ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. Bigg Boss 15: क्या कम फीस पाने वाले कंटेस्टेंट्स से ज्यादा मसाले की उम्मीद कर रहा Bigg Boss?

Bigg Boss 15: क्या कम फीस पाने वाले कंटेस्टेंट्स से ज्यादा मसाले की उम्मीद कर रहा Bigg Boss?

हर बार की तरह इस बार भी 'बिग बॉस' का ये सीजन यानी कि Bigg Boss 15 कंटेस्टेंट्स की फीस को लेकर चर्चा में रहा। लेकिन सवाल ये उठता है कि फीस ज्यादा लेने के बावजूद भी कंटेस्टेंट्स ने शो को मिर्च मसाला दिया या फिर नहीं?

Shipra Saxena Written by: Shipra Saxena
Updated on: November 27, 2021 19:54 IST
Nishant Bhatt,Pratik Sehajpal and Jay Bhanushali- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/COLORS TV Nishant Bhatt,Pratik Sehajpal and Jay Bhanushali

Highlights

  • हाईएस्ट पेड कंटेस्टेंट्स जय भानुशाली शो से आउट
  • निशांत भट और प्रतीक को मिल रही सबसे कम फीस
  • सबसे ज्यादा दर्शकों को यही दोनों शुरुआत से कर रहे एंटरटेन

'बिग बॉस सीजन 15' को सुपहरिट बनाने के लिए मेकर्स शुरुआत से ही जोड़ तोड़ करने में लगे हुए हैं। कभी शो में कंटेस्टेंट का मिर्च मसाला लगाया तो कभी घर में साम-दाम और दंड-भेद की राजनीति अपनाई। हर बार की तरह शो में इस बार मेकर्स चुन चुन कर कंटेस्टेंट्स लाए। यहां तक कि कुछ कंटेस्टेंट्स तो ऐसे हैं जिनकी फीस इस सीजन की हाईएस्ट फीस थी। लेकिन शो में वो कंटेस्टेंट्स अपनी लाइमलाइट को भुनाने में नाकामयाब रहे, जिसकी वजह से उन्हें शो में बाहर का रास्ता दिखाया गया। खास बात है कि हाईएस्ट पेड प्रतियोगियों की तुलना में वो कंटेस्टेंट्स लोगों का मनोरंजन करने में कामयाब रहे जिनकी फीस कम थी। 

Bigg Boss 15: घर में आते ही राखी सावंत के पति रितेश ने शमिता शेट्टी को दिया रेड रोज, देखिए Promo

Nishant Bhatt,Pratik Sehajpal

Image Source : TWITTER/TITLEE
Nishant Bhatt,Pratik Sehajpal

'बिग बॉस 15' टीआरपी के मामले में शुरुआत से कमतर साबित हो रहा है। जो थोड़ा बहुत मनोरंजन देखने को मिल रहा है वो शो में मौजूद दो कंटेस्टेंट्स की वजह से। इन कंटेस्टेंट्स के नाम प्रतीक सहजपाल और निशांत भट हैं। खास बात है कि इन दोनों लोगों की फीस घर में अभी मौजूद सभी कंटेस्टेंट्स से कम है। खबरों के अनुसार इन दोनों खिलाड़ियों को एक हफ्ते के 2-2 लाख रुपये मिलते हैं। यानी कि एक दिन में इन दोनों को 30-30 हजार रुपये दिए जाते हैं। हालांकि कम फीस के बदले ये दोनों सितारे घर में कुछ ना कुछ ऐसा करते रहते हैं कि सभी दर्शकों को भरपूर मनोरंजन देखने को मिलता है।

इन दोनों प्रतियोगियों के अलावा बाकी कंटेस्टेंट्स की फीस और गेम शो में उनके योगदान की बात की जाए तो थोड़ा कम जरूर है। जिसकी वजह से कहीं ना कहीं लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि हाईएस्ट पेड कंटेस्टेंट्स शो को वो मसाला देने में थोड़े कम साबित हुए जबकि कम बजट वाले प्रतियोगी दर्शकों को दिल में उतारे हुए हैं। 

ये सवाल इस वजह से भी जायज है क्योंकि हाल ही में शो से 'बिग बॉस सीजन 15' का वो खिलाड़ी बेघर हुआ जिसकी फीस इस सीजन की हाईएस्ट थी। इस कंटेस्टेंट का नाम जय भानुशाली है। खबरों की मानें तो जय भानुशाली को एक हफ्ते के 11 लाख रुपये मिल रहे थे। शो में जब भानुशाली एंटर हुए तो लोगों को लगा कि वो भरपूर मनोरंजन करेंगे। हालांकि शो में दर्शकों को जय कुछ खास ज्यादा करते नहीं दिखाई दिए और अगर कुछ करते दिखाई दिए तो वो गुस्सा है। हाईएस्ट पेड खिलाड़ी होने की वजह से कहीं ना कहीं शो के मेकर्स को उम्मीद थी जय अपनी पॉपुलैरिटी को शो में भुनाएंगे और शो की टीआरपी में चार चांद लगाएंगे। लेकिन हुआ इसका ठीक उल्टा और आखिर में उन्हें शो से कम वोट की वजह से बाहर ही जाना पड़ा। 

tejasvi and karan

Image Source : TWITTER/ANYTTA
tejasvi and karan

जय भानुशाली के अलावा बाकी सितारों की फीस की बात करें तो दूसरे नंबर हैं तेजस्वी प्रकाश हैं। तेजस्वी को एक हफ्ते के 10 लाख रुपये मिलने की खबर है। यानी कि उन्हें एक दिन के 1.50 लाख रुपये मिलते हैं। तेजस्वी से कुछ पैसे कम करण कुंद्रा को मिलते हैं। खबरों की मानें तो करण को एक हफ्ते के 8 लाख रुपये मिल रहे हैं। यानी कि एक दिन के 1 लाख 20 हजार रुपये फीस ले रहे हैं। लेकिन इतनी ज्यादा फीस और ऊपर से लव एंगल फिट करने के बाद भी ये दोनों सितारे निशांत और प्रतीक की तुलना में कहीं ना कहीं कम ही आंके जा रहे हैं। 

अब बात करते हैं शमिता शेट्टी की फीस के बारे में। 'बिग बॉस ओटीटी' में शमिता शेट्टी सबसे ज्यादा फीस लेने वाली कंटेस्टेंट थीं लेकिन 'बिग बॉस 15' में ऐसा नहीं है। इस सीजन में शमिता का ना केवल गेम प्लान चल पाया और ना ही वो खुद लोगों को ओटीटी की तरह एंटरटेंन कर पाईं। हां, फीस की बात करें तो उन्हें निशांत और प्रतीक से ज्यादा  पैसे जरूर मिल रहे हैं लेकिन बाकी टीवी कलाकारों से कम। 

खबरों की मानें तो शमिता शेट्टी को एक हफ्ते के 5 लाख रुपये मिल रहे हैं। यानी कि वो एक दिन के 70 हजार रुपये ले रही हैं। लेकिन दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर रहीं। ऐसे में इतना जरूर कहा जा सकता है कि 'बिग बॉस सीजन 15' में शो के मेकर्स को हाईएस्ट पेड कंटेस्टेंट्स को लेने में कहीं ना कहीं चूक जरूर हो गई। जबकि कम बजट के सितारों ने शो को फायदा पहुंचाया। हालांकि शो के मेकर्स हर संभव कोशिश कर रहे हैं कि शो की टीआरपी में लगातार इजाफा हो। लेकिन अब देखना होगा कि उनकी ये कोशिश कब तक कामयाब होगी। साथ ही ये भी देखना दिलचस्प होगा कि कम बजट वाले प्रतियोगी कब तक शो को भरपूर मसाला देते रहने में सफल होते रहेंगे। 

elections-2022