Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. ...बजरंगी भाईजान ने पाकिस्तानी पत्रकार चांद नवाब के बेजान पड़े करिअर में फूंकी जान

...बजरंगी भाईजान ने पाकिस्तानी पत्रकार चांद नवाब के बेजान पड़े करिअर में फूंकी जान

India TV Entertainment Desk
Published on: April 28, 2016 12:46 IST
  • पाकिस्तान के पत्रकार चांद नवाब का नाम आज सरहद की दोनो ओर किसी परिचय का मोहताज नहीं है। दरअसल कई साल पहले चांद नवाब एक रिपोर्टिंग के दौरान PTC (Piece to camera) की वजह से मशहूर (बदनाम) हुए थे। ये वीडियो इतना वायरल हुआ कि चांद साहब को नौकरी से हाथ धोना पड़ा।
    पाकिस्तान के पत्रकार चांद नवाब का नाम आज सरहद की दोनो ओर किसी परिचय का मोहताज नहीं है। दरअसल कई साल पहले चांद नवाब एक रिपोर्टिंग के दौरान PTC (Piece to camera) की वजह से मशहूर (बदनाम) हुए थे। ये वीडियो इतना वायरल हुआ कि चांद साहब को नौकरी से हाथ धोना पड़ा।
  • चांद नवाब इन दिनों फिर सुर्ख़ियों में और वजह है बजरंगी भाईजान के डायरेक्टर कबीर ख़ान से कराची में उनकी मुलाक़ात। कबीर ख़ान इन दिनों पाकिस्तान गए हुए हैं जहां उनकी फ़िल्म बजरंगी भाईजान बहुत पसंद की गई थी।
    चांद नवाब इन दिनों फिर सुर्ख़ियों में और वजह है बजरंगी भाईजान के डायरेक्टर कबीर ख़ान से कराची में उनकी मुलाक़ात। कबीर ख़ान इन दिनों पाकिस्तान गए हुए हैं जहां उनकी फ़िल्म बजरंगी भाईजान बहुत पसंद की गई थी।
  • चांद नवाब का कहना है कि वह कबीर ख़ान के शुक्रगुज़ार हैं कि उन्होंने एक पाकिस्तानी पत्रकार को अपनी फ़िल्म में जगह दी और उन्हें गुमनामी के अंधेरे से निकाल उजाले में ला खड़ा किया।
    चांद नवाब का कहना है कि वह कबीर ख़ान के शुक्रगुज़ार हैं कि उन्होंने एक पाकिस्तानी पत्रकार को अपनी फ़िल्म में जगह दी और उन्हें गुमनामी के अंधेरे से निकाल उजाले में ला खड़ा किया।
  • चांद नवाब का कहना है कि उस वीडियो क्लिप के वायरल होने के बाद मुझे लगा कि अब मैं पत्रकारिता में टिक नहीं पाऊंगा। कोई भी मुझे नौकरी देने के लिए तैयार नहीं था।
    चांद नवाब का कहना है कि उस वीडियो क्लिप के वायरल होने के बाद मुझे लगा कि अब मैं पत्रकारिता में टिक नहीं पाऊंगा। कोई भी मुझे नौकरी देने के लिए तैयार नहीं था।
  • चांद ने कहा कि उस वीडियो की वजह से लोग मुझे unprofessional कहने लगे...सारे दरवाज़े बंद हो गए...वो लोग जो मुझसे पहले मुहब्बत करते थे वो ही नफ़रत करने लगे। आख़िर मैं भी इंसान हूं, ग़लती कर सकता हूं। मुझे स्टोरी के लिए पी2सी करनी थी और वो आख़िरी ट्रैन थी। मुझे पैसों की ज़रुरत थी ताकि ईद पर अपने बच्चों को शॉपिंग करवा सकूं।
    चांद ने कहा कि उस वीडियो की वजह से लोग मुझे unprofessional कहने लगे...सारे दरवाज़े बंद हो गए...वो लोग जो मुझसे पहले मुहब्बत करते थे वो ही नफ़रत करने लगे। आख़िर मैं भी इंसान हूं, ग़लती कर सकता हूं। मुझे स्टोरी के लिए पी2सी करनी थी और वो आख़िरी ट्रैन थी। मुझे पैसों की ज़रुरत थी ताकि ईद पर अपने बच्चों को शॉपिंग करवा सकूं।
  • चांद नवाब का कहना है कि हमारे पत्रकारों को ट्रैनिंग नहीं दी जाती। मैने पत्रकारिता में मास्टर्स की डिग्री की है। मुझे उर्दू, सिंधी, पंजाबी, बलौची, फारसी और अरबी सहित कई भाषाएं आती हैं लेकिन किसी ने मुझे नौकरी नहीं दी।
    चांद नवाब का कहना है कि हमारे पत्रकारों को ट्रैनिंग नहीं दी जाती। मैने पत्रकारिता में मास्टर्स की डिग्री की है। मुझे उर्दू, सिंधी, पंजाबी, बलौची, फारसी और अरबी सहित कई भाषाएं आती हैं लेकिन किसी ने मुझे नौकरी नहीं दी।
  • “मैं कबीर ख़ान और सलमान ख़ान का शुक्रगुज़ार हूं। मूवी में चांद नवाब का किरदार करने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी का भी शुक्रगुज़ार हूंI अगर उन्होंने ये किरदार इतनी खूबसूरती से नहीं निभाया होता तो पाकिस्तान में लोग आज मेरा इंटरव्यूह नहीं ले रहे होते।
    “मैं कबीर ख़ान और सलमान ख़ान का शुक्रगुज़ार हूं। मूवी में चांद नवाब का किरदार करने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी का भी शुक्रगुज़ार हूंI अगर उन्होंने ये किरदार इतनी खूबसूरती से नहीं निभाया होता तो पाकिस्तान में लोग आज मेरा इंटरव्यूह नहीं ले रहे होते।
  • बजरंगी भाईजान के बाद पाकिस्तान में लगभग सभी टीवी चैनलों ने चांद नवाब को नौकरी देने की पेशकश की। यहां तक कि फिल्मों के भी ऑफ़र मिले और चांद साहब आज फिर से चांदनी में चमकने लगे हैं।
    बजरंगी भाईजान के बाद पाकिस्तान में लगभग सभी टीवी चैनलों ने चांद नवाब को नौकरी देने की पेशकश की। यहां तक कि फिल्मों के भी ऑफ़र मिले और चांद साहब आज फिर से चांदनी में चमकने लगे हैं।