Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Anupamaa: अनुपमा के बाद अब वनराज-काव्य ने रिश्तों का बनाया मजाक, सांप सीढ़ी का खेल हुआ शुरू

सीरियल 'अनुपमा' की कहानी में एक बार फिर से मेकर्स ट्विस्ट लाने जा रहे हैं। जहां एक तरफ अनुज को हार्ट अटैक आएगा, वहीं दूसरी तरफ वनराज-काव्य के बीच लड़ाई होगी।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: March 05, 2023 16:21 IST
Anupamaa 05 march 2023- India TV Hindi
Image Source : ANUPAMAA Anupamaa

माया, वनराज को बती है की अनिरुद्ध चाहता है कि काव्या, वानराज को छोड़ कर उसके पास लौट आए। लीला काव्या से पूछती है कि माया क्या कह रही है। माया कहती है कि वह काव्या को चोट नहीं पहुंचाना चाहती है और बस यह साबित करना चाहती है कि कोई व्यक्ति चीजों को छुपाता है ताकि दूसरे व्यक्ति को चोट न पहुंचे, अनुज ने भी ऐसा ही किया और अनूपामा को चोट से बचाने के लिए चुप रहे। वह पूछती है कि क्या वे सभी काव्या को भी अनुज की तरह गलत मानेंगे, अनिरुद्ध की आलोचना करती हैं, लेकिन इससे पहले कि लीला को अपने सवाल का जवाब देना चाहिए कि क्या वह वानराज और अनूपामा को फिर से पुनर्मिलन नहीं चाहती है। अनुपमा ने लीला को सदमे में देखा। माया, वानराज से पूछती है कि क्या वह यह नहीं चाहता कि अनुपामा उसके पास वापस आ जाए अगर उसकी और अनिरुद्ध की सोच गलत है, तो वनराज और लीला की सोच भी गलत है।

लीला ने दी गारंटी -

लीला पूछती है कि क्या गारंटी है कि वह झूठ नहीं बोल रही है और साथ में अनुज चीजों को साजिश कर रहा है और अपने चक्कर को छिपा रहा है, भगवान जानता है कि पिकनिक के दौरान क्या हुआ होगा। अनुपमा ने लीला को चेतावनी दी की उसकी बकवास को वर्षों तक सहन किया, लेकिन अपने पति के प्रति बकवास बर्दाश्त नहीं  करेगी वैसे भी उसका व्यक्तिगत मामला और उसके घर पर इसे हल करेगा, वह अब छोड़ देगी। 

माया है दोषी -
वनराज, काव्या से सवाल करता हैं कि अगर वह अनिरुद्ध से काम करने के बारे में नहीं बल्कि अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए के साथ रहना चाहती है तो अनिरुद्ध के पास लौट जाए। काव्या कहती है कि अगर वह जाना चाहती है, तो वह उसे बहुत पहले छोड़ देगी वह अनिरुद्ध से प्यार नहीं करती है। पाखी युवाओं को बताती है कि वह नहीं जानती थी कि माया इतनी बुरी है, अनुपमा को बहुत पहले उसे घर से बाहर कर देना चाहिए था। अंकुश कहता हैं कि अब कोई भी अनुज को दोष नहीं बोलेगा क्योंकि सब माया की गलती है। डिंपल पूछती है कि वे माया को दोषी क्यों कह रहे हैं क्योंकि किसी को प्यार करना गलत नहीं है।

समर-डिंपल का प्यार -
किंजल का कहना है कि किसी और के पति से प्यार करना गलत है और किसी का सामान चुराना पसंद है। डिंपल का कहना है कि माया ने बताया कि वह अनूपामा के घर को तोड़ने का इरादा नहीं करती है। डिंपल का कहना है कि कोई भी प्यार में हो सकता है जैसे वह समर के प्यार में है। 

अनुपमा हुई परेशान -
घर लौटते समय अनुपमा ने माया के शब्दों को याद किया और परेशान महसूस किया। वनराज कहता है की आज अनुज ने अपने पाखंड को साबित कर दिया और अनुपमा ने महसूस किया कि उसका पति एक सामान्य व्यक्ति है और उसके और अनुज के बीच अंतर नहीं है। काव्या का कहना है कि किसने कहा कि, अनुज और वनराज के बीच बहुत बड़ा अंतर है क्योंकि अनुज, वनराज से बेहतर है। वनराज का कहना है कि जो कुछ भी है, अनुज और माया का संबंध जल्द ही बाहर आ जाएगा डिंपल पूछती है कि वे माया की आलोचना क्यों कर रहे हैं जब उसने स्पष्ट रूप से बताया कि वह अनुज और अनूपामा के बीच हस्तक्षेप नहीं करेगी। किंजल ने पूछा कि माया ने पिकनिक के दौरान अनुज को बहकाने की कोशिश क्यों की। समर का कहना है कि माया सिर्फ अनुज को धन्यवाद देने की कोशिश कर रहा था। 

पाखी और डिंपल में हुई लड़ाई -
पाखी ने डिंपल को छोड़ने के लिए कहा कि क्या वह माया का समर्थन करना चाहती है। समर ने उसे डिंपल के साथ ऐसे व्यवहार न करने की चेतावनी दी। पाखी पूछती है कि क्या वह डिंपल का समर्थन कर रहा है जो अनुपमा के खिलाफ बोल रही है। उनका तर्क शुरू होता है। अधीक उन्हें रोकता है। उनका तर्क जारी है। लीला कहती है डिंपल अभी भी यहां क्यों है। समर का कहना है कि वह जा रही थी। लीला का कहना है कि वह अपनी बहन के साथ एक बाहरी व्यक्ति के लिए लड़ रहा है, डिंपल अपने घर को तोड़ देगी। वह उसे सावधान रहने की चेतावनी देती है।

अनुज ने छिपाई सच्चाई - 
अनुपमा ने अनुज का सामना किया जब उसने सच्चाई को छिपा दिया जब वह सब कुछ उसे बतता है। वह कहती है कि माया ने उसे उसे सूचित नहीं करने के लिए कहा, लेकिन यह गलत है कि उसने सच्चाई को छिपाया। अनुज का कहना है कि वह खुद को सही नहीं ठहराएगा क्योंकि वह जानता है कि वह आहत है, उसे अपनी गलती के लिए खेद है। वह कहती है कि उसने एक बार विश्वासघात के दर्द को सहन किया है, वह गलत है और नहीं चाहती कि वह वही दर्द दे उसने उसकी रक्षा के लिए अपना वादा तोड़ दिया। वह पूछता है कि क्या वह अपने अनुज पर भरोसा करती है। अनुपमा कहती भगवान से ज्यादा, अनुज गले लगाता है और उसे पैंप करता है। माया को देखकर जलन होती है।

PRECAP: अनुपमा कहती है कि वह या कोई भी महिला अपने पति को अपने पति को पकड़ने की कोशिश करती है। अनुज ने माया को घर छोड़ने की चेतावनी दी। माया कहती है कि वह अपनी बेटी को साथ ले जाएगी क्योंकि वह उसकी मां है और दुनिया में कोई भी कानून उसे रोक नहीं सकता है।

ये भी पढ़ें-

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: अश्विनी बनेगी अब सई-विराट की जिंदगी में विलेन, चव्हाण निवास से करेगी बहू को बाहर

यामी गौतम को शख्स ने दी करियर चमकाने के लिए ऐसी सलाह, एक्ट्रेस की हाजिर जवाबी ने की बोलती बंद

खुशखबरी! अगले महीने शादी के बंधन में बंधेंगी श्रद्धा कपूर? खुल्लम खुल्ला कर दिया ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement