Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सुशांत के निधन के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म पर हिना खान का आया बयान, कहा- यहां टीवी वालों को...

हिना खान ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत के सफर ने उन्हें बहुत प्रेरित किया है।

IANS Written by: IANS
Published on: July 08, 2020 11:39 IST
हिना खान ने नेपोटिज्म को लेकर दिया बयान- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @REALHINAKHAN हिना खान ने नेपोटिज्म को लेकर दिया बयान

नई दिल्ली: टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से अभिनय की शुरुआत करने से लेकर करीब आठ साल बाद बॉलीवुड और डिजिटल नेटवर्क में कदम रखने तक अभिनेत्री हिना खान ने मनोरंजन उद्योग में अपनी अच्छी जगह बना ली है। हालांकि उनका मानना है कि टीवी स्टार्स को फिल्मों में बड़ी भूमिका मिलना आसान नहीं है। 

हिना खान ने आईएएनएस से कहा, "हमारे पास समानता की कमी है। नेपोटिज्म हर जगह मौजूद है और यह हमारे उद्योग में भी मौजूद है। यदि आप एक स्टार हैं और आप अपने बच्चे को लॉन्च करना चाहते हैं, तो यह बिल्कुल ठीक है। लेकिन, जब आप बाहरी लोगों को समान मौका नहीं देते हैं तो यह उचित नहीं है। टीवी कलाकार शायद ही बॉलीवुड में बडी भूमिका ले पाते हैं, ऐसा सिर्फ इसलिए है क्योंकि हमें उचित मौका नहीं मिलता है। कम से कम हमें खुद को साबित करने का तो मौका दें।"

एक्ट्रेस हिना खान उठा रही हैं वर्कआउट का लुत्फ

उन्होंने आगे कहा, "सुशांत सिंह राजपूत के सफर ने मुझे बहुत प्रेरित किया। मैं कई चीजों के लिए उन्हें प्रेरणा की तौर पर देखती हूं। उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से भारतीय सिनेमा में अपने लिए जगह बनाई। हम बाहरी लोगों के पास गॉडफादर नहीं हैं, जो हम चाहते हैं वह है बस थोड़ा सम्मान और मान्यता। ऐसे में एक उचित संतुलन जरूर होना चाहिए।"

उन्होंने यह भी याद किया कि एक साल पहले जब वह कान फिल्म फेस्टिवल में अपनी शुरुआत करने वाली थीं, तब बड़े भारतीय डिजाइनरों ने उन्हें कितने हल्के में लिया था।

हिना ने कहा, "मुझे नहीं पता कि भारत में लोग टीवी कलाकारों को इतना हीन ²ष्टि से क्यों देखते हैं। मुझे याद है कि मेरे कान की शुरुआत के दौरान अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनरों ने भारतीय डिजाइनरों की अपेक्षा कितनी मदद की थी। पश्चिम में टीवी कलाकारों के साथ भी गरिमामय व्यवहार किया जाता है, लेकिन यहां विपरीत है। यहां बहुत से लोग हमारे साथ काम नहीं करना चाहते हैं। मुझे इसके पीछे की वजह समझ नहीं आती। क्या हम उनके नीचे हैं या वे हमारी प्रतिभा के असुरक्षित हैं? मुझे उम्मीद है कि हमारे उद्योग में चीजें जल्द से जल्द बदल जाएंगी।"

काम की बात करें तो हिना को हाल ही में जी 5 पर डिजिटल फिल्म 'अनलॉक' में देखा गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement