Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 में शतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ियों की लिस्ट

भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 में शतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ियों की लिस्ट

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: June 24, 2023 23:41 IST
  • भारत के लिए अब तक कई बल्लेबाजों की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी की है। लेकिन सिर्फ 6 जोड़ी ऐसी है जिसने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट यानी कि टेस्ट वनडे और टी20 में शतकीय साझेदारी की है।
    Image Source : Getty
    भारत के लिए अब तक कई बल्लेबाजों की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी की है। लेकिन सिर्फ 6 जोड़ी ऐसी है जिसने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट यानी कि टेस्ट वनडे और टी20 में शतकीय साझेदारी की है।
  • क्रिकेट की सबसे पॉपुलर बल्लेबाजों की जोड़ी की बात होगी, तो एमएस धोनी और युवराज सिंह का नाम जरूर सामने आएगा। इन दोनों ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में शतकीय साझेदारी की है।
    Image Source : Getty
    क्रिकेट की सबसे पॉपुलर बल्लेबाजों की जोड़ी की बात होगी, तो एमएस धोनी और युवराज सिंह का नाम जरूर सामने आएगा। इन दोनों ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में शतकीय साझेदारी की है।
  • वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने भी भारत के लिए तीन फॉर्मेट में शतकीय सझेदारी है।
    Image Source : Getty
    वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने भी भारत के लिए तीन फॉर्मेट में शतकीय सझेदारी है।
  • रोहित शर्मा और विराट कोहली जब एक साथ क्रीज पर होते हैं तब मानों सामने वाली टीम की शामत आ जाती है। इन दोनों ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में शतकिय साझेदारी की है।
    Image Source : Getty
    रोहित शर्मा और विराट कोहली जब एक साथ क्रीज पर होते हैं तब मानों सामने वाली टीम की शामत आ जाती है। इन दोनों ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में शतकिय साझेदारी की है।
  • विराट कोहली हमेशा कहते हैं कि उन्हें एमएस धोनी के साथ क्रीज पर बल्लेबाजी करने में काफी अच्छा लगता है। यही कारण है कि इन दोनों बल्लेबाजों ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में शतकिय साझेदारी की है।
    Image Source : Getty
    विराट कोहली हमेशा कहते हैं कि उन्हें एमएस धोनी के साथ क्रीज पर बल्लेबाजी करने में काफी अच्छा लगता है। यही कारण है कि इन दोनों बल्लेबाजों ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में शतकिय साझेदारी की है।
  • विराट कोहली और केएल राहुल के बीच तीनों फॉर्मेट में शतकीय साझेदारी हो चुकी है।
    Image Source : Getty
    विराट कोहली और केएल राहुल के बीच तीनों फॉर्मेट में शतकीय साझेदारी हो चुकी है।
  • भारत की मौजूदा ओपनिंग जोड़ी केएल राहुल और रोहित शर्मा की है। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच तीनों फॉर्मेट में शतकीय साझेदारी हो चुकी है।
    Image Source : Getty
    भारत की मौजूदा ओपनिंग जोड़ी केएल राहुल और रोहित शर्मा की है। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच तीनों फॉर्मेट में शतकीय साझेदारी हो चुकी है।