Friday, April 26, 2024
Advertisement

रामायण के 'लक्ष्मण' सुनील लहरी ने शेयर की सेट की पुरानी तस्वीर, सोशल मीडिया पर हुई वायरल

लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर फिर से रामायण का प्रसारण हुआ, जिसे दर्शकों ने खूब प्यार दिया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: May 15, 2020 23:32 IST
ramayan bts pic- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @SUNIL_LAHRI सुनील लहरी ने शेयर की सेट की पुरानी तस्वीर

लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर एक बार फिर से रामायण का प्रसारण हुआ, जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला। रामानंद सागर के इस पौराणिक शो में लक्ष्मण का रोल निभाने वाले एक्टर सुनील लहरी ने सेट की पुरानी फोटो शेयर की है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इसमें डायरेक्टर रामानंद सागर के बेटे और एक्टर अरुण गोविल भी नज़र आ रहे हैं, जिन्होंने सीरियल में राम का किरदार निभाया था।

इनके अलावा इस पुरानी तस्वीर में कैप्शन देते हुए सुनील लहरी ने लिखा है, 'रामायण के सेट से पुरानी तस्वीर.. सागर साहब के बेटे सुभाष नागर और पोते ज्योति सागर।' इसमें अरुण और सुनील राम-लक्ष्मण वाले अवतार में दिखाई दे रहे हैं।

इससे पहले सुनील लहरी ने रामायण की पूरी स्टार कास्ट की पुरानी फोटो शेयर की थी और लिखा था, 'सबसे आइकॉनिक और अनदेखी फोटो.. रामायण की पूरी स्टार और टेक्नीशियंश, डायरेक्टर, लेखक.. सभी साथ में।'

बता दें कि 1987 से 1988 तक चले प्रसारण के दौरान रामायण, देश ही नहीं दुनिया में सबसे अधिक देखा जाने वाला धारावाहिक बन गया था। जून 2003 तक लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में यह विश्व के सर्वाधिक देखे जाने वाले पौराणिक धारावाहिक के रूप में दर्ज रहा।

रोचक बात है कि इस धारावाहिक का जब पहली बार देश में प्रसारण होना शुरू हुआ तो उस वक्त मानो सड़कों पर अघोषित कर्फ्यू लग जाता था। हाल यह था कि देश की अधिकांश जनता रामायण देखने के लिए तय समय पर टीवी के सामने बैठ जाती थी। उस वक्त घरों में टेलीविजन कम थे। जिनके घरों में टेलीविजन होते थे वहां पड़ोसियों की भीड़ उमड़ पड़ती थी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement