Friday, March 29, 2024
Advertisement

Bigg Boss के घर में इन कंटेस्टेंट्स को मिला सच्चा प्यार, किसी ने की शादी कोई है लिव इन में

Valentine Day 2023: 'बिग बॉस' हाउस को वैसे तो विवादों का घर कहा जाता है लेकिन इसी शो 'बिग बॉस' ने कई सेलेब्स की लाइफ में सैंट वेलेंटाइन की भूमिका निभाई है। क्योंकि इस घर में कई सेलेब्रिटीज को अपने हमसफर मिले हैं। यहां देखिए 'बिग बॉस' हाउस में बनी जोड़ियों की लिस्ट...

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: February 09, 2023 12:57 IST
Couples From Bigg Boss- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Couples From Bigg Boss

Couples From Bigg Boss: 'बिग बॉस 16' का फिनाले नजदीक है। इसी वीकेंड पर 'बिग बॉस' विनर का ऐलान किया जाएगा। जब बिग बॉस के घर की बात आती है, तो कभी भी यहां कोई बोरियत वाला पल नहीं होता, खासकर जब बात रोमांस पर की जा रही हो। खास बात यह है कि इस बार फिनाले वेलेंटाइन वीक में हो रहा है। तो आज हम आपको कुछ ऐसी जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिग बॉस हाउस में बनी हैं। बिग बॉस के घर में अब तक हर सीजन में कई जोड़ियां देखी गई हैं, कुछ शो खत्म होने के बाद भी साथ रहे जबकि कुछ लंबे समय तक नहीं चल पाए। आज हम बिग बॉस की कुछ जोड़ियों पर नजर डालेंगे... 

1. तेजस्वी प्रकाश और करण कुंद्रा

टीवी स्टार्स तेजस्वी प्रकाश और करण कुंद्रा 'बिग बॉस 15' में दिखाई दिए थे। दोनों ने पूरे सीजन एक दूसरे को सपोर्ट किया और उन्हें शो में ही प्यार हो गया। उनका प्यार अभी भी परवान चढ़ रहा है, जिसकी झलक हम उनके इंस्टाग्राम पोस्ट्स में देखते रहते हैं।

2. पवित्रा पुनिया और एजाज खान

पवित्रा पुनिया और एजाज खान 'बिग बॉस 14' के प्रेमी जोड़ों में से एक थे। यह एक ऐसी प्रेम कहानी है जो घर के बाहर मजबूत हुई। ये कपल अब भी लिव इन में रह रहे हैं, बीते साल दोनों ने सगाई कर ली है। वे अब जल्द ही शादी की प्लानिंग कर रहे हैं। 

3. जैस्मिन भसीन और अली गोनी

जैस्मिन भसीन और अली गोनी भी उन जोड़ियों में शुमार हैं जिन्हें 'बिग बॉस' के घर में अपना सच्चा प्यार मिला। जैस्मिन और अली की मुलाकात तो 'खतरों के खिलाड़ी 9' में हुई थी। जहां उनकी दोस्ती हुई, लेकिन जब ये दोनों 'बिग बॉस 14' में आए तो ये दोस्ती प्यार में बदल गई।  

4. किश्वर मर्चेंट और सुयश राय

हैप्पी एंडिंग के साथ एक और बिग बॉस लव स्टोरी है किश्वर मर्चेंट और सुयश राय की। ये दोनों 'बिग बॉस 9' में एक साथ आए थे लेकिन उनकी कहानी इससे पहले शुरू होती है दोस्ती से। दोनों के बीच एक दोस्ती से भी गहरा रिश्ता हिट टीवी शो 'प्यार की ये एक कहानी' के सेट पर शुरू हुआ। जो 'बिग बॉस' में आकर और मजबूत हो गया। उन्होंने 2016 में शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया। इनका रिश्ता अभी भी मजबूत चल रहा है।

5. रोशेल राव और कीथ सिकेरा

सफल प्रेम कहानियों की बात करें तो रोशेल राव और कीथ सीक्वेरिया भी इस सूची में शामिल होते हैं। वे 'सीजन 9 में 'बिग बॉस' के घर में एंट्री करने से पहले भी डेटिंग कर रहे थे। इस सारी उथल-पुथल के बीच, उनका प्यार मजबूत हुआ और से दोनों 2018 में एक निजी समारोह में शादी के बंधन में बंध गए।

6. सारा खान और अली मर्चेंट

सारा खान और अली मर्चेंट 'बिग बॉस' के सेट पर शादी के बंधन में बंधे। सीजन 4 में आने से पहले वे डेटिंग कर रहे थे और राष्ट्रीय टेलीविजन पर शादी करने वाले पहले कपल बने। शो खत्म होने के दो महीने बाद ही वे अलग हो गए। फिलहाल सारा एक पायलट शांतनु राजे को डेट कर रही हैं। जबकि अली मर्चेंट ने 2016 में अनम मर्चेंट से शादी की थी, लेकिन 2022 की शुरुआत में दोनों का तलाक हो गया।

PM मोदी ने संसद में की Shah Rukh Khan की तारीफ, 'पठान' ने श्रीनगर में भी चलाया अपना जादू

7. उपेन पटेल और करिश्मा तन्ना

उपेन पटेल और करिश्मा तन्ना की लव स्टोरी टीवी रियलिटी शोज में गुंथी हुई है। वे 2014 में 'बिग बॉस' के घर में मिले, उपेन ने 'नच बलिए' के सेट पर करिश्मा को प्रपोज किया और बाद में दोनों ने एमटीवी के 'लव स्कूल' को जज किया। लेकिन दोनों के बीच बात नहीं बनी और 2016 में दोनों अलग हो गए। करिश्मा तन्ना ने बीते साल 2022 की शुरुआत में वरुण बंगेरा से शादी की।

8. युविका चौधरी और प्रिंस नरूला

रियलिटी शोज के मामले में प्रिंस नरूला काफी दमदार रहे हैं। उन्होंने कई रियलिटी शो जीते हैं और सीजन 9 में 'बिग बॉस' के घर में वह अपने सच्चे प्यार और अब पत्नी बन चुकीं युविका चौधरी से भी मिले थे। प्रिंस ने शो जीता और दोनों ने 2018 में शादी कर ली।

Shubman Gill को छोड़ किसी और के साथ दिखीं Sara Ali Khan, वायरल हो रही तस्वीरें

9. पुनीश शर्मा और बंदगी कालरा

एक और 'बिग बॉस' जोड़ी जो समय की कसौटी पर खरी उतरी, पुनीश शर्मा और बंदगी कालरा की मुलाकात सीजन 11 के सेट पर हुई थी।

10. आर्यन वैद और अनुपमा वर्मा

'बिग बॉस' के पहले ही सीजन में आर्यन वैद और अनुपमा वर्मा कंटेस्टेट थे। दर्शक उन्हें घर के अंदर रोमांटिक होते देखना पसंद करते थे, लेकिन शो खत्म होने के बाद उनका प्यार टिक नहीं पाया। तीन साल से अधिक समय तक डेटिंग करने के बाद आर्यन ने पिछले महीने फ्लोरिडा की एक महिला अरिन से शादी की।

Anupamaa: तोषू लड़ रहा जिंदगी और मौत की जंग, अनुज के करीब आईं माया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement