Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इंटरनेशनल
  4. बिना बैलेंस और इंटरनेट के भी कर सकते हैं फ्री कॉलिंग, जानिए कैसे

बिना बैलेंस और इंटरनेट के भी कर सकते हैं फ्री कॉलिंग, जानिए कैसे

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 26, 2016 17:09 IST
  • 1. वर्तमान में इंटरनेट से फ्री कॉलिंग सर्विस देने वाले बहुत से एप्स हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि मोबाइल में बिना पैसे के भी बाद भी आप किसी को भी कॉल कर सकती हैं। आइए जानते हैं कैसे करें फ्री कॉलिंग।
    1. वर्तमान में इंटरनेट से फ्री कॉलिंग सर्विस देने वाले बहुत से एप्स हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि मोबाइल में बिना पैसे के भी बाद भी आप किसी को भी कॉल कर सकती हैं। आइए जानते हैं कैसे करें फ्री कॉलिंग।
  • कंपनी का यह नंबर 180020802080 टोल फ्री है। इस नंबर पर फोन करके आप अपने फ्रैंड्स से 3 से 4 मिनट तक बात कर सकते हैं। इस नंबर से आप किसी भी नेटवर्क के नंबर पर फोन कर सकते हैं।
    कंपनी का यह नंबर 180020802080 टोल फ्री है। इस नंबर पर फोन करके आप अपने फ्रैंड्स से 3 से 4 मिनट तक बात कर सकते हैं। इस नंबर से आप किसी भी नेटवर्क के नंबर पर फोन कर सकते हैं।
  •  फ्री कॉलिंग करने के लिए अपने फोन से 180020802080 इस नंबर पर मिस कॉल करें।
    फ्री कॉलिंग करने के लिए अपने फोन से 180020802080 इस नंबर पर मिस कॉल करें।
  • आपके मिस कॉल मारने के 30 सेकेंड बाद आपको 8061020900 नंबर से फोन आएगा। जैसे ही आप कॉल उठाएंगे आपको सलमान खान की प्रीरिकॉर्डेड आवाज सुनाई देगी। ये आवाज आपसे आपका नाम पूछेगी। उसके बाद यह आपसे आपके फ्रैंड का नंबर पूछेगी। ध्यान रहे कि नंबर साफ शब्दों में कहें।
    आपके मिस कॉल मारने के 30 सेकेंड बाद आपको 8061020900 नंबर से फोन आएगा। जैसे ही आप कॉल उठाएंगे आपको सलमान खान की प्रीरिकॉर्डेड आवाज सुनाई देगी। ये आवाज आपसे आपका नाम पूछेगी। उसके बाद यह आपसे आपके फ्रैंड का नंबर पूछेगी। ध्यान रहे कि नंबर साफ शब्दों में कहें।
  • यह आवाज आपका बताया हुआ नंबर दोबारा दोहराएगी। अगर नंबर सही है तो सही और अगर गलत है तो गलत बोलना पड़ेगा।
    यह आवाज आपका बताया हुआ नंबर दोबारा दोहराएगी। अगर नंबर सही है तो सही और अगर गलत है तो गलत बोलना पड़ेगा।
  • नंबर सही होने पर यह आवाज आपका नंबर आपके फ्रैंड से कनेक्ट कर देगी।
    नंबर सही होने पर यह आवाज आपका नंबर आपके फ्रैंड से कनेक्ट कर देगी।
  • जैसे ही कॉल कनेक्ट होगी उस दौरान आपको व्हील की ऐड सुनाई देगी। आपने जिस फ्रैंड को फोन किया है उसे भी कॉल उठाते ही कुछ सेकेंड तक व्हील का ऐड सुनाई देगा। जिसके बाद आपका फोन कनेक्ट हो जाएगा।
    जैसे ही कॉल कनेक्ट होगी उस दौरान आपको व्हील की ऐड सुनाई देगी। आपने जिस फ्रैंड को फोन किया है उसे भी कॉल उठाते ही कुछ सेकेंड तक व्हील का ऐड सुनाई देगा। जिसके बाद आपका फोन कनेक्ट हो जाएगा।