Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. रिटायरमेंट के बाद स्पोर्ट्स की दुकान चलाने को मजबूर है श्रीलंकाई स्टार क्रिकेटर

रिटायरमेंट के बाद स्पोर्ट्स की दुकान चलाने को मजबूर है श्रीलंकाई स्टार क्रिकेटर

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 21, 2020 22:47 IST
  • क्रिकेट में डेब्यू करते ही खिलाड़ी को दौलत और शोहरत मिलना शुरू हो जाती है। क्रिकेट खेलने के दौरान मिलने वाला लाखों का वेतन खिलाड़ियों के कई बड़े सपनों का पूरा करने में मदद करता है। लेकिन श्रीलंका के एक क्रिकेटर की किस्मत इतनी अच्छी साबित नहीं हुई और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई मैच खेलने के बावजूद वह एक छोटी सी दुकान चलाने को मजबूर है।
    Image Source : Getty

    क्रिकेट में डेब्यू करते ही खिलाड़ी को दौलत और शोहरत मिलना शुरू हो जाती है। क्रिकेट खेलने के दौरान मिलने वाला लाखों का वेतन खिलाड़ियों के कई बड़े सपनों का पूरा करने में मदद करता है। लेकिन श्रीलंका के एक क्रिकेटर की किस्मत इतनी अच्छी साबित नहीं हुई और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई मैच खेलने के बावजूद वह एक छोटी सी दुकान चलाने को मजबूर है।

  • श्रीलंका का ये पूर्व क्रिकेटर रिटायरमेंट के बाद मुफलिसी के दिन गुजारने को मजबूर है। इस क्रिकेटर का नाम है उपुल चंदना। श्रीलंका के पूर्व अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर उपुल चंदना रिटायरमेंट के बाद खेल के सामान की दुकान चला रहे हैं।
    Image Source : Getty

    श्रीलंका का ये पूर्व क्रिकेटर रिटायरमेंट के बाद मुफलिसी के दिन गुजारने को मजबूर है। इस क्रिकेटर का नाम है उपुल चंदना। श्रीलंका के पूर्व अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर उपुल चंदना रिटायरमेंट के बाद खेल के सामान की दुकान चला रहे हैं।

  • उपुल चंदना साल 2009 से खेल के सामान की दुकान चला रहे हैं। ये दुकान कोलंबो शहर स्थित नोंडेस्क्रिप्ट्स क्लब में है और उन्होंने इस दुकान का नाम भी अपने नाम पर ‘चंदना स्पोर्ट्स शॉप’ रखा है।
    Image Source : Facebook/Chandana Sports

    उपुल चंदना साल 2009 से खेल के सामान की दुकान चला रहे हैं। ये दुकान कोलंबो शहर स्थित नोंडेस्क्रिप्ट्स क्लब में है और उन्होंने इस दुकान का नाम भी अपने नाम पर ‘चंदना स्पोर्ट्स शॉप’ रखा है।

  • उपुल चंदना की गिनती श्रीलंका के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में होती थी। वो लेग स्पिन गेंदबाजी और बल्लेबाज़ी के साथ-साथ एक शानदार फील्डर भी थे। 48 साल के उपुल चंदना ने साल 1994 में श्रीलंका की ओर से डेब्यू किया था।
    Image Source : Getty

    उपुल चंदना की गिनती श्रीलंका के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में होती थी। वो लेग स्पिन गेंदबाजी और बल्लेबाज़ी के साथ-साथ एक शानदार फील्डर भी थे। 48 साल के उपुल चंदना ने साल 1994 में श्रीलंका की ओर से डेब्यू किया था।

  • उपुल चंदना ने श्रीलंका की ओर से 147 वनडे मैचों में गेंदबाजी करते हुए 151 विकेट चटकाए और 1627 रन बनाए। चंदना ने भले ही श्रीलंका के लिए पहला मैच 1994 में खेला लेकिन टेस्ट डेब्यू करने में उन्हें 5 साल का लंबा वक्त लग गया।
    Image Source : Getty

    उपुल चंदना ने श्रीलंका की ओर से 147 वनडे मैचों में गेंदबाजी करते हुए 151 विकेट चटकाए और 1627 रन बनाए। चंदना ने भले ही श्रीलंका के लिए पहला मैच 1994 में खेला लेकिन टेस्ट डेब्यू करने में उन्हें 5 साल का लंबा वक्त लग गया।

  • उपुल चंदना को सिर्फ 16 टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 37 विकेट चटकाए। वहीं, 616 रन बनाने में सफल रहे। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 37 रन देकर 6 विकेट रहा।
    Image Source : Getty

    उपुल चंदना को सिर्फ 16 टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 37 विकेट चटकाए। वहीं, 616 रन बनाने में सफल रहे। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 37 रन देकर 6 विकेट रहा।