Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. T20 क्रिकेट में इन मैचों में अब तक दोनों पारियों को मिलाकर बने सबसे ज्यादा रन

T20 क्रिकेट में इन मैचों में अब तक दोनों पारियों को मिलाकर बने सबसे ज्यादा रन

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey Published on: April 27, 2024 14:51 IST
  • इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गए मुकाबले में टी20 क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड चकनाचूर होते हुए देखने को मिले। इस मैच में जहां केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 261 रनों का स्कोर बनाया था, तो वहीं पंजाब किंग्स की टीम ने टारगेट को सिर्फ 18.4 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर बड़ी ही आसानी से हासिल कर लिया था। इसी के साथ ये मुकाबला टी20 क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक में एक खास लिस्ट में भी शामिल हो गया।
    Image Source : AP
    इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गए मुकाबले में टी20 क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड चकनाचूर होते हुए देखने को मिले। इस मैच में जहां केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 261 रनों का स्कोर बनाया था, तो वहीं पंजाब किंग्स की टीम ने टारगेट को सिर्फ 18.4 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर बड़ी ही आसानी से हासिल कर लिया था। इसी के साथ ये मुकाबला टी20 क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक में एक खास लिस्ट में भी शामिल हो गया।
  • आईपीएल के 17वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में दोनों पारियों का स्कोर मिलाकर कुल 549 रन बने थे, जो अब तक टी20 क्रिकेट इतिहास में किसी एक मैच में दोनों पारियों को मिलाकर सबसे ज्यादा रन हैं। हैदराबाद की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जहां 287 रन बनाए थे, तो वहीं इसके जवाब में आरसीबी की टीम भी 20 ओवरों में 262 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुई थी।
    Image Source : AP
    आईपीएल के 17वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में दोनों पारियों का स्कोर मिलाकर कुल 549 रन बने थे, जो अब तक टी20 क्रिकेट इतिहास में किसी एक मैच में दोनों पारियों को मिलाकर सबसे ज्यादा रन हैं। हैदराबाद की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जहां 287 रन बनाए थे, तो वहीं इसके जवाब में आरसीबी की टीम भी 20 ओवरों में 262 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुई थी।
  • केकेआर और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया मुकाबला इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाने में कामयाब हुआ है। इस मुकाबले में दोनों पारियों के स्कोर मिलाने के बाद कुल 523 रन बने थे। कोलकाता नाइट राइडर्स ने जहां 261 रन बनाए थे, तो वहीं पंजाब किंग्स की टीम 262 का स्कोर बनाने में सफल हुई थी।
    Image Source : AP
    केकेआर और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया मुकाबला इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाने में कामयाब हुआ है। इस मुकाबले में दोनों पारियों के स्कोर मिलाने के बाद कुल 523 रन बने थे। कोलकाता नाइट राइडर्स ने जहां 261 रन बनाए थे, तो वहीं पंजाब किंग्स की टीम 262 का स्कोर बनाने में सफल हुई थी।
  • आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया मुकाबला टी20 क्रिकेट में एक मैच में दोनों पारियों का स्कोर मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनने के मामले में तीसरे स्थान पर है। इस मुकाबले में दोनों टीमों का स्कोर मिलाकर कुल 523 रन बने थे। हैदराबाद की टीम ने जहां अपनी पारी में 523 रन बनाए थे तो वहीं मुंबई की टीम भी 246 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुई थी।
    Image Source : AP
    आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया मुकाबला टी20 क्रिकेट में एक मैच में दोनों पारियों का स्कोर मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनने के मामले में तीसरे स्थान पर है। इस मुकाबले में दोनों टीमों का स्कोर मिलाकर कुल 523 रन बने थे। हैदराबाद की टीम ने जहां अपनी पारी में 523 रन बनाए थे तो वहीं मुंबई की टीम भी 246 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुई थी।
  • इस लिस्ट में चौथे स्थान पर साल 2023 में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया मुकाबला है, जिसमें विंडीज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 258 रन बनाए थे, तो वहीं अफ्रीकी टीम ने भी 259 रन बना दिए थे। इस मैच में दोनों पारियों को मिलाकर कुल 517 रन बने थे।
    Image Source : Getty
    इस लिस्ट में चौथे स्थान पर साल 2023 में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया मुकाबला है, जिसमें विंडीज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 258 रन बनाए थे, तो वहीं अफ्रीकी टीम ने भी 259 रन बना दिए थे। इस मैच में दोनों पारियों को मिलाकर कुल 517 रन बने थे।