1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. 50 रुपये से करियर शुरू करने वाले जेठालाल आज हैं टीवी के मशहूर कलाकार

50 रुपये से करियर शुरू करने वाले जेठालाल आज हैं टीवी के मशहूर कलाकार

दिलीप ने सलमान खान के साथ भी काम किया है। दिलीप जोशी भले ही आज काफी बड़ा नाम हैं मगर एक समय ऐसा था जब दिलीप के पास काम नहीं था।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: November 09, 2020 18:29 IST
50 रुपये से करियर शुरू...- India TV Hindi
Image Source : PR 50 रुपये से करियर शुरू करने वाले जेठालाल आज हैं टीवी के मशहूर कलाकार

तारक मेहता का उल्टा चश्मा से मशहूर हुए जेठालाल आज टीवी इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं। जेठालाल का रोल निभाने वाले दिलीप जोशी को उपलब्धि जरूर तारक मेहता का उल्टा चश्मा से मिली मगर वो काम पहले से कर रहे हैं। शो की शुरुआत से दिलीप जोशी तारक मेहता का उल्टा चश्मा से जुड़े हैं। दिलीप ने सलमान खान के साथ भी काम किया है। दिलीप जोशी भले ही आज काफी बड़ा नाम हैं मगर एक समय ऐसा था जब दिलीप के पास काम नहीं था। हाल ही में एक इंटरव्यू में दिलीप ने अपने स्ट्रगल के बारे में बात की और बताया कि कभी वो बैकस्टेज आर्टिस्ट के तौर पर काम करते थे और 50 रुपये मिलते थे। 

दिलीप जोशी ने कहा- ''अगर बैकस्टेज रोल भी मिला तो मैंने केयर नहीं की मैं बस अभिनय से जुड़ा रहना चाहता था और थियेटर के साथ रहना चाहता था। जनता का लाइव रिएक्शन अनमोल होता है, एक जोक पर एक साथ 800 से 1000 लोग जब ताली बजाते हैं और हंसते हैं तो वो अमूल्य होता है।''

आपको बता दें, दिलीप ने साल 1989 में सलमान खान की डेब्यू फिल्म मैंने प्यार किया से डेब्यू किया था और उस फिल्म में वो राजू नाम के नौकर की भूमिका में नजर आए थे। 

इसके बाद वो सलमान खान की फिल्म हम आपके हैं कौन में भी नजर आए थे। इस फिल्म में वो भोला प्रसाद बने थे। दिलीप जोशी शाहरुख खान की फिल्म दिल है हिंदुस्तानी, हमराज, खिलाड़ी 420 और व्हाट्स योर राशि फिल्म में भी नजर आए थे। जब दिलीप जोशी ने कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का रोल प्ले किया तो वो काफी मशहूर हुए और आज वो दिलीप जोशी नाम से कम और जेठालाल नाम से ज्यादा जाने जाते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment