Friday, May 03, 2024
Advertisement

Indian Idol 12 Winner: उत्तराखंड के पवनदीप राजन बने इंडियन आइडल 12 के विजेता, सीएम धामी ने दी बधाई

उत्तराखंड के पवनदीप राजन इंडियन आइडल सीजन 12 के विजेता बने हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पवनदीप को जीत की बधाई दी है।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 16, 2021 13:21 IST
Indian Idol 12 Winner: उत्तराखंड के...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/PAWANDEEP RAJAN Indian Idol 12 Winner: उत्तराखंड के पवनदीप राजन बने इंडियन आइडल 12 के विजेता, सीएम धामी ने दी बधाई 

बीते साल शुरू हुआ म्यूजिक रियलिटी शो इंडियन आइडल का सीजन 12 आज खत्म हो गया है। इस सीजन के विनर बने हैं पवनदीप राजन। पवनदीप ने 5 कंटेस्टेंट्स को मात देकर ये जीत अपने नाम की है। अरुणिता कांजीलाल सेकेंड रनरअप हैं। जबकि सायली कांबले थर्ड रनरअप, चौथे नंबर पर दानिश, पांचवे पर निहाल और छठे नंबर पर रहीं शणमुखप्रिया।

बता दें कि फिनाले में वैसे पांच कंटेस्टेंट पहुंचते हैं, लेकिन इस सीजन एक से एक उम्दा सिंगर इस शो से जुड़े, जिसके चलते शो में छह फाइलिस्ट रखे गए थे। 

पवनदीप राजन मूल रूप से कुमाऊं के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1996 में चंपावत जिले के वल्चौड़ा गांव में हुआ। उन्होंने चंपावत से ही अपनी पढ़ाई भी की। उनके पिता सुरेश राजन और ताऊ सतीश राजन ने बचपन से ही उन्हें संगीत सिखाया। पवन दीप राजन को संगीत विरासत में मिला। उनके दादा स्व. रति राजन भी अपने समय के प्रसिद्ध लोकगायक थे।

पवनदीप को अब 'इंडियन आइडल 12' की ट्रॉफी के अलावा स्वीफ्ट कार और 25 लाख रुपये भी ईनाम के तौर पर मिला।  

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंग धामी ने दी बधाई-

सोनी टीवी ने भी पवनदीप को दी बधाई-

इस ग्रैंड फिनाले एपिसोड में जहां एक ओर सभी सितारों के परिवार के सदस्य इन्हें सपोर्ट करने के लिए पहुंचे। वहीं, इनके अलावा अनु मलिक, सोनू कक्कड़ और हिमेश रेशमिया, उदित नारायण, अलका याग्निक, कुमार सानू, विशाल ददलानी, मीका सिंह, भारती सिंह, हर्ष लिंबाचिया, जय भानूशाली, द ग्रेट खली, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी और जावेद अली भी इनका हौसला बढ़ाने के लिए शो में पहुंचे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement