Friday, May 10, 2024
Advertisement

Indian Idol 12: धर्मेंद्र ने भीगी आंखों से दिलीप कुमार को किया याद, कहा: अभी हम सदमे से उबरे नहीं हैं

शो में सभी कंटेस्टेंट्स दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि देते हैं। उन्हें याद कर धर्मेंद्र अपने आंसू नहीं रोक पाते हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: July 17, 2021 7:41 IST
Dharmendra says in indian idol 12 dilip kumar sahab abhi hum sadme se ubre nahi hai - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: SONYTVOFFICIAL Indian Idol 12: धर्मेंद्र ने भीगी आंखों से दिलीप कुमार को किया याद, कहा: अभी हम सदमे से उबरे नहीं हैं

ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें हमेशा दिलों में जिंदा रहेगी। एक्टर धर्मेंद्र भी उनके निधन के सदमे से अभी तक उबर नहीं पाए हैं। वो जल्द ही रिएलिटी शो इंडियन आइडल 12 में बतौर गेस्ट नज़र आएंगे, जहां कंटेस्टेंट्स दिलीप कुमार को ट्रिब्यूट देंगे। शो के अपकमिंग एपिसोड का नया प्रोमो सामने आया है, जिसमें दिलीप साहब को याद करते हुए धर्मेंद्र बेहद भावुक दिखाई दे रहे हैं।

इस प्रोमो में दिखाया गया है कि धर्मेंद्र के सामने सभी कंटेस्टेंट्स दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि देते हैं। उन्हें याद कर धर्मेंद्र अपने आंसू नहीं रोक पाते हैं। वो भावुक होकर कहते हैं- "अभी हम सदमे से उबरे नहीं हैं। मैं तो नहीं उबरा हूं। ये मेरी जान थे। मैंने अपनी जिंदगी की पहली फिल्म इन्हीं की देखी थी और इनको देखकर लगा कि इतना प्यार आया कि मैं भी इसी तरह जाकर इंडस्ट्री में जाऊं और मुझे भी इसी तरह प्यार मिले। और मेरी हसरत थी कि आते ही इनसे मुलाकात भी हो गई। वो प्यार भी बेपना मिलने लगा मुझे। बहुत प्यार। मैं बता नहीं सकता। दिलीप साहब जितने अजीम फनकार थे, उससे कहीं अजीम इंसान भी थे। मैं तो ये कहूंगा कि फिल्म इंडस्ट्री के इस दरख्ता सितारे से रोशनी चुराकर, मैंने अपनी हसरतों के दीये की लौ को रौशन किया है।"

जब यशपाल शर्मा का शतक देखकर BCCI पहुंच गए थे दिलीप कुमार, कहा था : इस लड़के में कला है..

धर्मेद्र आगे कहते हैं, "आज भी मैं कहता हूं, बहुत महान आर्टिस्ट सब हैं, लेकिन मुझे दिलीप साहब से बढ़कर कहीं कुछ नज़र नहीं आता। मैं तो बस श्रद्धांजलि अपनी देता हूं, उन्हें जन्नत नसीब हो और ऊपर वाला सायरा को हौसला दे।" इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है- "धर्मेंद्र जी ने लेजेंडरी अभिनेता दिलीप कुमार जी को भीगी आंखों से किया याद! देखिए धर्मेंद्र #DharmendraAndAnitaRajSpecial इस वीकेंड रात 9.30 बजे, सिर्फ सोनी पर।"

इससे पहले भी धर्मेंद्र ने अपने सोशल मीडिया पर दिलीप कुमार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, "दोस्तो, दलीप साहब की रुखसती पर .. मेरे .. आप के रुंदे रुंदे जज्बात ये .. उस अजीम फंकार .. उस नीक रूह इंसान को .. एक श्रद्धांजलि है। वो चले गए .उन की यादें ना जा पायेगी (दोस्तों, दिलीप साहब के निधन ने हम सभी को भावुक कर दिया है। वह एक सर्वोच्च कलाकार और एक अच्छी आत्मा थे। यह एक श्रद्धांजलि है। उन्होंने हमें छोड़ दिया लेकिन उनकी स्मृति हमें कभी नहीं छोड़ेगी)। " धर्मेंद्र ने दिलीप कुमार को याद कर ट्विटर पर एक भावुक संदेश लिखा है।

धर्मेंद्र ने एक हिंदी कविता भी सुनाई जो बताती है कि कैसे दिलीप कुमार महत्वाकांक्षी अभिनेताओं के लिए प्रेरणा बने हुए हैं। एक दिन पहले, अनुभवी अभिनेता ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की थी, जिसमें उन्होंने दिवंगत अभिनेता के आवास पर दिलीप कुमार के चेहरे पर हाथ रखे हुए उनके नश्वर अवशेषों के बगल में बैठे देखा जा सकता है।

धर्मेंद्र ने एक ट्वीट में व्यक्त किया था कि "सायरा ने जब कहा, 'धरम, देखो साहब ने पलक झपकी है', दोस्तो, जान निकल गई मेरी। मालिक मेरे प्यारे भाई को जन्नत नसीब करे.. दोस्तो, मुझे दिखवा नहीं आता लेकिन मैं अपने क जज्बात पर काबू भी नहीं पाता। अपने समझ के कह जाता हूं (जब सायरा ने कहा धरम, देखो साहब ने पलक झपकाई, मुझे झटका लगा। मेरे प्यारे भाई को स्वर्ग में जगह मिले। दोस्तों, मैं दिखावा नहीं कर सकता लेकिन मैं अपनी भावनाओं को भी नियंत्रित नहीं कर सकता। मैं आपको अपना मानता हूं। इसलिए मैं अपने दिल की बात कहता हूं)।"

(IANS इनपुट के साथ) 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement