Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. India at Olympics Day 4 : लवलीना बोरगोहेन पहुंची क्वाटरफाइनल में, हॉकी टीम जीती, निशानेबाजों ने फिर किया निराश

India at Olympics Day 4 : लवलीना बोरगोहेन पहुंची क्वाटरफाइनल में, हॉकी टीम जीती, निशानेबाजों ने फिर किया निराश

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 27, 2021 16:01 IST
  • भारतीय निशानेबाज सौरभ चौधरी और मनु भाकर तोक्यो ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वालीफिकेशन के दूसरे चरण में मंगलवार को यहां पहले चरण का प्रदर्शन दोहराने में नाकाम रहे और आखिर में उन्हें सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा। भारतीय जोड़ी ने क्वालीफिकेशन के पहले चरण में 582 अंक के साथ शीर्ष पर रहकर दूसरे चरण में जगह बनायी थी लेकिन सौरभ को मनु से पर्याप्त सहयोग नहीं मिला जिससे टीम की पदक की उम्मीदें समाप्त हो गयी।
    Image Source : Getty Images

    भारतीय निशानेबाज सौरभ चौधरी और मनु भाकर तोक्यो ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वालीफिकेशन के दूसरे चरण में मंगलवार को यहां पहले चरण का प्रदर्शन दोहराने में नाकाम रहे और आखिर में उन्हें सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा। भारतीय जोड़ी ने क्वालीफिकेशन के पहले चरण में 582 अंक के साथ शीर्ष पर रहकर दूसरे चरण में जगह बनायी थी लेकिन सौरभ को मनु से पर्याप्त सहयोग नहीं मिला जिससे टीम की पदक की उम्मीदें समाप्त हो गयी।

  • पहली बार ओलंपिक में हिस्सा ले रही भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने (69 किग्रा) मंगलवार को जर्मनी की अनुभवी नेदिन एपेट्ज को कड़े मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। मंगलवार को रिंग में उतरने वाली एकमात्र भारतीय मुक्केबाज लवलीना ने प्री क्वार्टर फाइनल में अपने से 12 साल बड़ी एपेट्ज को 3-2 से हराया। 
    Image Source : Getty Images

    पहली बार ओलंपिक में हिस्सा ले रही भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने (69 किग्रा) मंगलवार को जर्मनी की अनुभवी नेदिन एपेट्ज को कड़े मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। मंगलवार को रिंग में उतरने वाली एकमात्र भारतीय मुक्केबाज लवलीना ने प्री क्वार्टर फाइनल में अपने से 12 साल बड़ी एपेट्ज को 3-2 से हराया। 

  • भारतीय निशानेबाजों ने टोक्यो ओलंपिक खेलों की 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम में भी निराशाजनक प्रदर्शन किया तथा देश की दोनों जोड़ियां क्वालीफिकेशन के पहले चरण में ही बाहर हो गयी। इलावेनिल वालारिवान और दिव्यांश सिंह पंवार की जोड़ी 626.5 अंक बनाकर 12वें तथा अंजुम मोदगिल और दीपक कुमार की जोड़ी 623.8 अंक बनाकर 18वें स्थान पर रही। 
 
    Image Source : PTI

    भारतीय निशानेबाजों ने टोक्यो ओलंपिक खेलों की 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम में भी निराशाजनक प्रदर्शन किया तथा देश की दोनों जोड़ियां क्वालीफिकेशन के पहले चरण में ही बाहर हो गयी। इलावेनिल वालारिवान और दिव्यांश सिंह पंवार की जोड़ी 626.5 अंक बनाकर 12वें तथा अंजुम मोदगिल और दीपक कुमार की जोड़ी 623.8 अंक बनाकर 18वें स्थान पर रही। 

     

  • ड्रैगफ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में करारी शिकस्त से उबरकर जोरदार वापसी करते हुए तोक्यो ओलंपिक की पुरुष हॉकी स्पर्धा के पूल ए में मंगलवार को यहां अपने तीसरे मैच में स्पेन को 3-0 से हराया। दुनिया की नौवें नंबर की टीम स्पेन के खिलाफ भारत की ओर से रूपिंदर (15वें और 51वें मिनट) ने दो जबकि सिमरनजीत सिंह (14वें मिनट) ने एक गोल दागा।
 
    Image Source : AP

    ड्रैगफ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में करारी शिकस्त से उबरकर जोरदार वापसी करते हुए तोक्यो ओलंपिक की पुरुष हॉकी स्पर्धा के पूल ए में मंगलवार को यहां अपने तीसरे मैच में स्पेन को 3-0 से हराया। दुनिया की नौवें नंबर की टीम स्पेन के खिलाफ भारत की ओर से रूपिंदर (15वें और 51वें मिनट) ने दो जबकि सिमरनजीत सिंह (14वें मिनट) ने एक गोल दागा।

     

  • भारतीय शटलर चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी अपने अंतिम ग्रुप ए मैच में बेन लेन और सीन वेंडी की इंग्लैंड की जोड़ी के खिलाफ विजयी शुरुआत की, लेकिन फिर भी टोक्यो ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए। विश्व में 10वें स्थान पर काबिज भारतीयों ने मुसाशिनो फॉरेस्ट प्लाजा में 44 मिनट के ग्रुप ए पुरुष युगल मैच में विश्व की 18वें नंबर की टीम को 21-17, 21-19 से हराया।
    Image Source : AP

    भारतीय शटलर चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी अपने अंतिम ग्रुप ए मैच में बेन लेन और सीन वेंडी की इंग्लैंड की जोड़ी के खिलाफ विजयी शुरुआत की, लेकिन फिर भी टोक्यो ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए। विश्व में 10वें स्थान पर काबिज भारतीयों ने मुसाशिनो फॉरेस्ट प्लाजा में 44 मिनट के ग्रुप ए पुरुष युगल मैच में विश्व की 18वें नंबर की टीम को 21-17, 21-19 से हराया।

  • अपने अनुभव, कौशल और जज्बे का अच्छा नमूना पेश करने के बावजूद भारतीय स्टार अचंता शरत कमल मंगलवार को यहां चीन के मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैंपियन मा लांग से 1-4 से हार गये जिससे भारत की तोक्यो ओलंपिक खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता में चुनौती भी समाप्त हो गयी। अपना चौथा ओलंपिक खेल रहे 39 वर्षीय शरत ने तीसरे दौर के इस मैच में अपने मजबूत प्रतिद्वंद्वी को पहले तीन गेम में कड़ी चुनौती दी लेकिन आखिर में उन्हें 46 मिनट तक चले मैच में 7-11, 11-8, 11-13, 4-11, 4-11 से हार का सामना करना पड़ा। शरत और मनिका बत्रा मिश्रित युगल में पहले ही बाहर हो गये थे।
    Image Source : AP

    अपने अनुभव, कौशल और जज्बे का अच्छा नमूना पेश करने के बावजूद भारतीय स्टार अचंता शरत कमल मंगलवार को यहां चीन के मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैंपियन मा लांग से 1-4 से हार गये जिससे भारत की तोक्यो ओलंपिक खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता में चुनौती भी समाप्त हो गयी। अपना चौथा ओलंपिक खेल रहे 39 वर्षीय शरत ने तीसरे दौर के इस मैच में अपने मजबूत प्रतिद्वंद्वी को पहले तीन गेम में कड़ी चुनौती दी लेकिन आखिर में उन्हें 46 मिनट तक चले मैच में 7-11, 11-8, 11-13, 4-11, 4-11 से हार का सामना करना पड़ा। शरत और मनिका बत्रा मिश्रित युगल में पहले ही बाहर हो गये थे।