Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. फादर्स डे स्पेशल: अमिताभ बच्चन से अमरीश पुरी तक, इन सितारों ने निभाया 'हानिकारक बापू' का किरदार

फादर्स डे स्पेशल: अमिताभ बच्चन से अमरीश पुरी तक, इन सितारों ने निभाया 'हानिकारक बापू' का किरदार

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: June 20, 2020 6:59 IST
  • 'बापू सेहत के लिए तू हानिकारक है' दंगल का ये गाना तो आपने खूब सुना होगा। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही बापू के बारे में बताने वाले हैं, जिनसे उनके बच्चे सहम कर रहते थे।
    Image Source : social media

    'बापू सेहत के लिए तू हानिकारक है' दंगल का ये गाना तो आपने खूब सुना होगा। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही बापू के बारे में बताने वाले हैं, जिनसे उनके बच्चे सहम कर रहते थे।

  • अमिताभ बच्चन ने फिल्म 'मोहब्बतें' में ऐसे ही पिता का किरदार निभाया था। फिल्म में अमिताभ ने नारायण शंकर का किरदार निभाय है, जो अपनी बेटी मेघा से प्यार तो बहुत करता था लेकिन सख्त भी था।
    Image Source : social media

    अमिताभ बच्चन ने फिल्म 'मोहब्बतें' में ऐसे ही पिता का किरदार निभाया था। फिल्म में अमिताभ ने नारायण शंकर का किरदार निभाय है, जो अपनी बेटी मेघा से प्यार तो बहुत करता था लेकिन सख्त भी था।

  • शाहरुख खान और काजोल की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' तो आप सबने देखी होगी, इस फिल्म में अमरीश पुरी ने चौधरी बलदेव सिंह का किरदार निभाया था, सिमरन बनी काजोल बाबू जी से खूब डरती हैं, लेकिन बाबू जी अंत में बोल ही देते हैं- जा सिमरन जा जी ले अपनी जिंदगी।
    Image Source : @FilmHistoryPic

    शाहरुख खान और काजोल की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' तो आप सबने देखी होगी, इस फिल्म में अमरीश पुरी ने चौधरी बलदेव सिंह का किरदार निभाया था, सिमरन बनी काजोल बाबू जी से खूब डरती हैं, लेकिन बाबू जी अंत में बोल ही देते हैं- जा सिमरन जा जी ले अपनी जिंदगी।

  • असली हानिकारक बापू तो आमिर खान हैं, जिन्होंने फिल्म दंगल में अपनी बेटियों गीता और बबीता को खूब परेशान किया, कि बेटियां भी गाने लगी- बापू सेहत के लिए तू हानिकारक है।
    Image Source : youtube

    असली हानिकारक बापू तो आमिर खान हैं, जिन्होंने फिल्म दंगल में अपनी बेटियों गीता और बबीता को खूब परेशान किया, कि बेटियां भी गाने लगी- बापू सेहत के लिए तू हानिकारक है।

  • 'कभी खुशी, कभी गम' में अमिताभ बच्चन ने यशवर्धन रायचंद नाम के ऐसे ही सख्त पिता का रोल निभाया था। इस फिल्म में नाराज बाबूजी ने तो अपने बेटे राहुल रायचंद और बहू अंजलि (शाहरुख और काजोल) को घर से निकाल दिया था। लेकिन करण जौहर की फैमिली फिल्म है नाराज बापू जी को बाद में जाना ही जाना था। 
    Image Source : twitter

    'कभी खुशी, कभी गम' में अमिताभ बच्चन ने यशवर्धन रायचंद नाम के ऐसे ही सख्त पिता का रोल निभाया था। इस फिल्म में नाराज बाबूजी ने तो अपने बेटे राहुल रायचंद और बहू अंजलि (शाहरुख और काजोल) को घर से निकाल दिया था। लेकिन करण जौहर की फैमिली फिल्म है नाराज बापू जी को बाद में जाना ही जाना था। 

  • '3 इडियट्स' के फरहान यानी कि आर माधवन के बापू भी खूब हानिकारक थे। फरहान को लैपटॉप नहीं कैमरा चाहिए था लेकिन वो कहने से भी डर रहे थे। इस फिल्म में हानिकारक बापू का रोल किया है परीक्षित साहनी ने, जो बाद में बेटे को समझ ही लेते हैं।
    Image Source : instagram

    '3 इडियट्स' के फरहान यानी कि आर माधवन के बापू भी खूब हानिकारक थे। फरहान को लैपटॉप नहीं कैमरा चाहिए था लेकिन वो कहने से भी डर रहे थे। इस फिल्म में हानिकारक बापू का रोल किया है परीक्षित साहनी ने, जो बाद में बेटे को समझ ही लेते हैं।

  • रोनित रॉय ने फिल्म 'उड़ान' में भैरव सिंह का किरदार निभाया था, जो बेहद सख्त पिता थे। बेटे पर हाथ उठाना उनके लिए आम बात थी। बेटे को राइटर बनना है लेकिन पिता उससे फैक्ट्री में काम कराना चाहते हैं।
    Image Source : social media

    रोनित रॉय ने फिल्म 'उड़ान' में भैरव सिंह का किरदार निभाया था, जो बेहद सख्त पिता थे। बेटे पर हाथ उठाना उनके लिए आम बात थी। बेटे को राइटर बनना है लेकिन पिता उससे फैक्ट्री में काम कराना चाहते हैं।