Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. Asian Games 2023: हरमनप्रीत और लवलीना बने ध्वजवाहक, यहां देखें ओपनिंग सेरेमनी की खास Photos

Asian Games 2023: हरमनप्रीत और लवलीना बने ध्वजवाहक, यहां देखें ओपनिंग सेरेमनी की खास Photos

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Published on: September 23, 2023 18:57 IST
  • 19वें एशियन गेम्स का आयोजन 2022 में होना था लेकिन कोरोना के कारण शेड्यूल बिगड़ा और इन्हें साल 2023 के लिए शिफ्ट किया गया। अब इन खेलों का चीन के हांगझोउ में आगाज हो चुका है। 23 सितंबर शनिवार को इस ग्रैंड इवेंट की ओपनिंग सेरेमनी हुई। आइए देखते हैं इसकी कुछ खास तस्वीरें।
    Image Source : PTI
    19वें एशियन गेम्स का आयोजन 2022 में होना था लेकिन कोरोना के कारण शेड्यूल बिगड़ा और इन्हें साल 2023 के लिए शिफ्ट किया गया। अब इन खेलों का चीन के हांगझोउ में आगाज हो चुका है। 23 सितंबर शनिवार को इस ग्रैंड इवेंट की ओपनिंग सेरेमनी हुई। आइए देखते हैं इसकी कुछ खास तस्वीरें।
  • एशियन गेम्स 2023 की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन हांगझोउ के ओलंपिक स्पोर्टस सेंटर स्टेडियम में हुआ। इसे बिग लोटस के नाम से भी जाना जाता है। यहां कई कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दीं।
    Image Source : PTI
    एशियन गेम्स 2023 की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन हांगझोउ के ओलंपिक स्पोर्टस सेंटर स्टेडियम में हुआ। इसे बिग लोटस के नाम से भी जाना जाता है। यहां कई कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दीं।
  • भारत के लिए इस ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह और स्टार महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ध्वजवाहक बने।
    Image Source : PTI
    भारत के लिए इस ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह और स्टार महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ध्वजवाहक बने।
  • भारत ने हांगझोउ एशियन गेम्स के लिए 655 एथलीटों का दल भेजा है जो 40 खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। इन खेलों का आयोजन 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होगा।
    Image Source : PTI
    भारत ने हांगझोउ एशियन गेम्स के लिए 655 एथलीटों का दल भेजा है जो 40 खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। इन खेलों का आयोजन 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होगा।
  • भारतीय दल के प्रमुख भूपेंदर सिंह बाजवा हैं। बाजवा के साथ एशियाई खेलों में चार उप दल प्रमुख होंगे। वह आईओए द्वारा कुश्ती के लिए गठित एडहॉक कमेटी के चेयरमैन भी हैं।
    Image Source : pti
    भारतीय दल के प्रमुख भूपेंदर सिंह बाजवा हैं। बाजवा के साथ एशियाई खेलों में चार उप दल प्रमुख होंगे। वह आईओए द्वारा कुश्ती के लिए गठित एडहॉक कमेटी के चेयरमैन भी हैं।
  • साल 2018 में भारत की ओर से एशियन गेम्स में 570 एथलीट्स ने 36 खेलों में हिस्सा लिया था। उस साल भारत ने 15 गोल्ड, 24 सिल्वर और 30 ब्रॉज मेडल अपने नाम किए थे। भारत उस साल मेडल टैली में 8वें स्थान पर था।
    Image Source : pti
    साल 2018 में भारत की ओर से एशियन गेम्स में 570 एथलीट्स ने 36 खेलों में हिस्सा लिया था। उस साल भारत ने 15 गोल्ड, 24 सिल्वर और 30 ब्रॉज मेडल अपने नाम किए थे। भारत उस साल मेडल टैली में 8वें स्थान पर था।
  • टोक्यो ओलंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद, इस साल फैंस को उम्मीद है कि उनके एथलीट पिछली बार के मुकाबले ज्यादा मेडल देश के लिए जीत सकते हैं।
    Image Source : pti
    टोक्यो ओलंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद, इस साल फैंस को उम्मीद है कि उनके एथलीट पिछली बार के मुकाबले ज्यादा मेडल देश के लिए जीत सकते हैं।