Sunday, March 03, 2024
Advertisement

Aap Ki Adalat रणवीर सिंह की इस अवॉर्ड विनिंग फिल्म के कारण रैपर को हुआ था डिप्रेशन, तोड़ी चुप्पी

Aap Ki Adalat: बॉलीवुड के फेमस रैपर बादशाह ने 'आप की अदालत' में शिरकत की है, जहां उन्होंने देश के सबसे पॉपुलर शो में इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का जवाब दिए और अपने जीवन से जुड़े कई खुलासे किए।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: December 02, 2023 22:47 IST
Aap Ki Adalat- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aap Ki Adalat

Aap Ki Adalat: पिछले कुछ वर्षों में, कई बॉलीवुड हस्तियों ने मानसिक स्वास्थ्य और उनकी अवसाद यात्रा के बारे में खुल कर बात की है। भारत के लोकप्रिय शो 'आप की अदालत विद रजत शर्मा' के नवीनतम एपिसोड में रैपर बादशाह ने अपने चिंता विकार और अवसाद के बारे में साझा किया। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि रणवीर सिंह की पुरस्कार विजेता फिल्मों में से एक ने उनके अवसाद को इस स्तर तक बढ़ा दिया कि उन्हें दवा दोगुनी करनी पड़ी।

6 महीनों तक दवाओं पर थे रैपर

जब इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ ने उनसे अवसाद से उनकी लड़ाई के बारे में पूछा, तो बादशाह ने कहा, "मुझे चिंता विकार और सनकी अवसाद का पता चला था। मैं छह महीने तक दवा पर था और वे मेरे जीवन के काले दिन थे और आत्मघाती विचार।"

बादशाह ने डिप्रेशन की लड़ाई के बारे में बात की

मनोचिकित्सक के पास अपनी पहली यात्रा के बारे में बात करते हुए, रैपर ने कहा, "मैंने हमेशा सोचा था कि एक मानसिक स्वास्थ्य डॉक्टर पहले मरीज से बात करता है, हालांकि, मेरे डॉक्टर ने मुझे तुरंत गोलियां दे दीं। मैं उलझन में था और बाद में मैंने उससे भी यही पूछा, जिसका उसने जवाब दिया।" जवाब दिया, 'आपकी हालत खराब थी और आपको तुरंत दवा की जरूरत थी।' उन्होंने कहा कि मैं बच नहीं पाता।'

फिल्म लुटेरा को लेकर कही ये बात

बादशाह ने आगे रणवीर सिंह की फिल्म के बारे में भी खुलासा किया जिससे उन्हें अवसाद और चिंता हुई। उन्होंने कहा, "उस समय रणवीर सिंह की 'लुटेरा' रिलीज हुई थी और मैं फिल्म देखने गया था। फिल्म ने मुझे उत्साहित किया और मैं किसी और चीज के बारे में सोच ही नहीं पाया। इसका मुझ पर इतना असर हुआ कि मैंने दोगुनी खुराक ले ली, लेकिन फिर भी ऐसा नहीं हुआ।'' यह काम नहीं कर रहा था। फिर मुझे अपने डॉक्टर को दिखाना पड़ा।"

मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बोलते हुए, बादशाह ने युवाओं से जरूरत पड़ने पर मदद और विशेषज्ञों की मदद लेने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "हमेशा ऐसे लोगों के आसपास रहें जो आपको खुश करते हैं। मैं युवाओं से अनुरोध करता हूं कि अगर वे मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो उन लोगों तक पहुंचें।"

इसके अलावा, रैपर ने खुलासा किया कि यही एक कारण था कि वह हनी सिंह से मिलने गए। अनजान लोगों के लिए, हनी सिंह द्विध्रुवी विकार से पीड़ित थे और कुछ समय के लिए शोबिज से दूर थे।

इसे भी पढ़ेंः Aap Ki Adalat: बादशाह के शो में पिस्तौल लेकर पहुंच गया था फैन, रैपर की हुई थी ऐसी हालत

शाहरुख खान ने बादशाह को सैलरी के बदले दी थी ये कीमती गिफ्ट, रैपर ने किया खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement