Monday, April 29, 2024
Advertisement

Anupamaa: अपनी साजिश में कामयाब होगी माया, टूटेगा अनुपमा का परिवार

'अनुपमा' के अपकमिंग एपिसोड में दिखाया जाएगा कि बा, अनुपमा से शाह हाउस चलने के लिए कहेगी ताकि तोषू की देखभाल की जा सके। दूसरी माया इस बात का फायदा उठने की कोशिश करेगी।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: February 15, 2023 13:35 IST
Anupamaa 15 february 2023- India TV Hindi
Image Source : ANUPAMAA Anupamaa

किंजल, लीला जाने देने के लिए कहती है। वह लीला से पूछती है कि अगर किंजल के बाहर होने पर वह परी को सांत्वना नहीं दे सकती थी, तो वह पाखी को बुला सकती थी। लीला पूछती है कि जब परी किंजल की बेटी है तो उसे क्यों चाहिए। राखी पूछती है कि क्या परी उनके लिए कुछ भी नहीं है वे सिर्फ परी के चुप रहने पर अपना दावा दिखाते हैं और जब वह रो रही होती है तो दावे को खारिज कर देते हैं। लीला अपने अहंकार और असहनीय व्यवहार को जारी रखती है जबकि राखी अपने अत्याचारों को इंगित करती रहती है। वनराज राखी को शांत होने के लिए कहता है। वे किंजल को नौकर की तरह मान रहे हैं। लीला पूछती है कि वह किंजल को काम की छुट्टी क्यों नहीं देती। राखी पूछती है कि किंजल तोषू के मल को साफ कर सकती है और नौकर की तरह काम कर सकती है। वनराज, राखी को रुकने के लिए कहती है क्योंकि वे प्रतिष्ठित लोग हैं.. राखी कहती है कि उसे अपनी मां को समझाना चाहिए।

लीला चिल्लाती है कि अनुपमा अपने जीवन में खुश है। राखी कहती है कि यह उसके अपने प्रयासों के कारण है और कहती है कि लीला अपनी अनुपमा और किंजल को परेशान करती रहेगी। वनराज उसे चुप रहने के लिए कहता है। राखी कहती है तुम चुप रहो। किंजल उन तीनों को शांत होने के लिए कहती है। परी रोने लगती है। किंजल ने उसे दिलासा दिया। समर को अनुपमा का वीडियो कॉल आता है और वह सोचता है कि उसे पता नहीं होना चाहिए कि यहां क्या हो रहा है। वह दरवाजा बंद करता है और कॉल उठाता है। अनुपमा पूछती है कि क्या सब ठीक है। समर कहता है कि कुछ भी ठीक नहीं है और आशा है कि वह यहां आएगी, कहती है कि सब कुछ ठीक है। वह पूछती है कि वह कम क्यों बोल रहा है। वह कहता है क्योंकि तोषू सो रहा है। अनुपमा कहती है कि वह चिंतित महसूस कर रही थी और तोषू को देखना चाहती है। तोषू ने अपनी आंखें बंद कर ली। अनुपमा, तोषू को देखाती है। तोषू सोचता है कि उसे मम्मी की जरूरत है, लेकिन उसकी वजह से लड़ाई होती है और वह मम्मी को परेशान नहीं करेगा।

राखी, लीला और किंजल से पूछती है कि वे काव्या से सवाल क्यों नहीं करते सिर्फ इसलिए कि वह उसे नियंत्रित नहीं कर सकती। लीला निराश है क्योंकि उसे अभी खाना बनाना है। उसने उन्हें एक नौकरानी और पुरुष नर्स रखने के लिए कहा, लेकिन वे केवल अपनी बहुओं के करण परेशान हैं। लीला कहती है कि एक नर्स परिवार के सदस्य की तरह तोषू की देखभाल नहीं कर सकती। लीला पूछती है कि तोषू क्यों गिर गया जब वे उसकी देखभाल कर रहे थे। वनराज का कहना है कि यह समर की छोटी सी गलती थी। राखी उससे समर को तोषू की 24×7 देखभाल करने के लिए कहने के लिए कहती है क्योंकि किंजल नौकरानी के रूप में काम नहीं कर सकती। वनराज फिर से बोलने की कोशिश करता है। हसमुख उन्हें रुकने के लिए कहता हैं क्योंकि वे अपनी समस्याओं के लिए दूसरों की आलोचना नहीं कर सकते, उन्हें अपने दर्द को प्रबंधित करना और इसे बढ़ाने के बजाय इसे साझा करना सीखना होगा। वनराज अपने कमरे में जाता है और काव्या को लेकर राखी के ताने याद करता है। 

माया, अनुज और अनुपमा के कमरे में झांकती है। बरखा वहां से गुजरती है और उसे नोटिस करती है। माया छिप जाती है। काव्या कहती है कि तोषू की हालत के कारण उसे जल्द ही घर लौटना होगा। मोहित ने शूटिंग शुरू कर दी। वनराज काव्या पर चिल्लाते हुए आता है। चौकीदार कहता है कि उसने वनराज को रोकने की कोशिश की, लेकिन वनराज जबरदस्ती अंदर घुस गया। मोहित को गुस्सा आ गया और उसने काव्या को अपने पति को समझाने के लिए कहा कि उसे अपने कार्यस्थल पर नाटक की जरूरत नहीं है। काव्या, मोहित से उसे कुछ समय देने के लिए कहती है और वनराज से पूछती है कि वह यहां क्यों आया और उपद्रव कर रहा है। वनराज चिल्लाता है कि उसने उससे कहा कि उसे उसकी जरूरत है, लेकिन वह अपनी शूटिंग में व्यस्त है। काव्या पूछती है कि वास्तव में क्या हुआ। वनराज का कहना है कि तोषू बिस्तर से गिर गया था। काव्या चिंतित हो जाती है। वनराज चिल्लाना जारी रखता है। मोहित गुस्सा हो जाता है और उसे अपना सेट छोड़ने के लिए कहता है क्योंकि उसे यहां किसी नाटक की जरूरत नहीं है। वनराज वापस चिल्लाता है और मोहित के साथ दुर्व्यवहार करता है। गुस्से में मोहित ने काव्या को नौकरी से निकाल दिया और कहा कि उसने उसमें क्षमता देखी थी, लेकिन उसके पति ने सब कुछ बर्बाद कर दिया वह उसे और पति को चेतावनी देता है कि वह कभी भी अपने सेट पर वापस न आए। वनराज ने अपना नाटक जारी रखा। मोहित ने गार्ड्स के जरिए उन्हें सेट से बाहर कर दिया।

बरखा, माया के पास जाती है और अनुज और अनुपमा के कमरे में झांकने के बताती है। माया इनकार करती है। बरखा की आवाज सुनकर सभी उठ जाते हैं और बाहर आ जाते हैं। बरखा बताती है कि माया ने क्या किया। माया आरोपों से इनकार करती है और कहती है कि उसे बरखा नींद की गोलियां मिलीं और झूठ बोलती है कि बरखा सिर्फ मतिभ्रम कर रही है। अंकुश इसके बजाय माया पर विश्वास करता है और बरखा को डांटता है। बरखा अनुज और अनुपमा को सावधान रहने की चेतावनी देती है क्योंकि माया अविश्वसनीय है।

प्रीकैप: अनुज, अनुपमा से कहता है कि वह उसे फिर कभी कहीं नहीं जाने देगा। बा आकर अनुपमा से विनती करती हैं कि वह उनकी सेवा करने के लिए शाह हाउस में शिफ्ट हो जाएं। माया यह देखकर मुस्कुराती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement