Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

रामायण: अराधना के लिए रावण ने पढ़ा शिव तांडव स्त्रोत, फैंस बोले- यही हैं दुनिया के पहले रैपर

लॉकडाउन के दौरान जनता की मांग के बाद दूरदर्शन पर फिर से रामायण का प्रसारण करने का फैसला किया गया था।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 20, 2020 17:52 IST
Arvind Trivedi as Ravan- India TV Hindi
रामायण में अरविंद त्रिवेदी ने रावण का किरदार निभाया था

कोविड-19 महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान दिवंगत रामानंद सागर के 80 के दशक के पौराणिक धारावाहिक 'रामायण' की टीवी पर एक ऐतिहासिक वापसी के बाद अब दूरदर्शन ने 'उत्तर रामायण' का पुन: प्रसारण शुरू कर दिया है। यह धारावाहिक भी मूल रूप से अस्सी के दशक के अंत में प्रसारित किया गया था, और यह 'रामायण' के बाद की कहानी है, जिसमें ज्यादातर रामायण के ही किरदार हैं। राम, सीता और रावण सहित सभी किरदारों ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। यही वजह है कि ये शो हमेशा सुर्खियों में रहता है।

अब सोशल मीडिया पर रावण का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके तहत दर्शक उन्हें दुनिया का पहला रैपर बता रहे हैं। दरअसल, ये वीडियो उस एपिसोड का है, जिसमें भगवान शिव की रावण आराधना कर रहे हैं। वो शिव तांडव स्त्रोत पढ़ रहे हैं, जो फैंस को बहुत पसंद आ रहा है।

बता दें कि रामायण का एक अध्याय समाप्त हो चुका है। अब 'उत्तर रावण' प्रसारित हो रहा है, जिसमें राम के राज्याभिषेक और उनके बच्चों - जुड़वां लव और कुश पर केंद्रित है। इसमें मयूरेश क्षत्रमादे ने लव की भूमिका निभाई है और स्वप्निल जोशी कुश की भूमिका में हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement