1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. रणधीर कपूर ने 'एक राधा एक मीरा' गाने के चयन के पीछे की कहानी बताई

रणधीर कपूर ने 'एक राधा एक मीरा' गाने के चयन के पीछे की कहानी बताई

बीते जमाने के मशहूर अभिनेता रणधीर कपूर टीवी शो 'इंडियन आइडल 12' में 'रणधीर कपूर स्पेशल' एपिसोड के मुख्य अतिथि बनने जा रहे हैं। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: July 29, 2021 22:43 IST
randhir kapoor- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM- @SONYTVOFFICIAL रणधीर कपूर

 

मुंबई: एक्टर रणधीर कपूर ने अपने पिता दिवंगत दिग्गज अभिनेता और निर्देशक राज कपूर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें साझा कीं। उस दिन को उन्होंने याद किया जब राज और रणधीर ने दिल्ली में एक शादी समारोह में मशहूर गीतकार रवींद्र जैन को 'एक राधा एक मीरा' गाना गाते हुए देखा। अभिनेता स्मृति में खो जाते हैं और कहते हैं, "मेरे पिता, राज कपूर साहब और मैं किसी की शादी में दिल्ली गए थे और रवींद्र जैन वहां गा रहे थे। मेरे पिता आगे की पंक्ति में बैठे थे, जबकि मैं उनके ठीक पीछे बैठा था। रवींद्र जैन 'एक राधा एक मीरा' गीत गा रहे थे। मेरे पिता को वास्तव में यह इतना पसंद आया कि उन्होंने उनसे एक बार फिर इसे गाने का अनुरोध किया। उन्होंने पूरे उत्साह के साथ एक बार फिर वही गीत गाया।"

Khatron Ke Khiladi 11 : 'खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 में निक्की तंबोली की हुई वापसी

बीते जमाने के मशहूर अभिनेता रणधीर कपूर टीवी शो 'इंडियन आइडल 12' में 'रणधीर कपूर स्पेशल' एपिसोड के मुख्य अतिथि बनने जा रहे हैं। उन्होंने एक प्रतियोगी अरुणिता कांजीलाल की प्रस्तुति के बाद इस गाने के पीछे के कुछ किस्से साझा किए। रणधीर कपूर ने आगे कहा कि रवींद्र जैन के गाने के बाद राज कपूर ने गीत और उस फिल्म के बारे में पूछताछ की, जिससे वह लिया गया था। रवींद्र जैन ने कहा कि यह किसी फिल्म से नहीं, बल्कि उनका अपना गीत है। तब मेरे पिता ने उससे पूछा कि क्या वह उन्हें यह गीत दे सकते हैं? वह तुरंत मान गए और मेरे पिता ने उस गीत का इस्तेमाल 'राम तेरी गंगा मैली' में किया।"

Bigg Boss OTT House: करण जौहर के शो की पहली तस्वीरें आईं सामने

74 वर्षीय अभिनेता, जो 'जवानी दीवानी' जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, ने बताया कि बाद में राज कपूर ने रवींद्र जैन को रणधीर के घर पर अपने कुछ दोस्तों के साथ आमंत्रित किया। अभिनेत्री बबीता ने भी रवींद्र से वह गाना सुना, और स्वीकृति दे दी।

उन्होंने यह भी कहा कि कैसे अगले दिन, जब वह स्टूडियो गए, तो उन्हें पता चला कि राज कपूर और रवींद्र जैन पुणे के एक फार्महाउस में गए थे और 5 दिनों के भीतर फिल्म रवींद्र 'राम तेरी गंगा मैली' के सभी सात तैयार हुए गीतों के साथ वे वापस आ गए।"

Khatron Ke Khiladi 11 : 'खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 में निक्की तंबोली की हुई वापसी

रणधीर ने कहा, "रवींद्र जैन अब तक के सबसे प्रतिभाशाली संगीत निर्देशकों में से एक हैं। सभी गाने रिकॉर्ड किए गए और एक हफ्ते के समय में शूटिंग शुरू हो गई। पूरी फिल्म, 'राम तेरी गंगा मैली' इसी गाने के इर्द-गिर्द घूमती है।"

यह शो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।

इनपुट-आईएएनएस

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021