेता को बीजेपी की ओर से लोकसभा चुनाव का टिकट भी दिया था। उन्होंने न सिर्फ गुजरात के साबरकांठा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा, बल्कि रावण के पौराणिक किरदार की सफलता के बल-बूते वो चुनाव जीतने में सफल रहे। वह 1991 से 1996 तक लोकसभा के सांसद रहे। 

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Bigg Boss 15: शो के पहले दिन से ही इस कंटेस्टेंट पर मंडरा रहा बेघर होने का खतरा, जानें क्या है वजह

सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल को लेकर क्या कह गए कुशाल टंडन?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन