Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने बल्लेबाजों की लिस्ट

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने बल्लेबाजों की लिस्ट

Govind Singh Written By: Govind Singh Updated on: July 06, 2023 13:37 IST
  • भारत ने दुनिया को एक से बढ़कर बल्लेबाज दिए हैं, जिन्होंने क्रिकेट के मैदान पर झंडे गाड़े हैं। आइए जानते हैं, उन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने भारत के लिए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाए हैं।
    Image Source : getty
    भारत ने दुनिया को एक से बढ़कर बल्लेबाज दिए हैं, जिन्होंने क्रिकेट के मैदान पर झंडे गाड़े हैं। आइए जानते हैं, उन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने भारत के लिए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाए हैं।
  • विराट कोहली ने भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाए हैं। उन्होंने 109 टेस्ट मैचों में 7 दोहरे शतक जड़े हैं।
    Image Source : getty
    विराट कोहली ने भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाए हैं। उन्होंने 109 टेस्ट मैचों में 7 दोहरे शतक जड़े हैं।
  • भारत के लिए सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने के मामले में वीरेंद्र सहवाग दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 104 टेस्ट मैचों में 6 दोहरे शतक लगाए हैं।
    Image Source : getty
    भारत के लिए सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने के मामले में वीरेंद्र सहवाग दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 104 टेस्ट मैचों में 6 दोहरे शतक लगाए हैं।
  • भारत के लिए सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर नंबर पर हैं। उन्होंने 200 टेस्ट मैचों में 6 दोहरे शतक लगाए हैं।
    Image Source : getty
    भारत के लिए सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर नंबर पर हैं। उन्होंने 200 टेस्ट मैचों में 6 दोहरे शतक लगाए हैं।
  • राहुल द्रविड़ ने 164 टेस्ट मैचों में 5 दोहरे शतक लगाए हैं।
    Image Source : getty
    राहुल द्रविड़ ने 164 टेस्ट मैचों में 5 दोहरे शतक लगाए हैं।
  • सुनील गावस्कर की गिनती भारत के महान खिलाड़ियों में होती है। उन्होंने अपने दम पर  टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने भारत के लिए चार दोहरे शतक लगाए हैं।
    Image Source : getty
    सुनील गावस्कर की गिनती भारत के महान खिलाड़ियों में होती है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने भारत के लिए चार दोहरे शतक लगाए हैं।