Friday, March 29, 2024
Advertisement

Year Ender 2019: 'बार्ड ऑफ ब्लड' से 'दिल्ली क्राइम' तक, इन वेब सीरीज ने बटोरी सुर्खियां

फिल्मों के साथ-साथ अब डिजिटल मीडिया भी एंटरटेनमेंट का ज़रिया बन चुका है। शॉर्ट फिल्मों से लेकर वेब सीरीज तक, लोग इन्हें देखने के लिए बेसब्री से इंतजार भी करते हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 12, 2019 16:22 IST
5 best Web Series of 2019- India TV Hindi
5 best Web Series of 2019

मुंबई: साल 2019 जल्द ही हम सभी को अलविदा कहने वाला है। कुछ ही दिनों में हम नए साल का स्वागत नए जोश और उत्साह से करेंगे। फिर से कई बड़ी फिल्में रिलीज होंगी। नए प्रोजेक्ट्स बनाए जाएंगे। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कई वेब सीरीज हमें एंटरटेन करेंगी, लेकिन साल 2019 में कई ऐसी वेब सीरीज आईं, जिन्होंने डिजिटल मीडिया पर धमाका कर दिया। 'सेक्रेड गेम्स' के दूसरे सीजन का लोगों ने बेसब्री से इंतज़ार किया और 'बार्ड ऑफ ब्लड' व 'क्रिमिनल जस्टिस' जैसी सीरीज ने समाज में अलग नजरिया पेश किया। आइये जानते हैं कि इस साल कौन-कौन सी वेब सीरीज फैंस के दिलों में अपना जगह बना पाईं...

बार्ड ऑफ ब्लड (Bard Of Blood)

शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस में बनी 'बार्ड ऑफ ब्लड' एक किताब पर आधारित वेब सीरीज है, जिसमें जासूसी की मनोरंजक कहानी है। एक जासूस, जो भारत और पाकिस्तान दोनों के लिए काम करता है। इसकी सबसे खास बात ये है कि इसमें लीड एक्टर और कोई नहीं, बल्कि इमरान हाशमी हैं। इमरान ने 'बार्ड ऑफ ब्लड' के जरिए डिजिटल प्लेटफॉर्म में कदम रखा है। इसके अलावा ये नेटफ्लिक्स की ऑरिजनल सीरिज है।

वीरू देवगन से विजू खोटे तक, 2019 में इन बॉलीवुड हस्तियों का हुआ निधन

Bard Of Blood

Bard Of Blood

क्रिमिनल जस्टिस (Criminal Justice)

'क्रिमिनल जस्टिस' वेब सीरीज में पंकज त्रिपाठी, विक्रांत मैसी और जैकी श्रॉफ जैसे उम्दा कलाकार हैं। हॉट स्टार पर दिखाए गए इस ऑरिजनल कंटेंट को श्रीधर राघवन ने लिखा है, जबकि तिग्मांशु धूलिया ने निर्देशन किया है। ये एक क्राइम थ्रिलर सीरीज है, जिसकी कहानी एक ऐसे लड़के से शुरू होती है, जो कैब ड्राइवर है और एक मर्डर के केस में फंस जाता है। इसमें क्राइम की जांच, साजिश और जेल के आतंकी हालात को अच्छी तरह से पेश किया गया है।

Criminal Justice

Criminal Justice

कोटा फैक्ट्री (Kota Factory)

'परमानेंट रूममेट्स', 'ट्रिपलिंग' और 'मेरी फैमिली' के बाद TVF 'कोटा फैक्ट्री' लेकर आया। जमीन से जुड़ी कहानी को ब्लैक एंड व्हाइट में पेश करना इस सीरीज की खासियत है। इसमें जितेंद्र कुमार, अहसास चन्ना और आलम खान ने अहम भूमिका निभाई है। ये हर उस छात्र की कहानी है, जो कई सपने लेकर कोटा जाता है, लेकिन वहां उसे अलग सच्चाई देखने को मिलती है।

Kota Factory

Kota Factory

सेक्रेड गेम्स (सीजन 2)

इस साल 15 अगस्त को सेक्रेड गेम्स का दूसरा सीजन रिलीज हुआ, जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार था। इसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान, रणवीर शौरी, पंकज त्रिपाठी, कल्कि कोचलीन और सुरवीन चावला ने अहम भूमिका निभाई। इसकी कहानी गणेश गायतोंडे के केन्या जाने से शुरू होती है और उस 25 दिन की तरफ आगे बढ़ती है, जिसके बाद गणेश गायतोंडे के कहे अनुसार 'सब मर जाएंगे, सिर्फ त्रिवेदी बचेगा।'

Birthday Spl: साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के 10 फेमस डायलॉग्स जो आज भी करते हैं लोगों के दिलों में राज़

Sacred Games 2

Sacred Games 2

दिल्ली क्राइम (Delhi Crime)

इसी साल रिलीज हुई 'दिल्ली क्राइम' वेब सीरीज काफी सुर्खियों में रही। इसमें साल 2012 में निर्भया गैंगरेप और दिल्ली पुलिस द्वारा इस केस की जांच को दिखाया गया है। इसका निर्देशन रिची मेहता ने किया है, जिसमें शेफाली शाह, आदिल हुसैन, डेंजिल स्मिथ, राजेश तैलंग और रसिका दुग्गल जैसे कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है।

Delhi Crime

Delhi Crime

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement