Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL 2023 से बाहर हुए यह स्टार खिलाड़ी, कुछ पर अभी भी सस्पेंस बरकरार

IPL 2023 से बाहर हुए यह स्टार खिलाड़ी, कुछ पर अभी भी सस्पेंस बरकरार

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Published on: March 18, 2023 14:12 IST
  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का आगाज 31 मार्च से होना है। उसके पहले कई स्टार खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। वहीं कुछ पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। आइए देखते हैं ऐसे खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट:-
    Image Source : Twitter
    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का आगाज 31 मार्च से होना है। उसके पहले कई स्टार खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। वहीं कुछ पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। आइए देखते हैं ऐसे खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट:-
  • ऋषभ पंत- दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत भीषण कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। यही कारण है कि वह लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। IPL 2023 से भी वह बाहर हो चुके हैं।
    Image Source : pti
    ऋषभ पंत- दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत भीषण कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। यही कारण है कि वह लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। IPL 2023 से भी वह बाहर हो चुके हैं।
  • जसप्रीत बुमराह- भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईपीएल के आगामी सीजन में अपनी टीम मुंबई इंडियंस को सेवाएं नहीं दे पाएंगे। वह बैक इंजरी के कारण पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं।
    Image Source : pti
    जसप्रीत बुमराह- भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईपीएल के आगामी सीजन में अपनी टीम मुंबई इंडियंस को सेवाएं नहीं दे पाएंगे। वह बैक इंजरी के कारण पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं।
  • प्रसिद्ध कृष्णा- राजस्थान रॉयल्स के स्टार तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी लंबे समय से इंजरी के कारण क्रिकेट से दूर हैं। वह आईपीएल 2023 के पूरे सत्र से बाहर हैं। उन्होंने आखिरी मैच टीम इंडिया के लिए अगस्त 2022 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था।
    Image Source : pti
    प्रसिद्ध कृष्णा- राजस्थान रॉयल्स के स्टार तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी लंबे समय से इंजरी के कारण क्रिकेट से दूर हैं। वह आईपीएल 2023 के पूरे सत्र से बाहर हैं। उन्होंने आखिरी मैच टीम इंडिया के लिए अगस्त 2022 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था।
  • झाय रिचर्डसन- ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन के रूप में मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका लगा था। बुमराह पहले से ही बाहर थे और रिचर्डसन भी पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं।
    Image Source : Getty Images
    झाय रिचर्डसन- ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन के रूप में मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका लगा था। बुमराह पहले से ही बाहर थे और रिचर्डसन भी पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं।
  • विल जैक्स- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी विल जैक्स आईपीएल 2023 के पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह फ्रेंचाइजी ने न्यूजीलैंड के माइकल ब्रेसवेल को साइन कर लिया है।
    Image Source : AP
    विल जैक्स- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी विल जैक्स आईपीएल 2023 के पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह फ्रेंचाइजी ने न्यूजीलैंड के माइकल ब्रेसवेल को साइन कर लिया है।
  • इन खिलाड़ियों पर खतरा- इतना ही नहीं कई प्रमुख खिलाड़ियों पर बाहर होने का खतरा भी मंडरा रहा है। उसमें सबसे बड़ा नाम है केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर का। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो, एनरिक नॉर्खिया और जोश हेजलवुड जैसे स्टार खिलाड़ियों को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है।
    Image Source : IPL
    इन खिलाड़ियों पर खतरा- इतना ही नहीं कई प्रमुख खिलाड़ियों पर बाहर होने का खतरा भी मंडरा रहा है। उसमें सबसे बड़ा नाम है केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर का। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो, एनरिक नॉर्खिया और जोश हेजलवुड जैसे स्टार खिलाड़ियों को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है।