Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL इतिहास के बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन, टॉप पांच में पाकिस्तान का खिलाड़ी शामिल

IPL इतिहास के बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन, टॉप पांच में पाकिस्तान का खिलाड़ी शामिल

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh Published on: May 25, 2023 13:10 IST
  • आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच बुधवार को मुकाबला खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ की टीम को 81 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस मैच में आकाश मधवाल हीरो रहे। उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण टीम ने इस मुकाबले को जीत लिया। मधवाल की गेंदबाजी आईपीएल इतिहास की टॉप 5 गेंदबाजी स्पेल में शामिल हो गई है। आइए एक बार इस लिस्ट पर नजर डालें।
    Image Source : pti
    आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच बुधवार को मुकाबला खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ की टीम को 81 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस मैच में आकाश मधवाल हीरो रहे। उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण टीम ने इस मुकाबले को जीत लिया। मधवाल की गेंदबाजी आईपीएल इतिहास की टॉप 5 गेंदबाजी स्पेल में शामिल हो गई है। आइए एक बार इस लिस्ट पर नजर डालें।
  • अल्जारी जोसेफ इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने साल 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल इतिहास की सबसे बेस्ट स्पेल डाली थी। उन्होंने इस मैच में 12 रन देकर 6 विकेट झटके थे।
    Image Source : PTI
    अल्जारी जोसेफ इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने साल 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल इतिहास की सबसे बेस्ट स्पेल डाली थी। उन्होंने इस मैच में 12 रन देकर 6 विकेट झटके थे।
  • सोहेल तनवीर भी इस खास रैंकिंग का हिस्सा हैं। पाकिस्तान के इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 14 रन देकर 6 विकेट झटके थे।
    Image Source : IPL/BCCI
    सोहेल तनवीर भी इस खास रैंकिंग का हिस्सा हैं। पाकिस्तान के इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 14 रन देकर 6 विकेट झटके थे।
  • ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के स्पिनर एडम जम्पा इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। जम्पा ने साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 19 रन देकर 6 विकेट झटके थे। एडम जम्पा उस वक्त राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेल रहे थे।
    Image Source : Getty
    ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के स्पिनर एडम जम्पा इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। जम्पा ने साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 19 रन देकर 6 विकेट झटके थे। एडम जम्पा उस वक्त राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेल रहे थे।
  • टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अनिल कुंबले इस रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं। कुंबले ने साल 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए एक शानदार स्पेल डाला था। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में 5 रन देकर 5 विकेट झटके थे।
    Image Source : IPL/BCCI
    टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अनिल कुंबले इस रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं। कुंबले ने साल 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए एक शानदार स्पेल डाला था। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में 5 रन देकर 5 विकेट झटके थे।
  • आईपीएल 2023 में खेले गए एलिमिनेट मुकाबले में आकाश मधवार का स्पेल इस लिस्ट में पांजवें स्थान पर है, या फिर ये भी कह सकते हैं कि वह अनिल कुंबले के साथ वह चौथे स्थान को शेयर कर रहे हैं। उन्होंने भी इस मैच में 5 रन देकर पांच विकेट झटके हैं।
    Image Source : AP
    आईपीएल 2023 में खेले गए एलिमिनेट मुकाबले में आकाश मधवार का स्पेल इस लिस्ट में पांजवें स्थान पर है, या फिर ये भी कह सकते हैं कि वह अनिल कुंबले के साथ वह चौथे स्थान को शेयर कर रहे हैं। उन्होंने भी इस मैच में 5 रन देकर पांच विकेट झटके हैं।