Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इवेंट्स
  4. टाइम के मुताबिक ये हैं दुनिया के 10 प्रभावशाली हस्तियां

टाइम के मुताबिक ये हैं दुनिया के 10 प्रभावशाली हस्तियां

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 22, 2016 11:46 IST
  • टाइम की ओर से दुनिया के 100 प्रभावशाली हस्तियों की सूची जारी की गई है। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के बारे में अभिनेता डी जानसन ने कहा कि उन्हें पता है कि कठिन मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। अभिनेता ने चोपड़ा की सराहना की है।
    टाइम की ओर से दुनिया के 100 प्रभावशाली हस्तियों की सूची जारी की गई है। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के बारे में अभिनेता डी जानसन ने कहा कि उन्हें पता है कि कठिन मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। अभिनेता ने चोपड़ा की सराहना की है।
  • सुनीता नारायण का भी नाम है। इनके बारे में कहा गया है कि वह और उनका संगठन सेंटर फार साइंस एंड इनवायरमेंट पिछले करीब दो दशक से भारत की राजधानी में खतरनाक वायु प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए अभियान चला रहे हैं।
    सुनीता नारायण का भी नाम है। इनके बारे में कहा गया है कि वह और उनका संगठन सेंटर फार साइंस एंड इनवायरमेंट पिछले करीब दो दशक से भारत की राजधानी में खतरनाक वायु प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए अभियान चला रहे हैं।
  • सूची में भारतीय मूल के अभिनेता तथा हास्य कलाकर अजीत अंसारी का नाम भी शामिल है।
    सूची में भारतीय मूल के अभिनेता तथा हास्य कलाकर अजीत अंसारी का नाम भी शामिल है।
  • इस सूची में फ्लिपकार्ट के बिन्नी बंसल तथा सचिन बंसल के बारे में कहा गया है कि उन्होंने कंपनी का मूल्यांकन 13 अरब डॉलर कर दिया है, जबकि उसके उपयोगकर्ताओं की संख्या 7.5 करोड़ है।
    इस सूची में फ्लिपकार्ट के बिन्नी बंसल तथा सचिन बंसल के बारे में कहा गया है कि उन्होंने कंपनी का मूल्यांकन 13 अरब डॉलर कर दिया है, जबकि उसके उपयोगकर्ताओं की संख्या 7.5 करोड़ है।
  • इस साल की सूची में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग तथा उनकी पत्नी प्रीससिला का  नाम भी शामिल है।
    इस साल की सूची में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग तथा उनकी पत्नी प्रीससिला का नाम भी शामिल है।
  • लास्ट माइल हेल्थ के सीईओ भारतीय मूल के राज पंजाबी का भी नाम शामिल है।
    लास्ट माइल हेल्थ के सीईओ भारतीय मूल के राज पंजाबी का भी नाम शामिल है।
  • भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन को दूरदृष्टिवाला बैंक अधिकारी करार देते हुए टाइम ने कहा कि वह ऐसे गिने-चुने अर्थशास्त्रियों मे शामिल हैं, जिन्होंने वैश्विक संकट तथा गिरावट में भारत को रास्ता दिखाया और इस समय उभरते बाजारों में एक आकषर्क स्थल बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
    भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन को दूरदृष्टिवाला बैंक अधिकारी करार देते हुए टाइम ने कहा कि वह ऐसे गिने-चुने अर्थशास्त्रियों मे शामिल हैं, जिन्होंने वैश्विक संकट तथा गिरावट में भारत को रास्ता दिखाया और इस समय उभरते बाजारों में एक आकषर्क स्थल बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
  • गूगल के सुंदर पिचई के बारे में कहा गया है कि इंटरनेट के प्रमुख इंजीनियर ने दुनिया को बदलने में मदद की है।
    गूगल के सुंदर पिचई के बारे में कहा गया है कि इंटरनेट के प्रमुख इंजीनियर ने दुनिया को बदलने में मदद की है।
  • सानिया मिर्जा के बारे में मैगजीन ने क्रिकेट खलाड़ी सचिन तेंदुलकर के हवाले से कहा है, 'उनका विश्वास, ताकत तथा जुझारूपन टेनिस से ऊपर पहुंच गया है और उन्होंने भारतीयों को अपने सपने को साकार करने के लिए प्रेरित किया है।
    सानिया मिर्जा के बारे में मैगजीन ने क्रिकेट खलाड़ी सचिन तेंदुलकर के हवाले से कहा है, 'उनका विश्वास, ताकत तथा जुझारूपन टेनिस से ऊपर पहुंच गया है और उन्होंने भारतीयों को अपने सपने को साकार करने के लिए प्रेरित किया है।
  • टाइम की सूची में शी जिंगपिंग का नाम से शामिल है।
    टाइम की सूची में शी जिंगपिंग का नाम से शामिल है।