Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इंटरनेशनल
  4. OMG! पाकिस्तान के इस अफसर के घर से 73 करोड़ की नकदी, सोना बरामद

OMG! पाकिस्तान के इस अफसर के घर से 73 करोड़ की नकदी, सोना बरामद

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: May 07, 2016 17:38 IST
  • पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने बलूचिस्तान के वित्त सचिव को भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर गिरफ्तार कर लिया और उनके क्वेटा स्थित घर से 73 करोड़ रपए की नकदी एवं सोना जब्त किया।
    पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने बलूचिस्तान के वित्त सचिव को भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर गिरफ्तार कर लिया और उनके क्वेटा स्थित घर से 73 करोड़ रपए की नकदी एवं सोना जब्त किया।
  • प्रांतीय राजधानी में बीते शुक्रवार राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने वित्त सचिव मुश्ताक अहमद रायसानी के घर पर छापेमारी की। इससे पहले दिन में उन्हें सरकारी विकास कोष से अरबों रपए के गबन के आरोपों को लेकर गिरफ्तार किया गया।
    प्रांतीय राजधानी में बीते शुक्रवार राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने वित्त सचिव मुश्ताक अहमद रायसानी के घर पर छापेमारी की। इससे पहले दिन में उन्हें सरकारी विकास कोष से अरबों रपए के गबन के आरोपों को लेकर गिरफ्तार किया गया।
  • छापेमारी के दौरान स्थानीय एवं विदेशी मुद्रा से भरी थैलियां और सोना बरामद किया गया। छापेमारी के दौरान वित्त विभाग भी सील कर दिया गया था।
    छापेमारी के दौरान स्थानीय एवं विदेशी मुद्रा से भरी थैलियां और सोना बरामद किया गया। छापेमारी के दौरान वित्त विभाग भी सील कर दिया गया था।
  • अधिकारियों ने कहा कि आगे की जांच के लिए वित्त विभाग के दस्तावेज जब्त कर लिए गए हैं। रायसानी बलूचिस्तान के एक प्रभावशाली नौकरशाह हैं और पिछले कुछ सालों से वित्त सचिव के तौर पर सेवा दे रहे हैं।
    अधिकारियों ने कहा कि आगे की जांच के लिए वित्त विभाग के दस्तावेज जब्त कर लिए गए हैं। रायसानी बलूचिस्तान के एक प्रभावशाली नौकरशाह हैं और पिछले कुछ सालों से वित्त सचिव के तौर पर सेवा दे रहे हैं।
  •  वह पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के कार्यकाल में भी इस पद पर तैनात थे। बलूचिस्तान सरकार ने देर रात एक अधिसूचना जारी कर रायसानी के निलंबन की घोषणा की।
    वह पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के कार्यकाल में भी इस पद पर तैनात थे। बलूचिस्तान सरकार ने देर रात एक अधिसूचना जारी कर रायसानी के निलंबन की घोषणा की।
  • प्रांतीय सरकार के एक प्रवक्ता ने मीडिया से कहा कि वे जांच एजेंसी से पूरा सहयोग करेंगे।
    प्रांतीय सरकार के एक प्रवक्ता ने मीडिया से कहा कि वे जांच एजेंसी से पूरा सहयोग करेंगे।
  • मुख्यमंत्री के वित्त सलाहकार मीर खालिद लंगाउ ने रायसानी की गिरफ्तारी के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने विभाग के एक व्यक्ति के गंभीर आरोपों का सामना करने का हवाला देते हुए नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की बात कही।
    मुख्यमंत्री के वित्त सलाहकार मीर खालिद लंगाउ ने रायसानी की गिरफ्तारी के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने विभाग के एक व्यक्ति के गंभीर आरोपों का सामना करने का हवाला देते हुए नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की बात कही।