Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL 2021 : गायकवाड़ का शतक गया बेकार, राजस्थान ने CSK को 7 विकेट से हराया

IPL 2021 : गायकवाड़ का शतक गया बेकार, राजस्थान ने CSK को 7 विकेट से हराया

IANS Reported by: IANS
Published on: October 02, 2021 23:43 IST
  • शिवम दुबे (नाबाद 64) और यशस्वी जायसवाल (50) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने यहां शेख जायद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 47वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को सात विकेट से हराया। सीएसके ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रुतुराज गायकवाड़ के 60 गेंदों पर नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 189 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 190 रन बनाकर मैच जीता।
    Image Source : iplt20.com

    शिवम दुबे (नाबाद 64) और यशस्वी जायसवाल (50) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने यहां शेख जायद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 47वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को सात विकेट से हराया। सीएसके ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रुतुराज गायकवाड़ के 60 गेंदों पर नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 189 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 190 रन बनाकर मैच जीता।

  • सीएसके की ओर से शार्दूल ठाकुर ने दो विकेट लिए, जबकि केएम आसिफ को एक विकेट मिला।
    Image Source : iplt20.com

    सीएसके की ओर से शार्दूल ठाकुर ने दो विकेट लिए, जबकि केएम आसिफ को एक विकेट मिला।

  • लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने बेहतरीन शुरुआत की और एविन लुइस तथा यशस्वी ने पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की। लेकिन लुइस 12 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए।
    Image Source : iplt20.com

    लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने बेहतरीन शुरुआत की और एविन लुइस तथा यशस्वी ने पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की। लेकिन लुइस 12 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए।

  • इसके बाद यशस्वी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, लेकिन उनकी इस पारी का अंत आसिफ ने किया। यशस्वी ने 21 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्के की मदद से 50 रन बनाए। फिर शिवम और कप्तान संजू सैमसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी कर राजस्थान की जीत की नींव रखी। हालांकि, सैमसन 24 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 28 रन बनाकर आउट हो गए।
    Image Source : iplt20.com

    इसके बाद यशस्वी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, लेकिन उनकी इस पारी का अंत आसिफ ने किया। यशस्वी ने 21 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्के की मदद से 50 रन बनाए। फिर शिवम और कप्तान संजू सैमसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी कर राजस्थान की जीत की नींव रखी। हालांकि, सैमसन 24 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 28 रन बनाकर आउट हो गए।

  • सैमसन के पवेलियन लौटने के बावजूद शिवम ने अपनी बेहतरीन पारी जारी रखी और टीम को जीत की दहलीज पार कराई। राजस्थान की पारी में शिवम 42 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 64 और ग्लेन फिलिप्स आठ गेंदों पर एक चौका और एक छक्का के सहारे 14 रन बनाकर नाबाद रहे।
    Image Source : iplt20.com

    सैमसन के पवेलियन लौटने के बावजूद शिवम ने अपनी बेहतरीन पारी जारी रखी और टीम को जीत की दहलीज पार कराई। राजस्थान की पारी में शिवम 42 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 64 और ग्लेन फिलिप्स आठ गेंदों पर एक चौका और एक छक्का के सहारे 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

  • इससे पहले, सीएसके को गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस ने अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन डुप्लेसिस 19 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सुरेश रैना (3) भी जल्द ही पवेलियन लौट गए।
    Image Source : iplt20.com

    इससे पहले, सीएसके को गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस ने अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन डुप्लेसिस 19 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सुरेश रैना (3) भी जल्द ही पवेलियन लौट गए।

  • हालांकि, गायकवाड़ ने मोइन अली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही मोइन अपना विकेट गंवा बैठे। मोइन ने 17 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए।
    Image Source : iplt20.com

    हालांकि, गायकवाड़ ने मोइन अली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही मोइन अपना विकेट गंवा बैठे। मोइन ने 17 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए।

  • इसके बाद गायकवाड़ ने धुआंधार बल्लेबाजी जारी रखी, लेकिन नए बल्लेबाज के रूप में उतरे अंबाती रायुडू (2) चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। फिर रवींद्र जडेजा और गायकवाड़ ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। जडेजा 15 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे।
    Image Source : iplt20.com

    इसके बाद गायकवाड़ ने धुआंधार बल्लेबाजी जारी रखी, लेकिन नए बल्लेबाज के रूप में उतरे अंबाती रायुडू (2) चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। फिर रवींद्र जडेजा और गायकवाड़ ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। जडेजा 15 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

  • राजस्थान की ओर से राहुल तेवतिया ने तीन विकेट झटके, जबकि चेतन सकारिया को एक विकेट मिला।
    Image Source : iplt20.com

    राजस्थान की ओर से राहुल तेवतिया ने तीन विकेट झटके, जबकि चेतन सकारिया को एक विकेट मिला।