Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Anupamaa: माया के जाल का हुआ सफाया, इस शख्स को खो देगी अनुपमा

स्टार प्लस का पसंदीदा सीरियल 'अनुपमा' इन दिनों छोटी अनु को लेकर चर्चा में बना हुआ है। आज के एपिसोड में माया अपनी दुख भरी कहानी सुनाती है और वहीं दूसरी ओर अनुपमा अपनी एक और औलाद को खो देगी।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: February 06, 2023 9:52 IST
Anupamaa 06 february 2023- India TV Hindi
Image Source : ANUPAMAA Anupamaa

आज के एपिसोड में माया अपनी दुख भरी कहानी सुनाती है, माया कहती हैं कि उन्होंने एक टीवी सीरियल में एक क्लब डांसर के रूप में देखा गया था  और कहा कि ऐसी महिलाएं समाज को बर्बाद करती हैं। बदले में हम बर्बाद हो जाते हैं। वह कहती हैं कि लोग कहते हैं कि हम कोई और काम कर सकते हैं, लेकिन यह कहना आसान है और जीवन बहुत कठिन है। स्त्रियां अपने गहनों को संभालती हैं बुरे वक्त के लिए पर कई बार बेचनी पड़ती हैं लाज की मणि। 

माया कहती है की इस दुनिया में अनुज जैसे अच्छे लोग भी हैं और अरुण जैसे बुरे लोग जो क्लब में डांसर को देखने के लिए मरते हैं और उनसे नफरत करते हैं। माया के पिता ने उसका नाम उत्तरा रखा था, एक तारा और उसे अच्छे संस्कार दिए क्योंकि वह एक पुजारी थे और उसने कई मंदिरों में पूजा की है। अनुपमा ने उसे दिलासा दिया। माया कहती है कि भाग्य ने उसे एक ऐसे लड़के से मिलवाया जिसे वह वास्तव में प्यार करती थी, लेकिन उसने उसे धोखा दिया। उसने अपने माता-पिता की सलाह को अनसुना कर दिया और उस लड़के के साथ मुंबई चली गई जहां उसने उससे शादी की और अपनी मौसी के घर में रहने लगी जो एक वेश्यालय था। 

यहां तक कि सुषमा को भी इसी समस्या का सामना करना पड़ा उन्होंने ऐसी समस्या सुनी होगी, लेकिन हमने उसे जीया है उसने बार-बार भागने की कोशिश की और पकड़ी गई और उसे बुरी तरह पीटा गया। वह टूट जाती है, सुषमा ने उसे दिलासा दिया।

माया अपनी पीड़ा का वर्णन करना जारी रखती है, कि कैसे उसे अनगिनत पुरुषों द्वारा शारीरिक और मानसिक यातना दी गई थी और वह नहीं जानती कि छोटी अनु का पिता कौन है, कैसे उसने अपनी बेटी की रक्षा के लिए वेश्यालय के लोगों का विरोध किया, कैसे वह सुषमा की मदद से बच निकली। वह सुषमा को उसकी मदद के लिए धन्यवाद देती है। वह अपने माता-पिता के पास लौटी, तो उसे पता चला कि उसके पिता की मृत्यु हो गई, उसकी मां ने उसे अपने पिता की मृत्यु के लिए दोषी ठहराया और उसे मृत मान लिया, उसने अपनी बेटी को छोड़ दिया।   

माया बताती है जिसके बाद मैंने मॉडलिंग शुरू की और खुद की इवेंट कंपनी खोली। ताकि नई मॉडल्स गलत हाथों में नहीं पड़ जाए।माया अंकुश की भी पोल खोलती है कि शादी के बाद भी उसका अफेयर है और एक बच्चा भी है। वो वनराज से कहती है कि अनुपमा के होते हुए भी उसने काव्या से रिश्ता रखा, फिर क्यों सिर्फ उसकी गलतियां देखी जा रही हैं।

आज के एपिसोड में जहां माया खुद अपनी सच्चाई बताएगी। उधर तोषू जिंदगी और मौत के बीच लड़ता नजर आएगा।

ये भी पढ़ें-

Grammy 2023: भारत के रिकी केज ने तीसरी बार जीता ग्रैमी अवार्ड, देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट

Pathaan Box Office Collection Day 12: 'केजीएफ 2' का तोड़ा रिकॉर्ड, 12वें दिन की बेशुमार कमाई

Aamir Khan: सलमान-शाहरुख के बाद आमिर इस फिल्म में आएंगे नजर? अब तीसरे खान का बॉक्स ऑफिस पर होगा धमाल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement