Monday, April 29, 2024
Advertisement

KBC 15 में अमिताभ बच्चन को मिला सीजन का दूसरा करोड़पति, क्या आपको पता है 7 करोड़ के सवाल का जवाब

Kaun Banega Crorepati 15 के गुरुवार के एपिसोड में कंटेस्टेंट 7 करोड़ के सवाल तक पहुंचे। ये सवाल और इसका सही जवाब दोनों ही हम आपके लिए लेकर आए हैं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: September 22, 2023 8:01 IST
Kaun Banega Crorepati 15- India TV Hindi
Image Source : SONY TV Kaun Banega Crorepati 15

Kaun Banega Crorepati 15: 'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। गुरुवार को 29वें एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। हॉटसीट पर रोल ओवर कंटेस्टेंट उत्तर प्रदेश के जसनिल कुमार नजर आए। कंटेस्टेंट की सादगी देखकर अमिताभ बच्चन भी काफी प्रभावित हुए, वह भी देसी अंदाज में बात करते नजर आए, बीते दिन भी जसनिल काफी बेहतरीन खेले थे और आज के खेल में वह 1 करोड़ के सवाल का जवाब देकर करोड़पति बन गए। लेकिन 7 करोड़ का सही जवाब देने के बाद भी वह 1 करोड़ रुपए ही घर लेकर जा सके।

1 करोड़ रुपये का सवाल

किसके द्वारा किए गए यज्ञ के बाद बचे सोने का उपयोग पांडवों ने अपने राजकोष को फिर से भरने और अश्वमेध यज्ञ आयोजित करने के लिए किया था?

ऑप्शन्स

A. विकर्ण
B. मरुत्त 
C. कुबेर 
D. लिखित

सही जवाब-  मरुत्त 

सही जवाब जानते हुए नहीं लिया 7 करोड़ का रिस्क 

जब कंटेस्टेंट ने 1 करोड़ रुपए का सही जवाब दिया तो उनके सामने 7 करोड़ का सवाल आया। लेकिन अफसोस की 7 करोड़ के लिए पूछे गए सवाल का सही जवाब देने की रिस्क न लेते हुए जसवीर ने गेम छोड़ने का फैसला लिया। लेकिन जब बाद में अमिताभ बच्चन ने उनसे जवाब चुनने को कहा तो उनको चुना हुआ ऑप्शन ही सही जवाब निकला। 

7 करोड़ रुपये का सवाल

भारतीय मूल की लीना गाडे, इनमें से कौन सी दौड़ जीतने वाली पहली महिला रेस इंजीनियर हैं?

ऑप्शन्स

A. इंडिआनापोलिस 500
B. 24 हार्स ऑफ ल मॉ
C. 12 हार्स ऑफ सेब्रिंग 
D. मोनाको ग्रैंड प्री

सही जवाब- 24 हार्स ऑफ ल मॉ

कंटेस्टेंट को अमिताभ ने गिफ्ट की अपनी जैकेट

इस कंटेस्टेंट के साथ ऐसा पल भी आया जिसने सबको इमोशनल कर दिया, क्योंकि कंटेस्टेंट ने हॉटसीट पर आने के बाद कहा कि उसे बहुत ठंड लग रही है। अमिताभ बच्चन तुरंत ही अपनी जैकेट मंगवाते हैं। वो कहते हैं, 'मैं जो जैकेट लाया था वो इन्हें दे दो।' इसके बाद वो जैकेट कंटेस्टेंट को पहनाई जाती है और फिर अमिताभ कहते हैं कि ये जैकेट अब आपका हो गया है, जिसके जवाब में कंटेस्टेंट पूछता है कि क्या ये सच में उसकी हो गई है। 

नीता अंबानी ने धूमधाम से किया बप्पा का विसर्जन, VIDEO में देखिए भक्तों का उत्साह

शाहरुख खान पहुंचे लाल बाग के राजा के दरबार में, छोटे बेटे अबराम ने भी लिया बप्पा का आशीर्वाद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement