Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Imlie के सेट पर हुआ बड़ा हादसा, करंट लगने से गई जान, प्रोडक्शन हाउस और चैनल पर लगा आरोप

टीवी शो 'इमली' के सेट पर एक बड़ा हादसा हुआ है। सेट पर करंट लगने से काम करने वाले एक मजदूर की जान चली गई। ऐसे में मेकर्स और चैनल दोनों पर कई गंभीर आरोप लग रहे हैं। इसके साथ मुआवजे की मांग की जा रही है। साथ ही बताया जा रहा है कि कई सेफ्टी नियमों का पालन नहीं होता था।

Reported By : Atul Singh Edited By : Jaya Dwivedie Published on: September 21, 2023 8:53 IST
Imlie, death on set of Imlie- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO इमली।

टीवी के टॉप टीआरपी शो में से एक 'इमली' है। स्टार प्लस के इस शो को लोग काफी पसंद करते हैं। इसकी शूटिंग गोरेगांव फिल्मसिटी में होती है। 19 सितंबर की शाम 5 बजे शूटिंग चल रही थी। इसी दौरान सेट पर करंट लगने से मजदूर की जान चली गई, जिसका नाम महेंद्र यादव था और वो लाइटमैन का काम करता था। महेंद्र यादव  की उम्र महज 23 साल बताई जा रही है।  इस हादसे के बाद मेकर्स और चैनल पर एक्शन की मांग की जा रही है। 

मामले को दबाने का हो रहा प्रयास

दावा किया जा रहा है कि 'इमली' सीरियल के प्रोडूसर, प्रोडक्शन हाउस और चैनल की ओर से सेट पर कोई सेफ्टी नहीं रखी गई, जिस वजह से मजदूर की जान चली गई। फिल्मसिटी में कई हादसे हो रहे हैं। कई बार सेट पर आग लगने, तेंदुए के हमले और मजदूरों को करंट लगने से जान जाने के मामले सामने आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि इसी मुख्य वजह सेट पर सेफ्टी गेयर्स न होना है। काम करने वाले लोगों का कहना है कि इस मामले को काफी दबाने का प्रयास किया जा रहा था। फिल्म के सेट पर होने वाले ऐसे कई मामलों को दबा दिया जाता है। 

ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने लगाए गंभीर आरोप
ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता का कहना है कि कई और भी जाने आगे ऐसे ही जाएंगी। कई हादसे पहले भी हुए और आगे भी होंगे क्योंरि प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठाता है। साखी कोई भी प्रोडक्शन हाउस, प्रोडूसर और चैनल कोई भी सेफ्टी शूटिंग सेट पर नहीं रखते हैं। सरकारी नियमों का भी पालन नहीं किया जाता है। कई अधिकारियों का भी प्रोडक्शन हाउस और चैनलों को सहियोग मिल रहा है। 

ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन की मांग
ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने सीधे महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे से गुहार लगाई है। उन्होंने कहा, 'ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन का अध्यक्ष होने के नाते मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मांग करता हुं कि प्रोड्यूसर गुल खान, प्रोडक्शन हाउस 4 लायन फिल्म्स और स्टार प्लस चैनल पर मनुष्यवाद का मुकदमा दर्ज हो, जिस मजदूर की जान गई है उनके परिवार को 50 लाख का मुआवजा दिया जाए। साथ ही फिल्मसिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर और कामगार आयुक्त का तत्तकाल प्रभाव से निलंबन हो।'

ये भी पढ़ें: राघव-परिणीति की शादी से पहले हुआ सब शायराना, सूफी नाइट में पहुंचीं प्रियंका चोपड़ा की मम्मी

कार्तिक आर्यन के घर डिनर पर पहुंचीं सारा अली खान, लोगों की टिकी जरा हटके दिखने वाले बैग पर नजर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement