Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इवेंट्स
  4. 2015 से एकतरफा प्यार, 2016 में किडनैपिंग, जानिए दिप्ती अपहरण कांड की पूरी कहानी

2015 से एकतरफा प्यार, 2016 में किडनैपिंग, जानिए दिप्ती अपहरण कांड की पूरी कहानी

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: February 15, 2016 22:02 IST
  • गाज़ियाबाद के दीप्ती किडनैपिंग केस की गुत्थी पुलिस ने पांच दिन बाद सुलझा दी। गाजियाबाद के एसएसपी ने बताया कि इस किडनैपिंग केस में 5 लोग शामिल थे जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। देवेंद्र नाम का शख्स इस पूरी वारदात का मुख्य आरोपी है।
    गाज़ियाबाद के दीप्ती किडनैपिंग केस की गुत्थी पुलिस ने पांच दिन बाद सुलझा दी। गाजियाबाद के एसएसपी ने बताया कि इस किडनैपिंग केस में 5 लोग शामिल थे जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। देवेंद्र नाम का शख्स इस पूरी वारदात का मुख्य आरोपी है।
  • देवेंद्र करीब एक साल से दीप्ति का पीछा कर रहा था। गाजियाबाद के एसएसपी मुताबिक देवेंद्र दीप्ति से एकतरफा प्यार करता था और वो साइको है।
    देवेंद्र करीब एक साल से दीप्ति का पीछा कर रहा था। गाजियाबाद के एसएसपी मुताबिक देवेंद्र दीप्ति से एकतरफा प्यार करता था और वो साइको है।
  • देवेंद्र ने बताया कि उसने दीप्ति को पहली बार राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर देखा और फिर दीप्ति से शादी करने के लिए वो उसके पीछे पड़ गया।
    देवेंद्र ने बताया कि उसने दीप्ति को पहली बार राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर देखा और फिर दीप्ति से शादी करने के लिए वो उसके पीछे पड़ गया।
  • फिल्में देखने के शौकीन देवेंद्र ने दीप्ति को किडनैप करने का जो प्लान बनाया था वो किसी हिट फिल्म की पटकथा की तरह था। देवेंद्र ने शाहरुख खान की फिल्म 'डर' करीब हजार बार देखी और फिर दीप्ति को किडनैप किया।
    फिल्में देखने के शौकीन देवेंद्र ने दीप्ति को किडनैप करने का जो प्लान बनाया था वो किसी हिट फिल्म की पटकथा की तरह था। देवेंद्र ने शाहरुख खान की फिल्म 'डर' करीब हजार बार देखी और फिर दीप्ति को किडनैप किया।
  • देवेंद्र दीप्ति से जुड़ी हर बात जानता था और वो पिछले 8-9 महीने ने दीप्ति का पीछा कर रहा था।
    देवेंद्र दीप्ति से जुड़ी हर बात जानता था और वो पिछले 8-9 महीने ने दीप्ति का पीछा कर रहा था।
  • दीप्ति को देवेंद्र के इस एकतरफा प्यार के बारे में कोई जानकारी नहीं थी ना ही वो कभी देवेंद्र से मिली थी। देवेंद्र ने अबतक ये पता कर लिया था कि दीप्ति रोज गुड़गांव के अपने ऑफिस से कब निकलती है और किस रूट से घर तक जाती है।
    दीप्ति को देवेंद्र के इस एकतरफा प्यार के बारे में कोई जानकारी नहीं थी ना ही वो कभी देवेंद्र से मिली थी। देवेंद्र ने अबतक ये पता कर लिया था कि दीप्ति रोज गुड़गांव के अपने ऑफिस से कब निकलती है और किस रूट से घर तक जाती है।
  • पुलिस के मुताबिक दीप्ति को किडनैप करने के लिए देवेंद्र ने दो ऑटो भी खरीदे ताकि किसी दिन दफ्तर से घर जाने के दौरान दीप्ति इसके ऑटो में बैठकर जाए लेकिन दीप्ति कभी भी ऐसे ऑटो में नहीं बैठती थी जिसमे पहले से कोई लड़की ना बैठी हो।
    पुलिस के मुताबिक दीप्ति को किडनैप करने के लिए देवेंद्र ने दो ऑटो भी खरीदे ताकि किसी दिन दफ्तर से घर जाने के दौरान दीप्ति इसके ऑटो में बैठकर जाए लेकिन दीप्ति कभी भी ऐसे ऑटो में नहीं बैठती थी जिसमे पहले से कोई लड़की ना बैठी हो।
  • देवेंद्र ने दीप्ति को किडनैप करने की साजिश में अपने चार दोस्तों को भी शामिल किया। देवेंद्र ने सोनीपत के मोहित, प्रदीप और बदायूं के रहने वाले माजिद और फहीम के साथ मिलकर दीप्ति को अगवा किया था।
    देवेंद्र ने दीप्ति को किडनैप करने की साजिश में अपने चार दोस्तों को भी शामिल किया। देवेंद्र ने सोनीपत के मोहित, प्रदीप और बदायूं के रहने वाले माजिद और फहीम के साथ मिलकर दीप्ति को अगवा किया था।
  • इस दौरान दीप्ति की नजर में अच्छा बनने के लिए इसने साथियों से दीप्ति को परेशान करने के लिए बोला और फिर ये दीप्ति को बचाता था। देवेंद्र ने दीप्ति को ये कहा कि वो सिर्फ उसके लिए ही बनी है और किडनैप करने के बाद देवेंद्र का प्लान दीप्ति के साथ नेपाल जाने
    इस दौरान दीप्ति की नजर में अच्छा बनने के लिए इसने साथियों से दीप्ति को परेशान करने के लिए बोला और फिर ये दीप्ति को बचाता था। देवेंद्र ने दीप्ति को ये कहा कि वो सिर्फ उसके लिए ही बनी है और किडनैप करने के बाद देवेंद्र का प्लान दीप्ति के साथ नेपाल जाने
  • किडनैप करने के बाद देवेंद्र और उसके साथियों ने दीप्ति को कई जगहों पर रखा। पुलिस से बचने के लिए इन लोगों ने दीप्ति को एक दिन गन्ने के खेत में भी रखा। जब इन्हें लगा कि पुलिस की दबिश बढ़ रही है तो इन्होंने दीप्ति को छोड़ दिया।
    किडनैप करने के बाद देवेंद्र और उसके साथियों ने दीप्ति को कई जगहों पर रखा। पुलिस से बचने के लिए इन लोगों ने दीप्ति को एक दिन गन्ने के खेत में भी रखा। जब इन्हें लगा कि पुलिस की दबिश बढ़ रही है तो इन्होंने दीप्ति को छोड़ दिया।