Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इवेंट्स
  4. क्या इस हलवे की तरह ही मीठा होगा साल 2016 का बजट ?

क्या इस हलवे की तरह ही मीठा होगा साल 2016 का बजट ?

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: February 19, 2016 20:22 IST
  • बजट 2016-17 के दस्तावेज की छपाई आज परंपरागत हलवा समारोह के साथ शुरू हो गई। इस मौके पर नार्थ ब्लाक कार्यालय में वित्त मंत्री अरण जेटली तथा वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा मौजूद थे।
    बजट 2016-17 के दस्तावेज की छपाई आज परंपरागत हलवा समारोह के साथ शुरू हो गई। इस मौके पर नार्थ ब्लाक कार्यालय में वित्त मंत्री अरण जेटली तथा वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा मौजूद थे।
  • लंबे समय से चली आ रही परंपरा के अनुसार एक बड़ी कड़ाही में हलवा तैयार किया जाता है और मंत्रालय के कर्मचारियों के बीच बांटा जाता है।
    लंबे समय से चली आ रही परंपरा के अनुसार एक बड़ी कड़ाही में हलवा तैयार किया जाता है और मंत्रालय के कर्मचारियों के बीच बांटा जाता है।
  • इस अवसर पर बजट की तैयारियों में शामिल वित्त सचिव रतन वाटल, राजस्व सचिव हसमुख अधिया, आर्थिक मामलों के सचिव और मंत्रालय के अन्य अधिकारी और कर्मचारी इस मौके पर उपस्थित थे।
    इस अवसर पर बजट की तैयारियों में शामिल वित्त सचिव रतन वाटल, राजस्व सचिव हसमुख अधिया, आर्थिक मामलों के सचिव और मंत्रालय के अन्य अधिकारी और कर्मचारी इस मौके पर उपस्थित थे।
  • परंपरागत हलवा बांटने के बाद बजट बनाने और छपाई प्रक्रिया से जुड़े बड़ी संख्या में अधिकारियों और सहायक कर्मचारियों को मंत्रालय में ही रहना पड़ता है। लोकसभा में बजट पेश होने तक उनका अपने परिवारें से भी संपर्क नहीं रहता।
    परंपरागत हलवा बांटने के बाद बजट बनाने और छपाई प्रक्रिया से जुड़े बड़ी संख्या में अधिकारियों और सहायक कर्मचारियों को मंत्रालय में ही रहना पड़ता है। लोकसभा में बजट पेश होने तक उनका अपने परिवारें से भी संपर्क नहीं रहता।
  • आर्थिक मामलें के सचिव शक्तिकान्त दास ने ट्विट किया कि वित्त मंत्रालय में हलवा समारोह के साथ बजट छापने की प्रक्रिया शुरू हुई।
    आर्थिक मामलें के सचिव शक्तिकान्त दास ने ट्विट किया कि वित्त मंत्रालय में हलवा समारोह के साथ बजट छापने की प्रक्रिया शुरू हुई।
  • करीब 100 अधिकारी बजट छापने की प्रक्रिया से जुड़े हैं और वे 29 फरवरी को बजट पेश होने तक नार्थ ब्लाक में ही बंद रहेंगे।
    करीब 100 अधिकारी बजट छापने की प्रक्रिया से जुड़े हैं और वे 29 फरवरी को बजट पेश होने तक नार्थ ब्लाक में ही बंद रहेंगे।