Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. ENG vs WI 2nd Test : 113 रनों से दूसरा टेस्ट मैच जीतकर इंग्लैंड ने बढ़ाया सीरीज का रोमांच

ENG vs WI 2nd Test : 113 रनों से दूसरा टेस्ट मैच जीतकर इंग्लैंड ने बढ़ाया सीरीज का रोमांच

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 21, 2020 10:46 IST
  • मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच को 113 रनों से जीत कर तीन मैच की टेस्ट सीरीज में विंडीज के साथ 1-1 की बराबरी कर ली है। पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने इंग्लैंड को 4 विकेट से मात दी थी। 
    Image Source : Getty Images

    मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच को 113 रनों से जीत कर तीन मैच की टेस्ट सीरीज में विंडीज के साथ 1-1 की बराबरी कर ली है। पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने इंग्लैंड को 4 विकेट से मात दी थी। 

  • इंग्लैंड की इस जीत में अहम भूमिका बेन स्टोक्स ने निभाई। स्टोक्स ने इस मैच में 254 रनों के साथ 3 विकेट भी चटकाएं। उनको इस लाजवाब परफॉर्मेंक की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।
    Image Source : Getty Images

    इंग्लैंड की इस जीत में अहम भूमिका बेन स्टोक्स ने निभाई। स्टोक्स ने इस मैच में 254 रनों के साथ 3 विकेट भी चटकाएं। उनको इस लाजवाब परफॉर्मेंक की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

  • विंडीज के क्रिग ब्रेथवेट, ब्रुक्स, रोस्टन चेज और ब्लैकवुड जैसे बल्लेबाजों को शुरुआत तो मिली, लेकिन वो इसे बड़े स्कोर में तबदील नहीं कर पाए। अगर इनमें से कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी खेलता तो मैच का नतीजा पलट सकता था।
    Image Source : Getty Images

    विंडीज के क्रिग ब्रेथवेट, ब्रुक्स, रोस्टन चेज और ब्लैकवुड जैसे बल्लेबाजों को शुरुआत तो मिली, लेकिन वो इसे बड़े स्कोर में तबदील नहीं कर पाए। अगर इनमें से कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी खेलता तो मैच का नतीजा पलट सकता था।

  • इंग्लैंड के गेंदबाजों ने आखिरी दिन लाजवाब प्रदर्शन करते हुए विंडीज के 10 विकेट चटकाए। 312 रन के लक्ष्य के आगे विंडीज 198 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक तीन विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिए। 
    Image Source : Getty Images

    इंग्लैंड के गेंदबाजों ने आखिरी दिन लाजवाब प्रदर्शन करते हुए विंडीज के 10 विकेट चटकाए। 312 रन के लक्ष्य के आगे विंडीज 198 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक तीन विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिए। 

  • सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जुलाई से इसी मैदान पर खेला जाना है। सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है तो आखिरी मुकाबला काफी रोमांचक होगा।
    Image Source : Getty Images

    सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जुलाई से इसी मैदान पर खेला जाना है। सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है तो आखिरी मुकाबला काफी रोमांचक होगा।