Friday, April 19, 2024
Advertisement

KBC 15: उत्तर प्रदेश के 'बिहार' से आए कंटेस्टेंट ने इस सवाल के आगे टेके घुटने! लाइफ लाइन होते हुए नहीं दिया जवाब

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के चौथे एपिसोड में कपिल देव ने बहुत ही शानदार तरीके से सवालों का जवाब दिया, लेकिन 25 लाख के सवाल पर वो फंस गए। क्या था 25 लाख का सवाब ये हम आपको बताएंगे। इतना ही नहीं इसका सही जवाब भी हम आपको बताएंगे।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Updated on: August 18, 2023 7:25 IST
Kaun Banega Crorepati, Amitabh bachchan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO 'कौन बनेगा करोड़पति 15' में अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते दिन चौथे एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। उन्होंने हर एक कंटेस्टेंट को इंट्रोड्यूस किया। हर किसी ने अपनी इंस्पाइरिंग कहानी सुनाई। इसके ठीक बाद उत्तर प्रदेश के एक गांव बिहार के रहने वाले रोल ओवर कंटेस्टेंट कपिल देव हॉट सीट पर आए। बीते दिन हूटर बजने की वजह से कपिल देव से सवालों का दौर खत्म हुआ था, लेकिन दोबारा शो वहीं से आगे बढ़ाया गया। बीते दिन तक कपिल देव ने 12,50,000 रुपये की धनराशि जीती थी और उनके पास इसी के साथ 2 लाइफ लाइन भी बची हुई थीं। 

12 लाख जीत कर घर गए कंटेस्टेंट

इसी के साथ सवालों के दौर की दोबार शुरुआत हुई। अमिताभ बच्चन ने कपिल देव से 25 लाख रुपये का सवाल पूछा, जिसका जवाब वो नहीं दे पाए। इसके लिए उन्होंने वीडियो कॉल अ फ्रेंड वाली लाइफ लाइन का प्रयोग किया, लेकिन उनके मित्र को भी इस सवाल का जवाब नहीं पता था। ऐसे में उनके पास डबल डिप की लाइफ लाइन बची थी, जिसका प्रयोग किए बिना ही कपिल देव ने क्विट करने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने काफी धनराशि जीत ली है, वो इससे अपने और अपने पिता के सपने पूरे कर सकते हैं। उनके इंकम टैक्स ऑफिसर बनने की तैयारी के लिए कोचिंग से लेकर बाकी खर्चे भी इस पैसे में निकल आएंगे, इसका भी जिक्र किया। वैसे उनसे क्या सवाल पूछा गया था वो हम आपके लिए लेकर आए हैं। 

ये रहा 25,00,000 रुपये का सवाल 
दुनिया के सबसे बड़े हीरों में एक, जैकब हीरे का उपयोग हैदराबाद के अंतिम निजाम मीर उस्मान अली खान ने किस उद्देश्य के लिए किया था?

ऑपशन्स

  • कांच कांटने के लिए
  • पत्रभार के रूप में
  • एक मैग्नीफाइन ग्लास के रूप में
  • अखरोट तोड़ने के लिए 

जवाब- पत्रबार के रूप में

इस वजह से नहीं प्रयोग की दूसरी लाइफ लाइन
हमेशा की तरह अमिताभ बच्चन ने सवाल का जवाब गेस करने के लिए कहा, जिसका जवाब गेस करते हुए कपिल देव ने उत्तर दिया, लेकिन उन्होंने सवाल का गलत जवाब चुना। ऐसे में उनका क्विट करना ही बेहतर साबित हुआ। आपको बता दें, जिस लाइफ लाइन का कपिल देव ने इस्तेमाल नहीं किया वो डबल डिप थी। इसको इस्तेमाल न करने की वजह ये थी कि अगर वो ये लाइफ लाइन लेते तो उन्हें इस सवाल का जवाब देना ही पड़ता। ऐसे में उन्होंने बिना एक लाइफ लाइन का प्रयोग किए ही खेल से क्विट किया। 

क्या है डबल डिप
वहीं इस सीजन में डबल डिप का भी नया कॉन्सेप्ट आया है। ये एक ऐसी लाइफ लाइन है, जिसका प्रयोग करते हुए कंटेस्टेंट एक सवाल के दो बार जवाब दे सकता है। यानी आगर वो ये लाइफ लाइन चुनने के बाद किसी सवाल का जवाब गलत देता है तो वो एक और अटेंप्ट कर सकता है यानी वो एक बार और जवाब चुन सकता है। 

सुपर संदूक क्या है?
'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन में सुपर संदूक का नया कॉन्सेप्ट लाया गया है। इसमें एक मिनट के अंदर एक रैपिड फायर पूछा जाता है। यानी लगातार कई सवाल पूछे जाते हैं, जिस सवाल का जवाब न पता हो उसे कंटेस्टेंट पास कर सकता है। हर सवाल के सही जवाब का 10 हजार रुपये मिलता है। अगर कंटेस्टेंट 50 हजार की धनराशि इसमें जीत लेता है तो वो इस पैसे से एक लाइफ लाइन जिंदा कर सकता है, यानी एक लाइफ लाइन जिंदा करने की कीमत 50 हजार रुपये होती है। 

ये भी पढ़ें: कौन बनेगा करोड़पति 15: इस सीजन की पहली कंटेस्टेंट के सामने था ऐसा सवाल, छूटे पसीने, करना पड़ा क्विट!

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के बदल गए कई नियम, नहीं पता तो झटपट जान लें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement