Thursday, April 18, 2024
Advertisement

ये रिश्ता क्या कहलाता है: शादी की बात सुनकर उड़े परिवारवालों के होश, बवाल खड़ा करेगा कायरव

सीरियल 'ये रिश्ता कहलाता है' में अभिमन्यु-अक्षरा अपनी ही कशमकश में गुम हैं, दूसरी ओर मंजरी भी खुशी के माहौल में दुखों का बम फोड़ने वाली है। जिससे उड़ेंगे सभी के होश।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: February 28, 2023 0:05 IST
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 27 February 2023- India TV Hindi
Image Source : YEH RISHTA KYA KEHLATA HAI Yeh Rishta Kya Kehlata Hai

एपिसोड की शुरुआत हर किसी के अक्षु को देखने से होती है। अक्षु, अभीर पर लेजर लाइट देखती है। अभीर कहता है वाह मैं और डॉ मैन। रूही पूछती है कि ये लड़का पॉपी के साथ क्यों है। आरोही कहती है कि यह एक खेल है। अभी कहता है कि अब क्या करना है। अभीर कहता हैं कि अपने बारे में सोचो, मैं बचपन से एक स्टार हूं। वहां एक आदमी कहता है कि वह जूनियर अभी की तरह दिखता है। अभीर पूछता है कि क्या तुम डरे हुए हो। अभी कहता है कि यह मुश्किल है, लेकिन मैं कोशिश करूंगा। कायरव उन्हें आने और डांस करने के लिए कहता है। अक्षु सोचती है कि एक दिन की बात है फिर हमें घर लौटना होगा सब कुछ सामान्य हो जाएगा। अभी और अभीर डांस करते हैं। 

अभी-अभीर का डांस - 

रूही उदास होकर चली जाती है। आरोही उसकी तलाश करती है। अभी ने अभीर को गले लगाया। वह कहता है वाह, तुम सच में एक स्टार हो। अभिनव, आरोही को रोकता है। वह पूछता है कि क्या आप रूही को ढूंढ रहे हैं। वह हां कहती है। वह कहता है कि वह एक परी की तरह प्यारी है। वह कहती है कि अभीर भी प्यारा है। वह कहता है कि रूही समझदार है, वह कहती है कि नहीं, वह दादी से बहुत प्यार करती है, वह केक खराब नहीं करना चाहती थी। वह कहता है कि मैं उसे ढूंढूंगा। आरोही कहती है कि मुझे नहीं लगा कि उससे बात करना आसान होगा, अभिनव अच्छा है, मुझे लगता है कि अक्षु अब खुश है।

अक्षरा-अभिनव का डांस -
अभीर मजाक करता है। रूही आती है और अभी को गले लगा लेती है। वह कहती है कि तुमने मेरे साथ डांस नहीं किया। अभी कहता है कि हम अब डांस करेंगे। दादी पूछती हैं कि अगली जोड़ी कौन है। अभीर कहता है कि मम्मी और पापा डांस करेंगे। अभिनव कहता हैं हां, हम तैयार होकर आए हैं। दादी उसे अपने अक्षरा को मंच पर ले जाने के लिए कहती हैं। पार्थ कहता हैं कि हमें अब एक ड्राइवर का डांस देखना होगा। महिमा कहती हैं जरा देखिए, उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस और डांसिंग लाइसेंस भी है। मुस्कान और कायरव बहस करते हैं। 

लड़खड़ाती अक्षरा -
मंजरी देखती है। अक्षु लड़खड़ाती है और हंसती है। अभी चिंता करता है और खुद को रोकता है। दादी और अभीर उनके साथ मंच पर शामिल होती हैं। हर कोई ताली बजाता है। अभी, अक्षु को देखता है। मंजरी उनकी तरफ देखती है। वह सोचती है कि अगर हम अक्षु की खुशी देखेंगे, तो हम अभी के दुख को और देखेंगे, वह अकेला पड़ जाएगा। दादी कहती है रिश्ता जब बदलता है तो दर्द होता है, हर नई बात को स्वीकार करने में वक्त लगता है। आदत हो जाती है तो दिल बदले रिश्ते को भी स्वीकार कर लेता है। मनीष कहता हैं मैं समझता हूं। वह उसे गले लगाता है। मंजरी सोचती है कि अभी का समय आ गया है, अभी को आगे बढ़ना चाहिए और खुशी को गले लगाना चाहिए। 

अच्छे संस्कार की कहानी -
अभीर पूछता है कि क्या मुझे टेबल फैन मिलेगा, मोमबत्तियां बहुत हैं। दादी हंस पड़ीं। अभिनव कहता हैं एक मोमबत्ती छोड़ दो। अभीर कहता हैं कि हम इसे मंदिर में रखेंगे। दादी कहती हैं अक्षु, तुमने अच्छे संस्कार दिए है। रूही और अभीर बहस करते हैं। वह बच्चों को केक खिलाती हैं। हर कोई दादी को बधाई देता है और उन्हें गले लगाता है। दादी का कहना है कि अभिनव ने मुझे बड़ी खुशियां दी हैं। अभिनव कहता हैं कि अपने जन्मदिन पर मत रोओ। अभी और आरोही भी दादी को विश करते हैं और गले मिलते हैं। अभी कहता है कि आपका प्यार, आशीर्वाद और खुशी काफी है। बिरला ने भी दादी को विश किया। अभिनव कहता हैं कि संबंध होने पर बड़ों को सम्मान नहीं मिलता है, लेकिन अभी बहुत सम्मान दे रहा है, यहां तक​कि आपका परिवार भी उसे सम्मान दे रहा है, दोनों परिवारों में अच्छे संस्कार हैं। अक्षु कहती हैं हां, दोनों परिवारों को श्रेय मिलता है, वे आपकी तरह प्यार और सम्मान का मतलब समझते हैं। वह कहता है जैसे आप करते हैं।

मंजरी ने दिया झटका -
मंजरी ने दादी को विश किया। दादी कहती हैं कि अब मेरी कोई इच्छा नहीं बची है। मंजरी कहती है कि मेरे पास आपके लिए एक विशेष उपहार है, आपको फिर से आरोही और रूही के लिए चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। अभी और आरोही एक दूसरे को देखते हैं। दादी पूछती है कि क्या उपहार है। मंजरी कहती है कि अभी और आरोही ने रूही की खातिर शादी करने का फैसला किया है। हर कोई हैरान है। अभी, अक्षु को देखता है।

प्रीकैप: कायरव का कहना है कि इस आदमी ने अक्षु को छोड़ दिया जब उसने अपने बच्चों को खो दिया, तुम उसे अपना पति बनाना चाहती हो, आरोही। मंजरी की ओर से अभी उनसे माफी मांगता है और कहता है कि मुझे खेद नहीं है, मैं आरोही से शादी कर रहा हूं, मैं पहले मूर्ख था, यह दोबारा नहीं होगा, यह एक वादा है। अक्षु देखती है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement