Thursday, April 18, 2024
Advertisement

'जेठा लाल' बनने से पहले ट्रैवल एजेंसी चलाते थे दिलीप जोशी, आज हैं करोड़ों के मालिक

'Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah' के जेठालाल यानी Dilip Joshi के बर्थडे के मौके पर सोशल मीडिया के जरिए फैंस और सेलेब्स उन्हें बधाई दे रहे हैं।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: May 26, 2023 6:15 IST
JETHALAL- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/MAAKASAMDILIPJOSHI Dilip Joshi Birthday

टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में जेठालाल चंपकलाल गढ़ा का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी आज यानी 26 मई को अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 'Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah' के जेठालाल आज के समय में घर-घर में मशहूर हैं। दिलीप जोशी ने छोटे पर्दे से पहले बॉलीवुड में सलमान खान के साथ डेब्यू किया था। दिलीप जोशी साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म 'मैंने प्यार किया' में नजर आए थे। इस फिल्म में उन्होंने हाउस हेल्प का किरदार निभाया था। कम ही लोग जानते होंगे कि दिलीप जोशी ने ट्रैवल एजेंसी भी चलाई है।

दिलीप जोशी की ट्रैवल एजेंसी

जेठालाल चंपकलाल गढ़ा यानी दिलीप जोशी ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्होंने एक्टर बनने से पहले 5 साल तक ट्रैवल एजेंट के रूप में काम किया था। जेठालाल ने बताया कि वह ट्रैवल एजेंसी के लिए 12 घंटे काम करते थे लेकिन उन्हें ज्यादा प्रॉफिट नहीं होता था। दिलीप जोशी ने बताया कि वह एक ट्रैवल एजेंसी में पार्टनर थे, जहां सुबह 9 बजे ऑफिस जाना और रात 9 बजे वापस आना होता था। अपने काम के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि वह लग्जरी बसों को अरेंज करते थे, जो मुंबई से अहमदाबाद और मुंबई से भावनगर के बीच चलती थीं।

दिलीप जोशी की पत्नी

दिलीप जोशी के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने साल 1990 में जयमाला से शादी रचाई थी। दिलीप जोशी और जयमाला के 2 बच्चे है बेटे का नाम ऋत्विक जोशी और बेटी का नाम नियति जोशी है। दिलीप जोशी की बेटी नियति जोशी की शादी 2021 में हुई थी। नियति जोशी की शादी इस वजह से भी सुर्खियों में रही थी कि उन्होंने अपने शादी में भी बालों को कलर नहीं किया था। शादी की तस्वीरों में नियति के सफेद बाल दिखाई दे रहे थे। नियति का कहना था कि वो जैसी हैं लोगों को उन्हें वैसा ही एक्सेप्ट करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: GHKKPM: इस दिन शूट होगा सई-विराट का आखिरी एपिसोड, गुम हो जाएगी SaiYa और SaiRat की कहानी

बिग बॉस फेम गोरी नागौरी को जान का खतरा, श‍िकायत के लिए पहुंचीं थाने तो सेल्फी लेकर भेज दिया घर

कौन है वो लड़की, जिसने 60 साल के खलनायक Ashish Vidyarthi के साथ रचाई शादी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement