Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Anupamaa को दिन में तारे दिखाने की तैयारी में 'तारक मेहता', TRP लिस्ट में 'खतरों के खिलाड़ी' ने किया उलटफेर

BARC TRP Week 30 2023: जब से 'तारक मेहता का उल्टाह चश्मा' की टीआरपी घटी तब से 'अनुपमा' को टक्कर देने वाला कोई नजर नहीं आया, लेकिन अब लंबे वक्त बाद अनुपमा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने बड़ा कमबैक किया है। साथ ही लिस्ट में 'खतरों के खिलाड़ी' ने भी जगह बना ली है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: August 04, 2023 10:07 IST
Anupamaa, Taarak mehta, Khatron ke khiladi- India TV Hindi
Image Source : DESIGN PHOTO 'अनुपमा', 'तारक मेहता' और 'खतरों के खिलाड़ी'।

BARC TRP Week 29 2023: टीवी पर बीते 3 साल से रुपाली गांगुली के शो 'अनुपमा' का एकछत्र राज है। इस शो को कड़ी टक्कर देने वाला बस एक ही शो था, जिसका नाम है 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा', लेकिन लंबे वक्त से ये शो फिसड्डी साबित हो रहा था। इसी वजह से शो टॉप 5 में भी जगह नहीं बना पा रहा था, लेकिन अब शो ने बड़ा कमबैक किया है, जिस वजह से टीआरपी लिस्ट में भूचाल आ गया है। शो की धमाकेदार वापसी से कई और शो के लिए खतरा पैदा हो गया है। टीआरपी में कमबैक की वजब दया भाभी के शो में कमबैक की बज को बताया जा रहा है। वैसे हर गुरुवार की तरह इस बार भी टीआरपी रेटिंग आ चुकी है। बार्क ने साल 2023 के 30वें हफ्ते की टीआरपी लिस्ट जारी कर दी है। इस पर नजर डाले तो इस बार में 'खतरों के खिलाड़ी' ने बड़ा उलटफेर किया है।

अनुपमा 

'अनुपमा' भले ही टीआरपी लिस्ट में पहले नंबर पर हो, लेकिन  उसकी जिंदगी में चल रही तबाही फैंस का दिल नहीं जीत पा रही है। फैंस को किसी नए ट्विस्ट का इंतजार है। इसलिए ही शो की टीआरपी में पिछले हफ्ते के मुकाबले गिरावट दर्ज की गई है। इसी गिरावट का फायदा कमबैक करने वाले शोज को मिला है। इस बार अनुपमा को 2.6 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स मिले हैं। वहीं पिछली बार ये आंकड़ा 2.7 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स था। ये लगातार घटता ही जा रहा है। 

ये रिश्ता क्या कहलाता है
'ये रिश्ता क्या कहलाता है' ने दूसरी पोजिशन बरकरार रखी है। इस बार शो को 2.1 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स मिले हैं। इस शो ने पिछले हफ्ते भी 2.1 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स हासिल किए थे। हाल में ही शो में अभिनव का किरदार खत्म कर दिया गया है। 

गुम हैं किसी के प्यार में
'गुम हैं किसी के प्यार में' की व्यूअरशिप लगातार घर रही है। शो में आया लीप लोगों जरा भी रास नहीं आया है। शो को इस हफ्ते पिछले हफ्ते जितनी ही व्यूअरशिप मिली है, जो कि 2.0 मिलियन व्यूअरशिर इंप्रेशन्स हैं।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा
'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने धमाकेदार कमबैक किया है। बीते कई हफ्तों से शो टॉप 5 में अपनी जगह बना ही नहीं पा रहा था, लेकिन पिछले हफ्ते शो ने बड़ी छलांग लगाकर चौथा स्थान हासिल कर लिया था। इस हफ्ते शो ने अपनी पोजिशन कायम रखी है। दया भाभी के कमबैक की खबरों के चलते शो की टीआरपी बढ़ी है। टीआरपी लिस्ट में आखिरी में रहने वाले शो ने बड़ी बढ़त बनाई है। शो की व्यूअरशिप पिछले हफ्ते की तरह 1.9 मिलियन इंप्रेशन्स है।

फाल्तू
'फाल्तू' ने एक बार फिर वापसी की है और टॉप 5 में जगह बना ली है। इस हफ्ते शो को 1.8 मिनियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स मिले हैं। 

ये रहे टॉप 10 शो- 

  1. अनुपमा- 2.6
  2. ये रिश्ता क्या कहलाता है- 2.1
  3. गुम हैं किसी के प्यार में- 2
  4. तारक मेहता का उल्टा चश्मा- 1.9
  5. फाल्तू- 1.8
  6. ये हैं चाहतें- 1.8
  7. कुंडली भाग्य- 1.8
  8. पंड्या स्टोर- 1.7
  9. खतरों के खिलाड़ी- 1.7
  10. इमली- 1.6

ये भी पढ़ें: जब मां के लिए अंडरगारमेंट्स खरीदते थे करण जौहर, ऐसा होता था दोस्तों का रिएक्शन

'बिग बॉस ओटीटी 2' के घर में पूजा भट्ट के पास है फोन? वायरल वीडियो में एल्विश ने खोली पोल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement