Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Roopa Ganguly Birthday: महाभारत की द्रौपदी रूपा गांगुली इन दिनों राजनीतिक क्षेत्र में निभा रहीं हैं भूमिका

टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस रूपा गांगुली 25 नवंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं। फिल्मों और सीरियलों में सक्सेस पाने के बाद उन्होंने राजनीति ज्वाइन कर लिया और अब पूरी तरह से वो राजनीति में ही सक्रिय हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: November 25, 2022 16:13 IST
Roopa Ganguly- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM_ROOPAGANGULY Roopa Ganguly

नई दिल्ली: टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस रूपा गांगुली हर साल 25 नवंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं। उन्होंने टीवी सीरियल के अलावा बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया है। यही नहीं उन्होंने कई बंगाली फिल्मों में भी काम कर अपने एक्टिंग का लोहा मनवाया है। वो एक शानदार एक्ट्रेस तो हैं ही, साथ ही वो एक बेहतरीन सिंगर भी हैं। हालांकि अब उन्होंने एक्टिंग और सिंगिंग को छोड़कर राजनीति का दामन थाम लिया है और वहां पर वो पूरी तरह से सक्रिय हैं। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं...

25 नवंबर 1966 को कोलकाता में रूपा गांगुली का जन्म हुआ था। उन्होंने अपना एजुकेशन कोलकाता से ही पूरा किया है। पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद रूपा गांगुली ने फिल्मों में करियर बनाने का फैसला किया और मुंबई आ गईं। इसके बाद साल 1985 में आई फिल्म 'साहेब' से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके साथ अनिल कपूर ने लीड रोल प्ले किया था। फिल्म में रूपा गांगुली की जबरदस्त एक्टिंग ने हर किसी के दिल को जीत लिया था। इसके अलावा उन्होंने 'विरोधी', 'प्यार का देवता' और 'बर्फी' सहित कई फिल्मों में काम किया। हालांकि उन्हें असली पहचान मिली टीवी सीरियल 'महाभारत' से। महाभारत में रूपा गांगुली ने द्रौपदी का किरदार निभाकर सबको हैरान कर दिया। इसके साथ ही वो रातों-रात मशहूर हो गईं। घर-घर में उन्हें पहचान मिली।

Till Trailer: सदियों पुराने रंग भेद से जीत पाएगा मां का प्यार? बेटे के लिए न्याय की लड़ाई की कहानी

पहली बार 'महाभारत' सीरियल का प्रसारण दूरदर्शन पर साल 1988 में हुआ था। हर रविवार को ये सीरियल दूरदर्शन पर दिखाया जाता था, जिसे लेकर दर्शकों के बीच अलग ही क्रेज था। सीरियल में दिखाई जाने वाली घटनाओं का जिक्र लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गया था। रूपाली गांगुली ने अपनी दमदार एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया था। 

Cirkus Motion Poster: रोहित शेट्टी ने फैंस को दिया सरप्राइज, 'सर्कस' का मोशन पोस्टर देख नहीं रुकेगी हंसी

जहां तक बात है रूपा गांगुली के पर्सनल लाइफ की तो साल 1992 में उन्होंने ध्रुव मुखर्जी नाम के मैकेनिकल इंजीनियर से शादी की थी। लेकिन शादी के करीब 14 साल बाद दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए थे। साल 2009 में दोनों ने तलाक ले लिया। इस बारे में बात करते हुए एक बार एक्ट्रेस ने कहा था कि, वो रोज-रोज होने वाले झगड़े से तंग आ गई थीं। इसी परेशानी और टेंशन की वजह से उन्होंने तीन बार सुसाइड करने की भी कोशिश की थी। फिलहाल आज के समय में वो एक्टिंग लाइन से दूर राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय हैं। बीजेपी से राज्यसभा में सांसद के तौर पर कार्यरत हैं। 

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: सवि के लिए विराट का लाड़-दुलार देख घुटने लगी पाखी, सई के खिलाफ रचेगी षड्यंत्र

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement