1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. क्या केबीसी ने संसद से जुड़े इस सवाल के गलत जवाब पर लगाई थी मुहर? दर्शक की आपत्ति पर प्रोड्यूसर का आया रिएक्शन

क्या केबीसी ने संसद से जुड़े इस सवाल के गलत जवाब पर लगाई थी मुहर? दर्शक की आपत्ति पर प्रोड्यूसर का आया रिएक्शन

बीते एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट दीप्ति तुपे से संसद और उसकी कार्यवाही को लेकर सवाल पूछा था। सवाल था कि आमतौर पर भारत के संसद की प्रत्येक बैठक की शुरुआत में इनमें से किससे होती है?

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 14, 2021 15:27 IST
Amitabh Bachchan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/AMITABH BACHCHAN KBC 13 में बताया गया है संदस से जुड़े इस सवाल का गलत जवाब?

सोनी टीवी के मशहूर गेम शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 काफी दिलचस्प होता जा रहा है। दर्शक हर रोज रात शो के टेलीकास्ट होने का इंतजार करते हैं। पिछले हफ्ते शानदार शुक्रवार में दीपिका पादुकोण और फराह खान ने हॉट सीट की शोभा बढ़ाई थी। शो के रेगुलर कंटेस्टेंट्स भी अपनी मौजूदगी शो को हिट बना देते हैं। मगर हाल के दिनों में पूछा गया एक सवाल एक दर्शक के मुताबिक गलत था।

बीते एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट दीप्ति तुपे से संसद और उसकी कार्यवाही को लेकर सवाल पूछा था। सवाल था कि आमतौर पर भारत के संसद की प्रत्येक बैठक की शुरुआत में इनमें से किससे होती है? सवाल का उत्तर प्रश्नकाल था। इस सवाल के जवाब पर एक दर्शक को ऐतराज जताया। दर्शक ने शो के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए कहा, "मैंने टीवी पर कई बार फॉलो किया है। लोकसभा की शुरुआत शून्यकाल से होती जबकि राज्यसभा की शुरुआत प्रश्नकाल से।"

दर्शक के इस सवाल पर शो के प्रोड्यूसर ने सफाई दी है। सिद्धार्थ बासु ने कहा कि इस सवाल में किसी तरह की कोई गलती नहीं है। आम तौर पर दोनों सदनों की शुरुआत प्रश्नकाल से होती, जब तक पीठासीन - स्पीकर या चेयरपर्सन द्वारा कुछ और न कहा गया हो। प्रश्नकाल के बाद शून्यकाल की प्रक्रिया की शुरुआत होती है।

हालांकि, दर्शक ने इस सवाल को क्रॉसचेक किया, सिद्धार्थ बासु को बताया कि उन्होंने इसे फिर से जांचा है। किसी तरह की फैक्चुअल गलती की गुंजाइस हो सकती है। जिसका जवाब सिद्धार्थ बासु ने नहीं दिया है। 

कौन बनेगा करोड़पति का मौजूदा सीजन अपनी लोकप्रियता को कायम किए हुए है। शो के इस सीजन में आगरा की हिंमानी बुंदेला शो में 1 करोड़ जीतने वाली पहली करोड़पति कंटेस्टेंट बनी हैं।  

Click Mania
Modi Us Visit 2021